Pandit NM Shrimali – Best Astrologer in India

Free Shipping above 1999/-

शुक्र का राशि परिवर्तन 2 October Hindi blog | Shukra Rashi Parivartan 2 October | कर्क से सिंह में प्रवेश

शुक्र का राशि परिवर्तन 2 October Hindi blog

मेष राशि – आपकी राशि के लिए शुक्र द्वितीय और सप्तम भाव के स्वामी हैं और पंचम भाव में जाकर बैठे हैं तो शुक्र का पंचम भाव में जाकर बैठना आपके धन और आपके सप्तम दोनों भावों को बहुत ही बेहतर करेगा क्योंकि धन स्थान के स्वामी अपने से चतुर्थ में जाकर बैठे हैं। यहाँ पर धनेश का अपने से चतुर्थ जाकर बैठना बहुत ही अच्छा है। हालांकि शनि की सप्तम दृष्टि शुक्र पर पड़ रही है परन्तु उसके बावजूद भी शुक्र के रिजल्ट ठीक मिलते हुए दिखाई देंगे। इस समय यात्रा आपके लिए अच्छी रहेगी। विद्यार्थी वर्ग जो कि कला वर्ग के छात्र हैं उनको मान सम्मान और प्रसिद्धि मिलेगी। इस समय आप कला के क्षेत्र में अपना नाम और प्रेम कमाते हुए दिखाई देंगे। आपका मान सम्मान तो बढ़ेगा ही साथ ही आपको एक अपनी अलग पहचान मिलती हुई दिखाई देगी। वहीं आध्यात्मिक कार्यों में आपका मन अधिक लगेगा। संतान सम्बन्धी बाधा दूर हो जाएगी। यदि आप कन्या संतान के इच्छुक हैं और अभी अगर संतान प्राप्ति होने वाली है तो कन्या संतान की प्राप्ति के प्रबल योग भी रहेंगे। वहीं शुक्र सप्तमेश अपने से 11वें जाकर बैठे हैं। व्यापार में बहुत अच्छी उन्नति और प्रगति करेगी। शुक्र से रिलेटेड यदि आप कोई भी काम करते हैं तो उसमें आपको बहुत अच्छा लाभ मिलने के प्रबल योग बने हुए हैं। चाहे वो ट्रैवलिंग बिज़नस हो, रेस्ट्रों होटल का काम हो, कपड़ों का हो, कॉस्मेटिक्स पार्लर का हो और फोटोग्राफी फिल्मोद्योग का हो, इन सभी क्षेत्रों में आप बहुत अच्छी सफलता हासिल करते हुए दिखाई देंगे। विवाह में आ रही बाधाएं इस समय समाप्त हो जाएंगी और विवाह के भी उत्तम योग बनते हुए दिखाई देंगे। शुक्र के गोचर के दौरान शुक्रवार को आपको देवी सरस्वती की पूजा आराधना करनी चाहिए। उन्हें सफेद फूल अर्पित करें।

वृषभ राशि – आपकी राशि के लिए। शुक्र आपकी खुद की राशि के और अष्टम भाव के स्वामी हैं और आपकी राशि स्वामी जाकर बैठे हैं। चतुर्थ भाव में अपने से चतुर्थ जाकर बैठना और केन्द्र में शुक्र का बैठना आपकी पर्सनैलिटी को बहुत ही पावरफुल बनाएगा। घर में सुखों में प्रगति होगी। कोई लग्जीरियस आइटम की खरीदारी आपके घर में की जा सकती है। इस समय आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको निश्चित तौर पर सफलता के पूर्ण योग बनते हुए दिखाई देंगे। आपकी यात्रा सुखद और मंगलमय रहेगी। सामाजिक मान सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी। वहीं स्वास्थ संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। खासकर लेडीज के पीरियड की प्रॉब्लम या पीसीओडी की प्रॉब्लम या इंटरनल। कोई प्रॉब्लम आपके शरीर में चल रही है तो उससे आपको मुक्ति प्राप्त होगी। आप अपने आपको फिट महसूस करेंगे और इस समय शत्रुओं की संख्या में भी कमी आएगी। इस समय आप जो भी कार्य करें सोच समझकर उसमें आगे बढ़ने का प्रयास करें और कार्यों में। बिल्कुल भी ना करें। शुक्र के गोचर के दौरान शुक्रवार को आपको कन्याओं को सफेद वस्त्र दान करने चाहिए।

मिथुन राशि – आपकी राशि के लिए शुक्र द्वादस और पंचम भाव के स्वामी हैं और पराक्रम भाव में जाकर बैठे। द्वादस स्थान के स्वामी का अपने से चतुर्थ जड़कर बैठना आपके खर्चों को निरंतर कम करता हुआ दिखाई देगा। अगर खर्च करेंगे तो कंस्ट्रक्टिव प्रेम में खर्चे करेंगे। डिस्ट्रक्टिव प्रेम में खर्चे नहीं होंगे। इस समय आपकी यात्रा सुखद और मंगलमय रहेगी। भाई बहनों के साथ आपकी ट्यूनिंग और अधिक बेहतर रहेगी। घर परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों की रूपरेखा भी रखी जाएगी। वहीं शुक्र आपके पंचमेश भी हैं। पंचम भाव के स्वामी अपने से ग्याहरवें बैठे हैं। इसलिए इस समय संतान से संबंधित शुभ समाचार आपको प्राप्त होंगे। आपके काम बनते चले जाएंगे। अटकाव की स्थिति समाप्त हो जाएगी। कामों में सारी दिक्कतें और परेशानियां भी खत्म होती हुई दिखाई देगी। शुक्र के गोचर के दौरान आपको प्रतिदिन अपने माथे पर सफेद चंदन का तिलक लगाना चाहिए।

कर्क राशि – शुक्र के रिजल्ट आपके लिए शुक्र एकादश और चतुर्थ भाव के स्वामी हैं और धन स्थान में जाकर विराजमान हो रहे हैं। यहां पर एकादश भाव के स्वामी का अपने से चतुर्थ जाकर बैठना, उत्तरोतर लाभ की परिस्थितयां आपके जीवन में लेकर आएगा। अचानक धन लाभ की स्थिति आपको देखने को मिलेगी। सामाजिक मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। बड़े भाई बहनों से भी आर्थिक लाभ आप प्राप्त करेंगे। मैन्युफैक्चरर्स के लिए खासकर जो कपड़े के व्यापारी हैं या टेक्सटाइल मार्केट से जुड़े हुए हैं, उनके लिए यह समय बहुत ही अच्छा और बड़े ऑर्डर का रहेगा। उन्नति दायक रहेगा। सुख स्थान का स्वामी अपने से 11 बैठा है तो घर का रिनोवेशन आप करा सकते हैं या फिर घर में कोई लग्जीरियस आइटम की खरीदारी आपके द्वारा की जा सकती है। इस समय आपका सेल्फ कॉन्फिडेंस इनक्रीस होगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी और मां से भी आपको फाइनेंशियली हेल्प मिलेगी। शुक्र के गोचर के दौरान आप सोमवार और शुक्रवार को दूध का दान करें और शिवजी पर दूध जरूर चढ़ाएं।

सिंह राशि – शुक्र के परिणाम आपके लिए शुक्र दशम और तृतीय भाव के स्वामी हैं और आपकी खुद की राशि में जाकर विराजमान हो रहे हैं। सिंह राशि शुक्र की सम्राज्ञी है और साथ ही आपके शुक्र कर्मेश और पराक्रमेश दोनों हैं तो कर्मभाव के स्वामी अपने चतुर्थ बैटे यहां पर काम काज में तीव्रता आएगी। फैशन डिजाइनिंग या फिर शुक्र से रिलेटेड कोई भी काम आप करते हैं। इंटीरियर डेकोरेशन, फैशन डिजाइनिंग, बुटीक, कपड़ों का कॉस्मेटिक्स, पार्लर का किसी भी तरीके का काम अगर आप करते हैं तो डेफिनेटली आपको इसमें बहुत अच्छा फायदा। इस माह मिलने वाला है। यह समय आपके लिए उन्नतिदायक और प्रगति दायक रहेगा। गलत डिसीजन लेने से आपको बचना होगा। पिता से आपकी बॉण्डिंग और भी अधिक बेहतर होगी और वो आपको पूरा सपोर्ट करते हुए दिखाई देंगे। वहीं पराक्रमेश शुक्र अपने से ग्यारवें बेटे पराक्रम में वृद्धि, छोटे भाई बहनों का साथ और सहयोग, राजनीति में आपका वर्चस्व बढ़ता हुआ दिखाई देगा। इस समय छोटे भाई बहनों की शादी, सगाई जैसे न्योते भी आपको प्राप्त होंगे। शुक्र के गोचर के दौरान आपको नियमित रूप से गाय को चारा खिलाना चाहिए।

कन्या राशि – आपके लिए शुक्र नवम और द्वितीय भाव के स्वामी है और शुक्र जाकर बैठे ट्वेल्थ में। यहां पर नवम भाव का स्वामी अपने से चतुर्थ जाकर बैठा है। इसीलिए यह समय आपके लिए भाग्यवर्धक रहेगा। विदेशों से अच्छा लाभ आप प्राप्त करेंगे। इस समय विदेशी कंपनी के साथ आपका टाईअप होगा। एक स्ट्रैटजी और प्लानिंग बनाकर चलेंगे तो अधूरे पड़े हुए कार्यों की लिस्ट छोटी होती हुई दिखाई देगी। इस समय नवीन कार्यों के शुरुआत का भी शुभारंभ आप कर सकते हैं और यह समय आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा। उन्नति दायक रहेगा। वहीं धनेश अपने से ग्यारवें जाकर बैठे हैं तो इस समय आपको विदेशों से बहुत अच्छा लाभ प्राप्त होगा। आपका प्रमोशन होगा और आप अगर अब्रॉड में जाकर सेटल होना चाहते हैं वहां जाकर आप नौकरी करना चाहते हैं तो उसके प्रबल योग बनते हुए दिखाई देंगे। इंक्रिमेंट और प्रमोशन के पूर्ण योग बनेंगे। इस समय कोई बड़ा प्रोजेक्ट आपको लीड करने का अवसर भी प्राप्त होगा और कुटुम्ब में मान सम्मान बढ़ेगा। शुक्र के गोचर के दौरान आपको चंदन का इत्र लगाना चाहिए और कन्याओं को भोजन कराएं।

तुला राशि – आपके लिए शुक्र अष्टम और आपकी खुद की राशि के स्वामी और शुक्र जाकर बैठे हैं। एकादश यानि लाभ भाव में। यहां पर शुक्र लग्नेश होकर अपने से प्यार में जाकर बैठना शुक्र का बहुत ही अच्छा आपके लाभ की स्थितियों को उत्तरोत्तर बढ़ाता हुआ दिखाई देगा। सर्कल लेवल बढ़ेगा। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। समाज में सम्मान की प्राप्ति करेंगे। ददिहाल वालों से रिलेशन और भी अधिक गहरे और मजबूत होंगे। वर्क प्लेस पर भी आपकी छवि बहुत ही प्रभावशाली रहेगी। कलाकारों के लिए यह समय मान सम्मान और प्रसिद्धि से भरा रहेगा। मई। शुक्र चूंकि आपके अष्टमेश अष्टम भाव के स्वामी अपने से चतुर्थ जाकर बैठे हैं। इसका अपने से चतुर्थ जाकर बैठना आप के लिए यात्राओं से भरा रह सकता है। इस समय घर से दूर रहकर आपको काम करना पड़ सकता है, पर पूरी यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। शुक्र के गोचर के दौरान शुक्रवार के दिन 10 अंधे लोगों को भोजन और नाश्ता जरूर कराएं।

वृश्चिक राशि – आपके लिए शुक्र सप्तम और द्वादश भाव के स्वामी है और यहां पर शुक्र आपके कर्मभाव में सप्तमेश का अपने से चतुर्थ जाकर बैठना और केन्द्र के स्वामी का ही केन्द्र में जाकर बैठना बहुत ही अच्छा आपके लिए रहने वाला है। काम को रफ्तार मिलेगी। आपका आकर्षक व्यक्तित्व सबको भायेगा। हर व्यक्ति आपसे मोहित होगा। इस समय नौकरी में सारी बाधाएं समाप्त हो जाएगी। वहीं विवाह योग्य हो चुके हैं तो मनचाहा लाइफ पार्टनर मिलता हुआ दिखाई देगा। अपना खुद का कोई काम या बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए यह समय बहुत ही उचित रहेगा। खासकर कपड़ों से संबंधित आप काम कर सकते हैं। कॉस्मेटिक का काम कर सकते हैं, फैशन डिजाइनिंग का काम कर सकते हैं, इंटीरियर डेकोरेशन का काम कर सकते हैं, खाने का काम कर सकते हैं। वहीं इस समय आप ट्रैवलिंग का भी कोई न कोई काम स्टार्ट कर सकते हैं। अगर ऐसे आप काम करते हैं तो डेफिनेटली उन कार्यों में आपको बहुत अच्छे लाभ की परिस्थितियां अपने जीवन में देखने को मिलेगी। शुक्र के गोचर के दौरान आपको सोमवार और शुक्रवार के दिन माता पार्वती को दूध, अक्षत और शक्कर का भोग लगाना चाहिए।

धनु राशि – शुक्र के रिजल्ट, धनु राशि वालों के लिए शुक्र सिक्स और इलेवंथ भाव के यानि छटे और ग्यारवें भाव के स्वामी और नवम भाव में जाकर बैठा है। ग्यारवें भाव के स्वामी का अपने से प्यार में जाकर बैठना बहुत ही शानदार परिस्थितियां उत्पन्न करेगा। अचानक धन लाभ के योग बनेंगे। लोग आपकी बातों को मानेंगे। आपकी ब्राण्डिंग होती हुई दिखाई देगी। बिजनेस को आप बहुत अच्छे से एक्सटेंड करने की तरफ आगे बढ़ते हुए दिखाई देंगे। जॉब में आपको प्रमोशन और इन्क्रीमेंट दोनों ही प्राप्त होंगे और घर में मांगलिक कार्यक्रमों की रूपरेखा रखी जाएगी। वहीं शुक्र आपके साथ उसके भी लौटै और उसके लौट अपने से चतुर्थ बैठे हैं। धन संबंधी समस्याएं खत्म होंगी। रुपए पैसों से संबंधित कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। वहीं प्रतिद्वंदियों, प्रतिद्वंदियों को मुंह की खानी पड़ेगी। हर क्षेत्र में विजय की प्राप्ति करेंगे। गलत मित्रों की संगति से आप बच जाएंगे। शुक्र के गोचर के दौरान आपको कन्याओं को सफेद मिठाई खिलानी चाहिए।

मकर राशि – शुक्र के रिजल्ट अब मकर राशि वालो के लिए शुक्र पंचम और दशम भाव के स्वामी है और यहां पर शुक्र बैठे आप गैस प्रभाव में पंचमेश का अपने से चतुर्थ जाकर बैठना आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। पर शुक्र अष्टम भाव में अच्छे रिजल्ट नहीं देते हैं इसीलिए सावधानी के साथ आगे बढना चाहिए। मेहनत का फल आप जरूर प्राप्त करेंगे परन्तु मेहनत में आपको प्रयासों में आपको किसी भी प्रकार की कमी नहीं लानी है। संतान की तरफ से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। इस समय कला के क्षेत्र में आप मान सम्मान और प्रसिद्धि भी हासिल करेंगे। वही शुक्र आपके टेन हाउस के भी लौंडे अपने से ग्याहरवें बैठे हैं। यहां पर आप के काम काज को तेजी मिलेगी, काम की रफ्तार बढ़ेगी और इस समय अगर आपने अपना खुद का कोई नया स्टार्टअप शुरू किया है तो इस स्टार्टअप में आप सेटल होते हुए आगे बढ़ते हुए दिखाई देगें। आपका सेल्फ कॉन्फिडेंस इनक्रीस होगा। पिता से पूरा सहयोग मिलेगा और आपके काम बनते चले जाएंगे। बाधाएं समाप्त हो जाएगी। शुक्र के गोचर के दौरान अपने हाथ या फिर गले में गुलाबी रंग का स्फटिक जरूर धारण करें।

कुंभ राशि – शुक्र के रिजल्ट आपके लिए शुक्र चतुर्थ, नवम भाव के स्वामी और यहां पर शुक्र के संबंध में चतुर्थ भाव का स्वामी अपने से चतुर्थ जाकर बैठा है। यहां पर शुक्र का केन्द्र के अंदर जाकर बैठना आपके आर्थिक स्थिति को और अधिक सुदृढ़ करेगा। नई नई प्रोपर्टी लेने के योग बनेंगे। नए घर का सपना पूरा होगा या पर नए वाहन की खरीदारी के भी योग बनते हुए दिखाई देंगे। घर में इंटीरियर करवा सकते हैं या फिर इस समय कोई सीरियस आइटम की खरीददारी भी आपके द्वारा की जा सकती है। सोने आभूषणों की खरीदारी कर आप अपने घर की महिलाओं को प्रसन्नचित करते हुए दिखाई देंगे। पर विवाह में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न हो सकती है। वैवाहिक जीवन के लिए आपको बहुत शांति से अपने मुद्दों को सुलझाना होगा। इस समय आपके शुक्र भाग्य स्थान के स्वामी और भाग्येश अपने से ग्याहरवें बैठे हैं। इस समय भाग्य आपका साथ देगा। लक फैक्टर आपका काम करेगा। आपके काम बनते चले जाएंगे। धर्म कर्म के कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। वहीं परिवार के साथ किसी रमणीय स्थल की यात्रा संभव है। शुक्र के गोचर के दौरान आपको अनामिका अंगुली में ओपल को चांदी में गणेश बनवाकर धारण करना चाहिए।

मीन राशि – शुक्र के रिजल्ट आपके लिए शुक्र तृतीय और अष्टम भाव के स्वामी हैं और शुक्र जाकर बैठे आपके रोग में या पर शुक्र का रोग भाव में बैठना महिलाओं के लिए समस्याएं उत्पन्न कर सकता है। पीसीओडी जैसी और पीरियड्स से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है। उसके मामले में थोड़ा सा सजग रहकर आगे बढने का प्रयास करें। पराक्रमेश अपने से चतुर्थ बैठे हैं इसीलिए पराक्रम में वृद्धि करेंगे। छोटे भाई बहनों का साथ और सुयोग मिलेगा। हॉबी से आप प्रसिद्धि हासिल करेंगे। शोशल मीडिया पर आपके विडियो वायरल हो सकते हैं। इसमें आपकी डिसीजन मेकिंग स्ट्रॉन्ग होती हुई दिखाई देगी। वहीं शुक्र आपके अष्टमेश भी है। अष्टम भाव के स्वामी अपने से ग्यारवें और अष्टम भाव में जाकर बैठे हैं। यहां पर यात्राओं से आपको विशेष लाभ की परिस्थितियां देखने को मिलेगी। अपने सामान का विशेष रूप से ध्यान रखें। आपको कोई भी गलत मार्ग पर नहीं है। सामान्य तरीके से अपने धन को कमाने का प्रयास करें। शुक्र के गोचर के दौरान आप नकारात्मक प्रभावों से बचने के लिए शुक्रवार का व्रत जरुर रखें।