Pandit NM Shrimali – Best Astrologer in India

Free Shipping above 1999/-

AAJ KA RASHIFAL 11 August 2023 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik/Daily Rashifal – Nidhi Shrimali

AAJ KA RASHIFAL 11 August 2023 in Hindi

मेष राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन दूसरे भाव में गोचर भ्रमण करेगा तो आज का दिन धन धान्य और सुख संपदा से भरपूर रहेगा। कुटुम्ब में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। सामाजिक कार्यक्रम में आपको चीफ गेस्ट बनाकर आज के दिन बुलाया जा सकता है। आज के दिन आपके जीवन की वापस की स्थिति खत्म हो जाएगी। कोई बड़ी समस्या का हल आज के दिन आप प्राप्त कर लेंगे। घर के बड़ों का मार्गदर्शन आपको प्राप्त होगा और आपकी कठिनाइयां कम होने से आपका कॉन्फिडेंस लेवल फिर से बिल्डअप होता हुआ दिखाई देगा। सावन के शुक्रवार को शाम की पूजा में पाँच छोटी इलायची अपने पर्स में या फिर धन के स्थान में जरूर रखें।
शुभ रंग – ग्रे
शुभ अंक – दो।

वृषभ राशि – आपकी खुद की राशि में आज के दिन चंद्रमा गोचर भ्रमण करेंगे। आज के दिन थोड़े से भावुक दिखाई देंगे। रिश्तों में ज्यादा भावुकता काम की नहीं है परंतु। रिश्तों में भावुक होंगे तो चलेगा परंतु प्रोफेशनल लाइफ में आपको थोड़ा सा प्रैक्टिकल होकर सोचना होगा। आज के दिन अपने काम का जायजा आपको लेना चाहिए और आत्ममंथन जरूर करें ताकि आप उन्नति के मार्ग को प्रशस्त कर सकें। अपनी गलतियों को भी सुधार सकें। आज के दिन घर के बड़ों का मार्गदर्शन आपको प्राप्त होगा और कोई शुभ समाचार कुटुम्ब से मिलते हुए दिखाई देंगे। सावन महीने में शुक्रवार को आप शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और उसके बाद उसी स्थान पर बैठ कर शिवजी के पंचाक्षर मंत्र ॐ नमः शिवाय का जाप करें।
शुभ रंग – मैरून
शुभ अंक – सात

मिथुन राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन बारवे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। खर्च की स्थिति आज के दिन लगातार बढती हुई दिखाई देगी। आज के दिन आपको अपने खर्चों को थोड़ा सा नियंत्रित करने की आवश्यकता है वरना आपको किसी से उधार लेकर अपने कार्यों को करना पड़ सकता है। वर्क प्लेस पर किसी से न उलझें बस अपने काम से काम रखेंगे तो आज के दिन आपके लिए ज्यादा बेटर रहेगा। रिश्वत लेने का प्रयास न करें वरना आपके खिलाफ कारवाई हो सकती है और जॉब भी जा सकती है। शुक्रवार को सुबह स्नान के बाद शिवलिंग पर जल अर्पित करें और पांच प्रकार के मिष्ठान के साथ में इलायची का भोग भगवान शिव को जरूर लगाएं। आपका शुभ रंग – नीला।
शुभ अंक – छह।

कर्क राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन ग्यारवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन उत्तरोत्तर लाभ की परिस्थितियां आपके जीवन में लेकर आएगा। आपके काम बनते चले जायेंगे। कामों में सारी दिक्कतें और परेशानियां समाप्त हो जायेगी। लेवल और सर्कल बढ़ता हुआ दिखाई देगा। आज के दिन कोई यात्रा आपकी संपन हो सकती है परन्तु वो आपके लिये सुखद और मंगलमय रहेगी। सावन के प्रत्येक शुक्रवार को दूध, चावल और मखाने की खीर बनाकर माँ लक्ष्मी को भोग लगाएं और फिर से पाँच कन्याओं को घर बुलाकर आदर पूर्वक जरूर खिलाएं।
शुभ रंग – नारंगी
शुभ अंक – नौ।

सिंह राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन 10वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन वर्क प्लेस पर कुछ बड़ी उपलब्धि का रहेगा। आज के दिन आपके काम बनते चले जायेंगे। आपको थोड़ा सा अवेयर होकर अपने कार्यों को करना होगा। आज के दिन जितना एकाग्रचित होकर आप अपने कार्यों को करेंगे उतनी ही बड़ी सफलता आज के दिन आपको अपने जीवन में प्राप्त होती हुई दिखाई देगी। कोई भी कार्य जल्दबाजी में करने से बचें और अधिकारियों से कोई बात छुपाकर काम ना करें। सावन के शुक्रवार के दिन शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करने से माँ लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती है और जातकों पर अपनी कृपा दृष्टि बरसाती है।
शुभ रंग – हरा
शुभ अंक – एक।

कन्या राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः भाग्य आज आपका साथ देगा। अधूरे पड़े हुए कार्य द्रुत गति से संपन्न होंगे। आज के दिन आपके कामों में आ रही दिक्कतें और परेशानियाँ समाप्त हो जाएगी। आपका विज़न क्लियर होता हुआ दिखाई देगा। आज के दिन आपकी इच्छाएं पूर्ण होने से आपके मन में प्रसन्नता के भाव उत्पन्न होंगे। सावन के शुक्रवार को शाम महालक्ष्मी की विधि विधान से पूजा आराधना करें और माता लक्ष्मी के चरणों में सात सफेद कौड़ियां अर्पित करें। पूजा करने के बाद में सात कौड़ियां आप अपने घर के किसी भी कोने में गाड़ गड्ढा करके दबा दें।
शुभ रंग – सफेद।
शुभ अंक – आठ।

तुला राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन अष्टम भाव में गोचर भ्रमण करेगा। आज का दिन आपके लिए यात्राओं से भरा रह सकता है। यात्रा में अपने सामान का विशेष रूप से ध्यान रखें। आज के दिन अजनबियों पर भरोसा ना करें। आज के दिन रिस्की कामों में हाथ डालने से बचें और जो रूटीन में काम चल रहे हैं उन्हीं कार्यों को करने का प्रयास करें। वर्क प्लेस पर आज के दिन आपको अपने कार्यों में बहुत ज्यादा सावधानी रखनी होगी वरना आपकी मेहनत का क्रेडिट कोई और लेकर जा सकता है। सावन के शुक्रवार को परिवार के सभी सदस्यों के साथ सुबह स्नान और पूजा पाठ करने के बाद में माथे पर शुद्ध केसर का तिलक और गाय के घी का दीपक जलाकर। सावन के शुक्रवार को परिवार के सभी सदस्यों के साथ सुबह स्नान और पूजा पाठ करने के बाद में माथे पर शुद्ध केसर का तिलक गाय के घी में मिलाकर जरूर लगाएं।
शुभ रंग – स्लेटी।
शुभ अंक – सात।

वृश्चिक राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन जीवनसाथी के साथ संबंधों को और अधिक प्रगाढ़ करता हुआ दिखाई देगा। आपके काम बनते चले जाएंगे। कन्फ्यूजन की स्थिति आज के दिन आपके जीवन से समाप्त होती हुई दिखाई देगी। आज के दिन आपके कुछ उहापोह की स्थिति चल रही थी। आज के दिन आपके जीवन में कोई बड़ी समस्या चल रही थी तो उसका हल आपको जरूर प्राप्त हो जाएगा। घर में भाई बहनों के आगमन से घर का माहौल हेल्दी होता हुआ दिखाई देगा। सावन के हर शुक्रवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे चंदन की सुगंधित धूप और गाय के घी का आटे वाला दीपक जरूर जलाएं।
शुभ रंग – मजेंटा
शुभ अंक – छह।

धनु राशि – आपकी राशि से चन्द्र मार्च के दिन छटे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन स्वास्थ संबंधी समस्याओं के प्रति आपको जागरूक करेगा। आज के दिन आपको थोड़ा सा अवेयर होकर अपने कार्यों को करना चाहिए। कामों में सारी दिक्कतें और परेशानियां आज के दिन समाप्त हो जाएगी और आपके काम बनने लगेंगे। परंतु आपकी डिसीजन मेकिंग होनी चाहिए। आज के दिन कन्फ्यूजन में आकर गलत निर्णय लेने से बचें। सावन के हर शुक्रवार को केसर मिले दूध से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का अभिषेक आपको करना चाहिए।
शुभ रंग – काला
शुभ अंक – चार।

मकर राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन पांचवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन करियर में आ रही दिक्कतों परेशानियों को समाप्त करेगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आपको मनोनुकूल परिणामों की प्राप्ति होगी। वहीं टीचर और पैरेंटस आप पर प्राउड फील करेंगे। आज के दिन खिलाड़ियों को खेल जगत में सम्मान मिल सकता है। आज के दिन आपके कामों में आपको सराहा जाएगा। वर्क प्लेस से संबंधित कुछ शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। सावन के हर शुक्रवार की शाम को घर के मुख्य द्वार पर गाय के दीपक, घी का दीपक जरुर जलाएं।
शुभ रंग – पीला
शुभ अंक – नौ।

कुम्भ राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन कोई भी कार्य जल्दबाजी में करने की अपेक्षा शांति से अपने कार्यों को करने का प्रयास करें। आज के दिन की यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी और सुखों में प्रगति होगी। फाइनेंशियली आज के दिन आप बहुत ही स्ट्रॉंग महसूस करेंगे। आज के दिन आपकी मां से आपके संबंध और अधिक प्रगाढ़ होते हुए दिखाई देंगे। सावन के महीने में मां लक्ष्मी की विशेष पूजा अर्चना करें और उनके मंत्रों का जाप करें। मां लक्ष्मी के ॐ श्री ओम रीम श्री कमले कमले प्रसिद्ध प्रसिद्ध सुप्रीम रामरहीम ॐ महालक्ष्मी नमः या फिर ॐ श्री ओम ग्रीन क्लीन श्रीमद् सिद्धि लक्ष्मी नमः या फिर ॐ रीम रीम श्री ओम लक्ष्मी वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप जरुर करें।
शुभ रंग – गुलाबी।
शुभ अंक – पाँच।

मीन राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज आपके बल और पराक्रम में वृद्धि होगी। भाई बहनों का साथ और सुयोग आपको भरपूर देखने को मिलेगा। आपके काम बनते चले जाएंगे। कामों में सारी दिक्कतें और परेशानियां भी समाप्त होती हुई दिखाई देगी। आपका विजन क्लियर होता हुआ दिखाई देगा। आज के दिन आपके छोटे भाई बहनों से आपके संबंध और अधिक प्रगाढ़ होंगे। वर्क प्लेस पर कोई बड़ी अपॉर्च्युनिटी आज के दिन आपको मिल सकती है। सावन के शुक्रवार के दिन मंत्रों का जाप करने के साथ साथ इस स्त्रोत का पाठ। सावन के शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंत्रों के जाप के साथ साथ यदि लक्ष्मी सूक्त का पाठ किया जाए तो घर में सौभाग्य और समृद्धि की प्राप्ति होती है।
शुभ रंग – भूरा
शुभ अंक – तीन।

Note: Daily, Weekly, Monthly and Annual Horoscope is being provided by Pandit N.M.Shrimali Ji, almost free. To know daily, weekly, monthly and annual horoscopes and end your problems related to your life click on (Kundali Vishleshan) or contact Pandit NM Shrimali  Whatsapp No. 9929391753, E-Mail- info@panditnmshrimali.com
Connect with us at Social Network:-

Contact : +918955658362 | Email: info@panditnmshrimali.com | Click below on Book Now
Subscribe on YouTube – Nidhi Shrimali