Pandit NM Shrimali – Best Astrologer in India

Free Shipping above 1999/-

सूर्य का राशि परिवर्तन 17 अगस्त Hindi blog | Surya Ka Rashi Parivartan 17 August 2023 | Sun Transit 2023

सूर्य का राशि परिवर्तन 17 अगस्त Hindi blog

मेष राशि – आपकी राशि। के लिये सूर्य। पंचम भाव के स्वामी हैं और पंचम। भाव में ही स्वग्रही होने वाला है। 17 अगस्त को जब सूर्य। आपके पंचम भाव। में आ जाएंगे तो सूर्य के रिजल्ट। बहुत ही शानदार। एक महीने। के लिए आपको देखने को मिलेंगे। जो छात्र छात्राएं गवर्नमेंट जॉब की तैयारी कर रहे। हैं उनका। सपना इस माह पूरा हो। जायेगा। यदि कोई। परीक्षा देनी है। तो वो परीक्षा भी अच्छी जायेगी और यदि कोई। रिजल्ट है तो वो रिजल्ट भी आपके लिए पॉजिटिव रहेगा। यहाँ पर। मेडिकल के स्टूडेंटस। को बहुत अच्छा लाभ सूर्य दिलवाते हुए दिखाई। देंगे और। संतान। सुख में वृद्धि होगी। संतान से सम्बंधित शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। सूर्य साहित्य और। कला से। भी जोड़ते। हैं। आध्यात्मिकता से। जोड़ते हैं तो सूर्य जीवन में। प्रकाश लाने का भी काम करते। हैं तो। ये समय आध्यात्मिक कार्यों में संलग्न होने का रहेगा। साथ ही कला और साहित्य। के क्षेत्र में। कार्यरत। लोगों। को मान सम्मान। और प्रसिद्धि की। प्राप्ति। होगी। तो मेष। राशि। वालो के लिये सूर्य के रिजल्ट रहेंगे। बहुत ही अच्छे। सूर्योदय के। समय आपको। सूर्य देव की। उपासना करनी चाहिए। और ॐ घृणि सूर्याय नमः इस। मंत्र का जाप रोजाना। जरुर करें।

वृषभ राशि – सूर्य के रिजल्ट आपके लिये सूर्य चतुर्थ भाव। के स्वामी हैं। और वे अपने ही घर में स्वगृही हो रहे हैं। वृषभ राशि के लिये सूर्य के। परिणाम बहुत। ही उत्तम हैं क्यूंकि सुखेश अपने ही घर में स्वग्रही। होंगे और यहाँ पर आपके। सुखों में वृद्धि होगी। यहाँ पर प्रोपर्टी से सम्बंधित कोई भी क्रय विक्रय से सम्बंधित। काम। अटके हुए हैं। तो वो काम। द्रुत गति से चल निकलेंगे। इस समय आपके बड़े बड़े कार्यों में भी आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा। वहीं जमीन से। सम्बंधित कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। किसान वर्ग। के लिये। ये समय बहुत ही अच्छा रहने वाला। है। सौर उर्जा से सम्बंधित जो लोग। काम। करते हैं उनके लिए भी ये समय बहुत ही अच्छा और सुखों में प्रगति। दायक रहेगा। माँ के साथ सम्बन्ध और भी अधिक प्रगाढ़ होंगे। वर्क प्लेस पर अधिकारीयों के द्वारा आपको सम्मानित किया जा सकता है। प्रमोशन और इन्क्रीमेंट दिया जा सकता है। नित्य सूर्य देव। की पूजा आराधना। करें और सूर्योदय के समय आदित्य ह्रदय। स्त्रोत का पाठ करना आपके लिए लाभदायक रहेगा।

मिथुन राशि – सूर्य के इस। राशि परिवर्तन के क्या परिणाम रहेंगे तो। आपके लिये सूर्य। पराक्रमेश और पराक्रम भाव का स्वामी अपने। ही घर में स्वग्रही। होकर विराजमान हैं। यहाँ पर आपके बल और पराक्रम में वृद्धि होगी। भाई बहनों का साथ और सहयोग मिलेगा। पैतृक संपत्ति संबंधी। विवादों का निपटारा आपके। पक्ष। में जाता हुआ दिखाई देगा। छोटे भाई बहनों से आपको आर्थिक लाभ। भी प्राप्त। होता हुआ दिखाई देगा। अगर कोई पैतृक व्यवसाय आप साथ में करते हैं तो उसमें भी आपको बहुत अच्छा लाभ। इस समय देखने को। मिलेगा। आप अपने काम की एक अच्छी ब्रैंडिंग करते हुए दिखाई देंगे। सोने के व्यापारियों। के लिये यह समय। उत्तम परिणामों से भरा रहेगा और राजनीति में राज। नेताओं को विशेष। लाभ। की पद की। प्राप्ति होगी। आपके प्रभाव क्षेत्र। प्रतियोगी और जनता के प्रिय बनते हुए। दिखाई। देंगे। नित्य सूर्य देव की। पूजा आराधना करें। और सूर्योदय के समय आदित्य ह्रदय। स्त्रोत का पाठ जरूर करें।

कर्क राशि – आपकी राशि के लिए सूर्य द्वितीय भाव। के स्वामी हैं। और द्वितीय भाव में ही स्वग्रही होकर। विराजमान हुए हैं। यहां पर आप पिता पुत्र के संबंधों में। मतभेद हो सकते हैं। अपने बड़ों की बातों को आपको सुनना और उनकी आज्ञा का पालन जरुर करना चाहिए। इस समय यात्रायें आपके। लिए सुखद और मंगलमय। रहेगी। वाणी से आप सबको। मोहित करते हुए। नजर आएंगे। आपके प्रभाव क्षेत्र। में वृद्धि होगी। वर्क प्लेस पर एक लीडर की। तरह आप काम करते हुए दिखाई देंगे और टीम वर्क को आप अगर करेंगे तो डेफिनेटली आप बड़ी सफलता के हकदार। बनते हुए दिखाई देंगे। इस समय आपके घर की। महिलाएं भी आपसे। प्रसन्नचित नजर आएगी और छोटे भाई बहनों से। संबंधित शादी सगाई के न्यौते भी आपको। मिलते हुए दिखाई देंगे। सूर्योदय के समय नियमित रूप से सूर्य देवता को जल चढ़ाएं। साथ ही रविवार के दिन गुड़ का दान करना आपके। लिए उपयुक्त। रहेगा।

सिंह राशि – आपके राशिस्वामी सूर्य और आपकी राशि में सूर्य आ रहे हैं। यहां पर सूर्य आपकी राशि में आकर स्वग्रही होकर बैठना आपके पर्सनालिटी को बहुत दमदार बनाएगा। लाइकिंग आप इस समय अपना जीवन। जीते हुए दिखाई देंगे। इस समय। लोग आप लोगों को आपकी बातों को मानना। होगा। विरोधी भी आपसे। परास्त होंगे और आपको मित्र बनाने का प्रयास करेंगे। आप की प्रतिभा। को जग। जाहिर आप। करते हुए। दिखाई देंगे और। आपको अपने उत्कृष्ट। कार्यों। के। लिए सराहा जा सकता है। इस समय। आप जो। भी काम अपने हाथ में। लेंगे उसे पूरा करके ही दम लेंगे। वर्क प्लेस पर भी बड़ा। लाभ आपको प्राप्त होगा। और जॉब से जुड़े हुए। अधिकारियों को अपने काम। में कुछ मैडल से या फिर अपने उत्कृष्ट। सेवा। से। सम्मानित किया जा सकता। है। गो गोचर के। दौरान। केसरिया रंग। के कपड़े आपको ज्यादातर पहनने चाहिए। और रविवार के दिन तो इसे जरुर। धारण। करें।

कन्या राशि – आपके लिए सूर्य। द्वादस स्थान के स्वामी है और द्वादस भाव। में स्वग्रही होकर बैठे हैं। आप पर मेडिकल लाइन से जुड़े हुए लोगों को। बहुत अच्छा लाभ प्राप्त होगा। खासकर जो दवाइयों से सम्बंधित काम करते हैं। उनको विदेशों से विदेशी कंपनियों। के साथ टाईअप करने का सुअवसर प्राप्त। होगा। कर्ज की स्थितियों से छुटकारा मिल जाएगा। वर्क प्लेस पर सहकर्मियों। को साथ लेकर। चले। थोड़ी सी ईगो की प्रॉब्लम हो सकती है। अपने खर्चों का निर्वहन सोच। समझ कर करें। कहां खर्च करना है और कहां नहीं, ये आपको। तय करना होगा। रविवार के। दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को गुड़ और। चने का दान जरूर करें।

तुला राशि – आपके लिए। सूर्य एकादश भाव के स्वामी है और एकादश भाव में स्वगृही हो रहे हैं। यहां पर सूर्य आपके लाभ में प्रगति करेंगे। आकस्मिक धन लाभ की परिस्थितियां आपको। देखने को। मिलेगी। आपने अगर किसी को उधार दे रखा है तो वो व्यक्ति आपका उधार चुका कर जाएगा। आपके सर्कल में गणमान्य। व्यक्तियों की सूची बढ़ जाएगी। इस समय आप सामाजिक मान सम्मान प्राप्त करते हुए दिखाई देंगे और सामाजिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी बढ़ेगी। सूर्य देव का आशीर्वाद पाने के लिए आपको पिता जी की सेवा। जरुर करनी चाहिए और पिताजी से कोई भी आर क्यू ना करें उनसे हमेशा संबंध। बनाकर रखें।

वृश्चिक राशि – आपकी राशि। के लिए सूर्य दशम। भाव के यानि कर्म भाव के स्वामी हैं और कर्म भाव में। स्वग्रही। होकर विराजमान हो रहे हैं। यहां पर। डॉक्टर्स को। बहुत अच्छा। इस समय। टाइम। पीरियड देखने को। मिलेगा। यदि आपका खुद। का कोई हॉस्पिटल है, क्लीनिक है तो डेफिनेटली। आप का हॉस्पिटल का नाम बढ़ेगा। आपकी ब्राडिंग बनती हुई दिखाई देगी। आप अपनी। एक अलग। पहचान और रुतबा बनाते हुए दिखाई देंगे। आपको अगर। कोई बड़े सर्जन है तो उसमें। भी आपको बहुत अच्छा। इस समय मान सम्मान प्राप्त होगा। आपकी सेवाओं के। लिए। समय ये समाज आपको सम्मानित करेगा। इस समय पिता से। चल रहे मतभेद भी समाप्त हो जाएंगे। उनके साथ आपकी ट्यूनिंग बहुत ही अच्छी। और बेहतर होती हुई दिखाई देगी। व्यापारी वर्ग के अगर। सरकारी काम अटके हुए हैं तो सरकारी कामों में आ रही बाधाएं। समाप्त हो जाएगी और। वो काम। पूरे होते हुए दिखाई देंगे। नित्य सूर्य पूजा के समय। अपने माथे पर नारंगी। चंदन का तिलक जरूर लगाएं। यानि केसर चंदन का तिलक। लगाएं और रविवार के दिन नारंगी वस्त्र जरूर धारण करें।

धनु राशि – आपके लिए सूर्य है। नवम भाव के स्वामी यहां पर भाग्येश का अपने। ही घर में स्वग्रही होकर। बैठना आपके भाग्य। में निरंतर प्रगति करेगा। रिस्की कामों में किया गया इन्वेस्टमेंट। आपके लिए अभी लाभदायक। साबित होगा। इस समय आपकी यात्रा सुखद और मंगलमय रहेगी। आध्यात्मिक कार्यों में आपका। मन अधिक। लगेगा। धार्मिक स्थल की यात्रा आप अपने परिवार के साथ संपन्न कर सकते हैं। मित्रों का। सहयोग भरपूर देखने को मिलेगा और जो युवक। युवतियां नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनकी तलाश। खत्म हो जाएगी। अच्छी नौकरी मिलती हुई दिखाई देगी। नियमित रूप से रोजाना उगते हुए सूरज को अर्क जरूर दें और सूर्य देवता। को नमन जरुर। करें। सूर्य के बीज। मंत्र का जाप भी करें।

मकर राशि – आपकी राशि के लिए सूर्य अष्टम। भाव के स्वामी है और अष्टम भाव में स्वग्रही है या थोड़ा सा आपके। शत्रुओं। से आपको सावधान रहना होगा। रिस्की कामों में इनवेस्टमेंट करने से बचना होगा। अपने आँख, नाक, कान खुले रखें। अपने कार्यों। को खुद खड़े। रहकर पूर्ण करें और जानवरों से सावधान। रहें। इस समय आपकी। इच्छाएं पूर्ण होंगी और आकस्मिक। धनलाभ की परिस्थितियां आपको अपने। जीवन में देखने को मिलेगी। ससुराल पक्ष से। संबंधों को थोड़ा सा सोच समझकर निर्वहन करें। नित्य सूर्योदय के समय। भगवान। सूर्य की दूध और जल से। उपासना करने से आपको। सूर्यदेव। का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

कुम्भ राशि – आपकी राशि। के लिए सूर्य है सप्तम। भाव के स्वामी और सप्तम भाव में हो रहे हैं स्वग्रही या। पर बिजनस। में बहुत अच्छा लाभ आप। इस समय देख देखेंगे। इस समय अगर। आप। सोने से संबंधित। काम करते यानि गोल्ड का काम करते हैं या फिर इलेक्ट्रॉनिक आइटम का काम करते हैं, बिजली के सामान का काम करते। हैं या फिर मेडिकल लाइन से जुड़े हुए हैं तो डेफिनेटली ये। समय आपके। लिए उत्तरोत्तर। लाभ की परिस्थितियां लेकर आएगा। इस समय पार्टनरशिप में काम करने की अपेक्षा। स्वतंत्र रूप से। अपने कारोबार को। शुरू करें। नया बिजनेस शुरू करने के लिए समय। बहुत ही उत्तम है। आपकी कोई। खोई हुई वस्तु। आपको पुनः प्राप्त हो जाएगी और लाइफ पार्टनर के नाम से किए गए काम में आपको बहुत अच्छा लाभ प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन में सुखों में प्रगति होगी। रविवार के दिन। गौ। माता। को गुड़ जरूर खिलाएं और घर के बड़ों की। सेवा। जरूर। करें।

मीन राशि – आपके लिए सूर्य है। सप्तम भाव के स्वामी। ह्रदय रोगियों के लिए यह समय थोड़ा सार ह्रदय रोग में दिक्कतें। और परेशानियां ला सकता है। नेत्र संबंधी विकार भी आपको हो सकता है। इन मामलों में थोड़ा सा सावधान रहें। आपके शत्रुओं को मुंह की खानी पड़ेगी। इस समय आपके शत्रु आपके खिलाफ कोई भी संयंत्र। रचने में नाकामयाब रहेंगे। आप प्रत्येक क्षेत्र में सफलता जरुर हासिल करेंगे। कर्ज की स्थितियों से मुक्ति मिलेगी। मई इस समय रुपए पैसों से सम्बंधित। कार्यों में आपकी सजगता से। बड़े। नुकसान की स्थितियां टल जाएगी। गलत मित्रों की संगति आप छोड़ देंगे और इस। समय आपको ननिहाल से बहुत अच्छा लाभ प्राप्त होगा। सूर्य देव। की आराधना के। समय नित्य ॐ रीम रवि नमः मंत्र। का जाप। करें और उगते हुए सूर्य को जल जरूर चढ़ाएं।