Buy Astro products in india

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

Taurus (वृषभ)

वृषभ (ई ,उ ,ओ ,वा ,वु ,वे ,वो  )

शैक्षिक कार्यों में व्‍यवधान आएंगे। वाणी पर संयम रखें। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। मित्रों से मुलाकात हो सकती है।आपको पार्टनर की तरफ से उपहार मिल सकता है। पार्टनर के साथ दिन अच्छा रहेगा और किसी कार्यक्रम में जाने की संभावना है। आज रोमांस अपने चरम पर पहुंच सकता है।

शुभ अंक -6, शुभ रंग – लाल 

 

 

 

वृष राशि वाले लोगों के लिए ये सात दिन मिले-जुले रहेंगे। अपनी स्वतंत्रता के प्रति सावधान रहें। निजी जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है।  इस सप्ताह अपने संपर्कों और संबंधों से आपको फायदा होगा और उन पर आपको गर्व भी होगा। किसी से उधार पैसे न लें और न ही उसकी उम्मीद रखें। बुजुर्गों का ध्यान रखें। इस सप्ताह आप बिजनेस या नौकरी में कुछ नए बदलाव न करें। बेहतर होगा कि जैसा चल रहा है वैसा ही चलने दें। सप्ताह की शुरुआत में सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। बिजनेस में फायदा मिलेगा। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा रहेगा। सप्ताह के बीच के दिनों में कुछ काम बिगड़ भी सकते हैं, लेकिन अंत तक पूरे हो सकते हैं। कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। कामकाज ज्यादा होने के कारण आसपास के लोगों या परिवार वालों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

लव लाइफ – इस सप्ताह वृष राशि वालों के अपने जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। प्रेमियों के लिए यह समय ठीक है। दिल की बात बताने के लिए समय उत्तम है। सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।

करियर-  इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याएं हो सकती हैं। व्यापारियों को अपेक्षा से अधिक धन लाभ हो सकता है। जोखिम भरे निवेश करने से बचें नहीं तो नुकसान हो सकता है। करियर के नजरिए से ये सात दिन आपके लिए सामान्य रहेंगे। जॉब के लिए तैयारी करते रहें। इस राशि के स्टूडेंट्स को सफलता के योग हैं।

हेल्थ- इस सप्ताह आपकी सेहत पिछले दिनों की तुलना में अच्छी रहेगी। पिता की सेहत को लेकर भी टेंशन हो सकती है। परिवार के किसी सदस्य को आंखों से संबंधित कोई रोग हो सकता है।

अगस्त के शुरुआती 15 दिनों में आपको धन लाभ होगा। नौकरी और बिजनेस के बहुत से मामलों में किस्मत का साथ मिलेगा। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। इस महीने प्रॉपर्टी से जुड़े महत्वपूर्ण मामले आपके सामने आ सकते हैं। 15 अगस्त के बाद से राहु-केतु और सूर्य के प्रभाव से आपको धन लाभ तो होगा लेकिन खर्चा भी बढ़ सकता है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग काम करने के तरीकों में बदलाव कर सकते हैं या आपको कोई नया काम मिल सकता है। इसके अलावा ये महीना सेहत के मामले में आपके लिए अच्छा कहा जा सकता है। सुखद शारीरिक बदलाव भी इन दिनों में आपको महसूस हो सकते हैं। पिता की सेहत को लेकर चिंता बनी रहेगी। इन दिनों में पुराने विवाद जरूर थोड़े बढ़ सकते हैं। आपको थोड़ा संभलकर ही रहना होगा। लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए ये महीना अच्छा कहा जा सकता है। लवर या लाइफ पार्टनर आपकी मदद कर सकता है।

 इ,उ,ए,ओ,व,वि,वे,वो

pandit nm shrimali ji के अनुसार वृषभ राशि के जातकों के लिएयह साल आपके लिए काफी शुभ रहने वाला है. इस साल आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी साल 2018 में सेहत के प्रति लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है। छात्रों के लिए यह साल सामान्य रहेगा। वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंध में अनुकूलता बरकरार रहेगी। साथ ही इस साल आपके सामने आय के कुछ नए रास्ते भी बनेंगे. राशिफल 2018 के मुताबिक़ महीने अगस्त के बाद आपकी आमदनी में वृद्धि होगी।
शिक्षा और करियर –विधार्थियों के लिए यह साल आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. इस साल आपका भाग्य भी पढ़ाई के मामले में आपका साथ देगा. इस साल आप कई सकारात्मक बदलाव पाएँगे। वृषभ राशि का स्वामी शुक्र है, इसलिए आप इस साल रचनात्मकता, जोश और उत्साह से लबरेज़ रहेंगे।

आर्थिक स्थिति –

राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक मामलों में इस साल आपको सतर्क रहने की सलाह दी जाती है क्योकि इस साल आपके फालतू के खर्चे बढ़ सकते है.अर्थ व्यवस्था के मामले में यह साल आपको मिले जुले परिणाम देने वाला रहेगा। आपका लाभेश गुरु छठे भाव में है अत: लाभ के माध्यमों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं शनि की धन भाव पर दृष्टि धन संचय में व्यवधान दे सकती हैशनि देव की पूजा अर्चना करे तथा शनि शनि यन्त्र पेन्डेन्ट गले में धारण करे

आप और आपका पारिवारिक जीवन

नए वर्ष में आपका पारिवरिक जीवन सामान्य रहने वाला है। परिवार के सभी लोगो से स्नेह और सौहार्द का वातावरण बनाये रखने में आपकी अहम भूमिका होगी गुरु अष्टमेश होकर अक्टूबर से आपके दाम्पत्य स्थान में प्रवेश करेंगे इस वक्त परिवार ख्याल रखे पत्नी के साथ भोजन करे व् गुरू यन्त्र की पूजा पति पत्नी दोनो करे वृष राशि वालो के लिए शनि योगकारक ग्रह होकर अष्टम भाव स्थित में है स्त्री जातक की कुंडली के लिए यह माता के साथ बेहतर तालमेल बनाये रखें। माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता हैसितम्बर के बाद पत्नी के लिए अच्छा समय नहीं है स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है तथा आप दोनों में विचारो की लड़ाई हो सकती है। अतः अपने को उनके स्थान पर रखकर सोच-विचार करे तब कोई फैसला करे लाभ ही लाभ होगा।

स्वास्थ्य:-
वृषभ राशिफल 2018 के अनुसार सेहत के मामले में इस साल आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा. सेहत के मामले में किसी प्रकार की कोई लापरवाही करने से बचे। इसके साथ ही काम के साथ-साथ अपने खानपान पर भी विशेष ध्यान दें और उचित समय पर आराम करें।स्वास्य्य के दृष्टि से आप के लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा। दूसरे भाव पर शनि की दृष्टि होने से सिर और आँखों में दर्द अथवा जलन जैसी बिमारी हो सकती है। मार्च तथा सितम्बर से दिसम्बर महीना में विशेष रूप से स्वास्थ्य के प्रति सजग हो जाइये। इस समय किडनी इत्यादि की बिमारी से प्रभावित हो सकते है।आपको गला सम्बन्धी शिकायत भी हो सकती है। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें।सम्पूर्ण रोग नाशक यन्त्र /महामृत्युंजय यन्त्र /सर्व कष्ट निवारण यन्त्र की पूजा करे |

प्रेम व विवाह:-
pandit nm shrimali ji के अनुसार 2018 का यह साल प्यार करने वाले जातको के लिए किसी तोहफ़े से कम नहीं है इस साल आप अपने पार्टनर के साथ काफ़ी वक़्त गुज़ारेंगे। वे जातक जो अपने प्यार के बंधन को शादी के बंधन में बाँधना चाहते हैं उनके लिए भी यह समय उपयुक्त है। अगर आप किसी को पसंद करते है और उन्हें प्रपोज़ करना चाहते है तो यह सही समय है|इसी प्रकार जनवरी, मई अक्टूबर तथा दिसम्बर महीना में सतर्क रहे प्यार के साथ नोकझोक लड़ाई झगड़ा संभावित है कोई कड़ा फैसला न ले नहीं तो परेशानी हो सकती है।अपनी मुराद पूरी करने के लिए वशीकरण यन्त्र धारण करे,विवाह बाधा निवारण यन्त्र की पूजा करे |

क्या करें क्या न करें
pandit nm shrimali ji के अनुसार इस साल का मूल मन्त्र यही है कि आप पत्नी को जितना सम्मान देंगे उतना ही तरक्की पाएगे आप शेसनाग विष्णु लक्ष्मी प्रतिमा की पूजा करे https://panditnmshrimali.com/product/paradmercury-sheshanaag-vishunlaxmi-statue/