Pisces (मीन) Rashiphal

Pisces (मीन) Rashiphal

16  /11 /2018

मीन (दी ,डी,द , दू ,दो,दे,चि,चा,यं, )
 आज की कुंडली के सितारे आपके लिए अच्छे हैं। निवेश के जो विकल्प या उपाय आप सोच रहे हैं, वे महत्वपूर्ण हैं। आप जो भी सोचेंगे, उसमें आपको सफलता मिल सकती है। किए गए कामों का पूरा नतीजा भी आपको मिल सकता है। सही समय पर निवेश करना होगा। साझेदार से भी फायदा हो सकता है। जमीन-जायदाद का कोई बड़ा काम आज निपट सकता है। ऑफिस या बिजनेस में नई पहल करने का समय है। करियर और सामाजिक क्षेत्र में प्रगति हो सकती है। आगे बढ़ने का कोई अच्छा मौका मिल सकता है। प्रॉपर्टी से फायदा हो सकता है। पारिवारिक समस्याओं का समाधान भी होगा। कानूनी मामले भी निपट जाएंगे।
क्या करें – घर या ऑफिस के बाहर कोने में काले कपड़े पर कोयला रखें।

शुभ अंक – 1 , शुभ रंग – मेहरून

 

 

 

 

 

सोचे हुए काम सही समय पर हो सकते हैं। ये 7 दिन आपके लिए शुभ रहेंगे। बड़ा फायदा भी जल्दी मिल सकता है। इन दिनों में आप लोगों को अपनी योजना या इच्छा से सहमत कर लेंगे। इस सप्ताह भी आपके लिए घर-परिवार, रिश्तेदार और जमीन-जायदाद खास हो सकते हैं। आपकी योजनाओं को अच्छी सफलता इन दिनों में मिल सकती है। किसी बुजुर्ग की सलाह आपके लिए कारगर रहेगी। कामकाज का दबाव इन दिनों में कम होगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में योजनाएं पूरी हो सकती है। किस्मत का साथ भी मिलेगा और फायदा होगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।

लव लाइफ – 
प्रेम संबंधों के लिए समय ठीक है। इन दिनों में पार्टनर आपसे संतुष्ट और खुश रहेगा। लव लाइफ से जुड़े बड़े फैसले भी इन दिनों में हो सकते हैं।

करियर-  धन संबंधी मामलों में किसी पर भरोसा न करें। साझेदारी के कामों में सावधानी रखें। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा। अधिकारियों से बहस न करें। स्टूडेंट्स के लिए समय मिला-जुला रहेगा। तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। अन्य क्षेत्र के स्टूडेंट्स को सफलता के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

हेल्थ- इस सप्ताह चिंता रहेगी। जरूरी चेकअप करवा लें। बच्चों की सेहत पर भी मौसम का प्रतिकूल असर रहेगा। सावधानी रखें।

ये महीना आपके लिए बहुत से मामलों में अच्छा साबित होगा। सूर्य, शुक्र और राहु-केतु के प्रभाव से इस महीने आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। हालांकि कुछ मामलों में आपको किस्मत का साथ नहीं मिल पाएगा, लेकिन आपकी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग नई स्ट्रेटजी पर काम करने का मन बना सकते हैं। सेविंग और इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके इस महीने आपको मिल सकते हैं। प्रॉपर्टी की खरीदी-बिक्री में भी आपको फायदा हो सकता है। इस महीने राहु-केतु के राशि परिवर्तन से नौकरी और बिजनेस में आगे बढ़ने की गति में रुकावटें जरूर आ सकती हैं। इस महीने आप दोस्तों, भाइयों और साथ काम करने वालों के भरोसे रहना छोड़ दें। आलस्य और लापरवाही से बचने की कोशिश करें। कुछ अनुभवी लोगों से आपको फायदेमंद सलाह मिल सकती है। लव लाइफ के मामले में ये महीना आपके लिए शुभ है। प्रेम संबंधों को पति-पत्नी के रिश्ते में बदलना चाह रहे हैं तो आपको सफलता मिल सकती है। शादीशुदा लोगों के लिए भी अच्छा समय कहा जा सकता है। इन दिनों में पेट, हार्ट और ब्लड प्रेशर संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। माता-पिता की सेहत को लेकर भी आपको सावधान रहना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio Sign) तो,न,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू

पंडित एन एम् श्रीमाली जी के अनुसार 2018 आपको कई सारे सुनहरे मौक़े देने वाला है जो आपको बहुत  फ़ायदा भी पहुँचाएंगे। बड़े निवेश के में सतर्क रहना होगा। वित्तीय मामलों में भी सावधानी रखे,  इस वर्ष आपके ख़र्चों में भी वृद्धि होगी। अगर अधिक लाभ पाना चाहते है तो मेहनत करने से पीछे नहीं हटें। निवेश से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें और उसके बाद ही निवेश करें।  2018 के दुसरे भाग में आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होगी और सफलता आपके क़दम चूमेगी। पदोन्नति व सैलरी में वृद्धि की संभावना है। आप अपने सहकर्मियों पर हावी रहेंगे और आपके काम से वे प्रभावित भी होंगे। साल 2018 में व्यापार की बात करें तो बिज़नेस को लेकर आप पूरे साल बहुत ही व्यस्त रहने वाले हैं। काम के सिलसिले में बहुत सारी यात्राएँ करनी पड़ सकती हैं। पारिवारिक मामले में यह साल वृश्चिक राशि वालों के लिए ठीक रहने वाला है, हालाँकि परिवार के साथ ज़्यादा वक़्त बिताने में आप असफल रहेंगे। वैवाहिक जीवन में ख़ुशियों की बारिश होगी। कारोबार में पार्टनर का सहयोग फ़ायदेमंद होगा। आपके प्रेम-संबंधों की बात करें तो यह बेहद ही ख़ूबसूरत रहने वाला है। आप दोनों के रिश्तों में इस दौरान मधुरता देखने को मिलेगी। अगर आप कुँवारे हैं और साथी की तलाश में हैं तो समय इसके लिए अनुकूल है। बच्चों की शिक्षा कुछ हद तक प्रभावित हो सकती है। उनकी एकाग्रता और याददाश्त में कमी रहेगी। इसलिए आपको उनकी पढ़ाई पर देना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि उनका ध्यान उनके लक्ष्य से ना भटके। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले विद्यार्थियों के लिए समय उपयुक्त है। सेहत के मामले में यह साल थोड़ा नाजुक रह सकता है। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए ख़ूबसूरत रहने वाला है।

आप और आपका पारिवारिक जीवन :-

इस वर्ष आपको पारिवारिक जीवन मे आनन्द मिलने वाला है। भाई-बहन (Brother-Sister) के साथ आपके रिश्ते सामान्य रहेंगे। माता के साथ संबंध अच्छे नहीं रहेंगे, क्योंकि हमेशा कुछ न कुछ विवाद होने की संभावना है, लेकिन पिता के साथ ठीक रहेगा। पिता का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। संतान से ख़ुशी मिलेगी, लेकिन उनका ज़िद्दी रवैया आपको कभी-कभी परेशान कर सकता है। आपको अपने सगे सम्बन्थियों की ओर से ख़ुशियाँ मिलने वाली है। इन लोगों के साथ आपका ताल-मेल भी बना रहेगा। संतान भाव का स्वामी गुरु व्यय भाव में स्थित है अतः संतान को लेकर कोई विवाद हो सकता है साथ ही उनकी सेहत को लेकर भी परेशानी हो सकती है। भाई- बहन का पूर्ण सहयोग मिलेगा तथा उनसे लाभ भी होगा। आपके ऊपर अभी शनि की अंतिम साढ़ेसाती भी चल रही है। शनि स्तोत्र “ का नियमित पाठ करना चाहिए। शनि की अष्टम भाव पर दृष्टि  है जिसके कारण घर में पैतृक संपत्ति को लेकर अनबन हो सकता है। जायदाद की खरीद बिक्री संभव है। लेकिन अक्टूबर माह से आपके पारिवारिक संबंधों में मधुरता आएगी, परंतु इससे पूर्व सावधानी बरतना बेहद ही ज़रूरी है। इस साल घर-परिवार से आपको दिल ख़ुश करने वाले संदेश मिलेंगे. इस साल आपको अपने जीवन – साथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा जोकि आपके लिए निजी और पेशेवर ज़िन्दगी दोनों के लिए ही फ़ायदेमंद होगा, इस साल आपका वैवाहिक जीवन सुचारू रूप से चलेगा और आप अपने परिवार के साथ कुछ यादगार पल भी बिताने में कामयाब रहेंगे. परिवार और दोस्तों के साथ आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। साथ ही इस साल आप अपने निजी और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ में संतुलन बनाकर चलेंगे।

स्वास्थ्य :-

यह वर्ष स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से सामान्य रहेगा। आपको गले से ऊपर के भाग में परेशानी हो सकती है। आँख,कान, मस्तिष्क,तथा जोड़ों में दर्द जैसी बीमारी के शिकार हो सकते है। पाचन सम्बन्धी परेशानी का सामना करना पडेगा। लिवर से सम्बन्धित समस्या आ सकती है। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें। यदि नियम पूर्वक व्यायाम करते है तो ऐसी बीमारियों में लाभ मिलेगा।

आपको नियमित रूप से व्यायाम करना होगा। लापरवाही और व्यस्तता के कारण सेहत से संबंधी कोई गंभीर समस्या हो सकती है। ख़राब खानपान की वजह से भी सेहत नाजुक रह सकती है। तीखे और मसालेदार चीज़ों से दूर रहें। साल 2018 में आपको जोड़ों में दर्द, आँखों में दिक्कत और पेट में संक्रमण के कारण समस्या हो सकती है। जनवरी से मार्च तक की अवधि में आपको विशेष सावधान रहने की ज़रूरत है।

मार्च के बाद आपकी सेहत संबंधी दिक्क़तें दूर होंगी, हालाँकि काम के दबाव के कारण आप थोड़े क्रोधित हो सकते हैं। वैसे ऐसी स्थिति में आपको क्रोध के बजाय शांति से काम लेना होगा। इस दौरान आपको नकारात्मक चीज़ों से भी दूर रहने की सलाह दी जाती है। मार्च के बाद आप ऊर्ज़ा से भर जाएँगे और तरोताज़ा महसूस करेगे। मानसिक शांति के लिए आप योग और ध्यान की मदद ले सकते हैं।

इस दौरान आध्यात्मिक और सामाजिक गतिविधियों में आपकी सक्रियता रहेगी। पूजा-पाठ में भी आपका मन लगेगा। पुरानी बीमारी से जूझ रहे लोगों को इस समय राहत मिलेगी और उनकी सेहत में अप्रत्याशित सुधार होगा। कुल मिलाकर इस साल अगर आप सेहत पर ध्यान देते हैं तो आपको कोई परेशानी नहीं होगी, वहीं लापरवाही आपके लिए नई मुसीबत खड़ी कर सकती है।

 

आर्थिक स्थिति :-

यह वर्ष 2018 आपको आर्थिक व आय में बहुत कुछ देने वाला है. आपको अपनी क्षमता और प्रतिभा के अनुकूल धन कमाएंगे. विदेश यात्राओं एवं प्रवास की संभावना बनेगी जो आपके लिए लाभप्रद रहेंगी. इस वर्ष आपके परिश्रम एवं साहस में वृद्धि होगी. यदि किसी विपरीत ग्रह की दशा नहीं है तो इस वर्ष आपको किसी कमी का अनुभव नहीं होगा. भौतिक जगत से जुड़ी हुई लगभग हर वस्तु आपको प्राप्त होगी वर्ष का अंत आपकी आय की निरंतरता में अवरोध डालेगा . आपका व्यय आय से अधिक बढेगा. इस समय आपको धैर्य के काम लेने होगा और ऋण लेने से बचना होगा. इस समय धन प्राप्ति के लिए अधिक संघर्ष करना पड़ेगा.ऐसी स्थिति से बचने के लिए आपको वर्ष के प्रारंभ से ही बचत पर ध्यान देना होगा ताकि कठिन समय पर सिंचित धन काम आ सके.| अनावश्यक के खर्चों पर नियंत्रण रखें.धन के साथ साथ प्रतिष्ठा को भी बनाए रखने का प्रयास करें. प्रॉपर्टी का खरीद बिक्री का योग बन रहा है। जरुरत से ज्यादा खर्च होगा हालांकि यह व्यय शुभ कार्यो के लिए होगा। यदि कही निवेश करना चाह रहे है तो सोच समझकर ही निवेश करें जल्दबाजी में कोई फैसला न ले अन्यथा नुकसान होगा। शेयर बाज़ार से भी बेहतर लाभ होने की संभावना है, इसलिए इसमें अपनी सहभागिता बनाए रखें।

करियर की स्थिति :-

वर्ष 2018 आपके कार्य व्यापार के लिए बेहद अनुकूल समय लायेगा. आपका मन हर्षित रहेगा तथा जिस भी कार्य से आप जुड़े हैं उसमे मन लगाकर काम करेंगे और उचित लाभ भी कमाएंगे. जो जातक नौकरीपेशा है उन्हें भी अपने कार्य और योजनायों के लिए प्रोत्साहन मिलेगा. आप अपने उच्च अधिकारियों के प्रशंसा के पात्र बनेंगे. जो आपके उत्साह में वृद्धि करेगा. व्यापारी बंधुओं को इस वर्ष साझेदारी में लाभ मिलेगा. कार्य व्यापार से सम्बंधित  विदेश यात्राओं एवं प्रवास की संभावना बनेगी परन्तु यह लाभदायी रहेंगी.जन संपर्क तेज़ होगा. वर्ष का अंत थोडा संघर्ष लायेगा. सभी क्षेत्रों में किसी योद्धा की भांति आपको लड़ना पड़ेगा परन्तु अपने दृढ निश्चय के कारण अंत में सफलता आपको ही मिलेगी.जहाँ तक हो सके इस समय किसी से आर्थिक मदद न लें. यह आपकी पद प्रतिष्ठा में कमी लाएगी. भाग्य का साथ भी इस समय कम रहेगा अतः कोई नई योजना वर्ष के अंत में न आरम्भ करें. यदि आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो वर्ष का प्रारम्भिक समय अनुकूल रहेगा |

प्रेम सम्बन्ध :-

सितारों का कहना है कि, साल 2018 प्रेमी-जोड़ों के लिए रोमांस से भरा रहने वाला है। एक-दूसरे के साथ हसीन पल बिताने के कई सारे मौक़े मिलेंगे। पार्टनर के साथ रोमाण्टिक जगह की सैर पर भी जाने की योजना बन रही है और इससे आप दोनों के रिश्ते पहले से मजबूत होंगे। वैदिक राशिफल के मुताबिक़ इस अवधि में पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा और आपसी समझ में भी वृद्धि होगी। कई बार पार्टनर के व्यवहार में आपको आक्रामकता भी देखने को मिल सकती है, लेकिन ऐसे में आपको शांत रहना है और स्थिति को कंट्रोल करना है। इस समय अपने पार्टनर को समझें और बातचीत से मामले का समाधान निकालें।

वैवाहिक जीवन में ख़ुशियों की बारिश होगी। आप दोनों एक-दूसरे को उपहार देंगे। दिन-प्रतिदिन आपके रिश्तों में मिठास आएगी। वहीं वैवाहिक लोगों के विवाहेत्तर संबंध भी बन सकते हैं, लेकिन इन सब से जितना दूर रहें वही आपके लिए अच्छा होगा। वहीं कुँवारे जातकों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है।

यौन सम्बन्ध :-

आप के प्रेम भाव का स्वामी वृहस्पति अक्टूबर से केंद्र वा लग्न में बैठा रहेगा यह शुभ योग है। प्रेम भाव का स्वामी गुरु साल के प्रारम्भ में व्यय भाव में बैठा है यदि पहले से प्रेम चल रहा है तो प्रेम टूट सकता है सावधान हो जाए आप दोनों के विचारो में भिन्नता आएगी फलतः सम्बन्ध में कड़वाहट हो सकती है। दिल टूट सकता है।  अक्टूबर माह से प्रेम-संबंधों से प्रसन्नता मिलने वाली है। अपने रिश्ते को बनाएं रखने के लिये एक दूसरे के ऊपर श्रद्धा और विशवास बनाएं रखना हि बेहतर विकल्प है। हर स्तर पर एक दूसरे को समझने की कोशिश करें और विवेक से काम लें। इस माह से आपका जीवन रोमांस से भरा रहेगा। आपका प्रेम शादी का भी रूप ले सकता है।ऐसी स्थिति शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए जिद्द के कारण भी हो सकता है आपका प्रेम भाव का स्वामी सेक्स भाव में बैठा है। यह स्थान जेल का भी है यदि इच्छा विरुद्ध कार्य कर रहे है तो जेल जाने की नौबत आ सकती है। अतः सम्बन्ध की पवित्रता को बनाये रखे तथा अक्टूबर माह का इन्तजार करे। यौन सुख का आनंद आपको पूरे वर्ष मिलने वाला है। आपके उतेजनापूर्ण  व्यवहार से कभी कभी  संबंधों में खटास भी आ सकता है। आप अपने जीवन साथी की मजबूरी को समझने की कोशिश करें ।उतेजना के कारण आप कुछ वैसा भी कार्य कर सकते हैं जो आपको नहीं करना चाहिए। अप्राकृतिक कार्य करने से बचें ।

क्या करे और क्या ना करे :-

  1. नियमित रूप से भगवान शिव की पूजा करें।
  2. गर्दन में भारंगी की जड़ धारण करें। भगवान शिव का रुद्राभिषेक करें।
  3. ललाट पर केसर का तिलक करें
  4. बरगद के पेड़ की जड़ मे दूध चढ़ाएँ और वहाँ की गीली मिट्टी से तिलक करें।
  5. आपका राशि स्वामी मंगल है अत: शुभ प्रभाव के लिए आपको मूंगा रत्न धारण करना चाहिए।
  6. मंगल के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए सबसे अच्छा उपाय होगा कि आप हनुमान चालिसा का नियमित रूप से पाठ करें।
  7. अपने गुस्सा पर नियंत्रण रखें।
मेष दैनिक राशिफल, Aries daily horoscope in hindi by Pandit Nm Shrimali

मेष

वृषभ राशि दैनिक राशिफल, Today Taurus daily horoscope Free by Pandit Nm Shrimali

वृषभ

Gemini Daily Horoscope - Today's Gemini Horoscope for Free By Nidhi Shrimali

मिथुन

Cancer Daily Horoscope 2018 Today | कर्क राशि का भविष्यफल Horoscope

कर्क

Leo Horoscope Today - Pandit NM Shrimali, Today's Leo Horoscope for Free

सिंह

कन्या दैनिक राशिफल, Virgo daily horoscope Free by Pandit Nm Shrimali

कन्या

Libra Daily Horoscope 2018, जानिये तुला राशि के बारे मे​ @ panditnmshrimali.com

तुला

वृश्चिक राशि राशिफल 2018 , Scorpio daily horoscope - Pandit Nm Shrimali

वृश्चिक

धनु राशिफल 2018 , Sagittarius daily horoscope - Pandit Nm Shrimali

धनु

Capricorn Horoscope 2018, जानिये मकर राशि के बारे मे @ panditnmshrimali.com

मकर

Aquarius Daily Horoscope | Kumbha Rashifal 2018 By Pandit Nm Shrimali

कुंभ

मीन राशि आज का दिन, pisces daily horoscope - Pandit Nm Shrimali

मीन