Pandit NM Shrimali – Best Astrologer in India

Free Shipping above 1999/-

AAJ KA RASHIFAL 5 August 2023 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik/Daily Rashifal – Nidhi Shrimali

AAJ KA RASHIFAL 5 August 2023 in Hindi

मेष राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन दूसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन कोई विशेष कार्य पूर्ण होने से आपकी प्रसन्नता बढ़ेगी। सेल्फ कॉन्फिडेंस इनक्रीस होगा। वाणी से आप सबको मोहित करते नजर आयेंगे। कलाकारों के लिए आज का दिन नेम और फेम प्राप्त करने का रहेगा। सोशल मीडिया पर आपके विडियो वायरल होंगे और आज के दिन आपके पारिवारिक संबंधों में भी मजबूती आएगी। घर की महिलाओं को आप गिफ्ट की खरीदारी करवा सकते हैं। वर्क प्लेस पर भी कोई बड़ी अपॉर्च्युनिटी आज के दिन आपको मिल सकती है। पुरुषोत्तम मास के दौरान प्रतिदिन भगवान विष्णु को केसर मिश्रित दूध दक्षिणावर्ती शंख में डालकर जरुर अर्पित करें।
शुभ रंग – मैरून
शुभ अंक – सात।

वृषभ राशि – आपकी राशि में। आज के दिन चंद्रमा गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन कोई भी कार्य जल्दबाजी में करने से बचें। कामों में आ रही दिक्कत और परेशानियां समाप्त हो जाएगी। आपके काम बनने लगेंगे। आज के दिन आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता के भाव भरे रहेंगे। जीवनसाथी का साथ और सहयोग आपको भरपूर देखने को मिलेगा। आज के दिन आपकी यात्रा सुखद और मंगलमय रहेगी। शनिवार को सुबह स्नान के बाद पीपल के पेड़ में जल डालें और साथ ही तेल का दीपक जरूर जलाएं।
शुभ रंग – नीला।
शुभ अंक – छह।

मिथुन राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन बारहवे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए खर्च की स्थितियां बढ़ा सकता है। कर्ज की स्थितियों से मुक्ति प्राप्त करनी है तो अपने बजट को मैनेज करके चलना होगा। आज के दिन वर्क प्लेस पर किसी के साथ न उलझें। अपने काम से काम रखें। आज के दिन व्यापारी वर्ग को विदेशी कंपनियों से किसी काम को लेकर टायप करने के न्यौते आ सकते हैं। पुरुषोत्तम मास में भगवान विष्णु सहस्त्रनाम में दिए गए भगवान विष्णु के इस मंत्र का जाप जरूर करें। यंत्र स्मरण मात्र जन्म संसार बंधन हाथ विमुक्त ते नमस्ते में विष्णवे प्रभु विष्णवे।
शुभ रंग – नारंगी
शुभ अंक – नौ।

कर्क राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन ग्यारवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके आकस्मिक धनलाभ की परिस्थितियों को बढ़ाएगा। शेयर और ट्रेडिंग में आज आपको अच्छा खासा लाभ प्राप्त होता हुआ दिखाई देगा। वर्क प्लेस पर अपने अधिकारियों से तालमेल बनाकर रखें वरना आपको बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। मां के स्वास्थ को लेकर आज के दिन थोड़ा सा जागरूक हो और उनके उनकी देखभाल विशेष रूप से आज के दिन करने का प्रयास करें। आज के दिन आपको अपने छोटे भाई बहनों से नहीं उलझना चाहिए वरना आपके संबंध खराब हो सकते हैं। पुरुषोत्तम मास के शुक्ल पक्ष की नवमी को पाँच कन्याओं को भोजन कराएं और भोजन में खीर जरुर होनी चाहिए।
शुभ रंग – हरा
शुभ अंक – एक

सिंह राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन 10वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन आपके हर काम सिद्ध होते चले जाएंगे। कामों में आ रही बाधाएं भी समाप्त होती हुई दिखाई देगी। आज के दिन आपके बल और पराक्रम में वृद्धि होगी। राजनीति में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। वहीं व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। खासकर फल फ्रूट, सब्जी से संबंधित। अगर आप कोई भी काम करते हैं तो उसके लिए आज का दिन आपके लिए उत्तम लाभ की परिस्थितियां लेकर आया है। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा आपको जरूर करनी चाहिए और भगवान विष्णु का आशीर्वाद जरूर लें।
शुभ रंग – सफेद
शुभ अंक – आठ।

कन्या राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके अधूरे पड़े हुए कार्यों को द्रुत गति से संपन्न करेगा। कामों में आ रही दिक्कतें और परेशानियां समाप्त हो जाएगी। आज के दिन आपके मित्रों का साथ और सुयोग भरपूर देखने को मिलेगा। काम बनते चले जाएंगे। आज के दिन यात्रा सुखद और मंगलमय रहेगी। धार्मिक अनुष्ठान आपके द्वारा संपन्न किए जा सकते हैं। पुरुषोत्तम मास में भगवान विष्णु के साथ साथ माता लक्ष्मी की उपासना जरुर करें। साथ ही महालक्ष्मी के निम्न मंत्र का जाप जरुर करें। ये मंत्र है श्री ओम रीम श्री।
शुभ रंग – स्लेटी।
शुभ अंक – सात।

तुला राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन अष्टम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा यात्राओं से भरा रहेगा। आज के दिन आपके काम अटक सकते हैं। आज के दिन आपको कोई भी रिस्की काम में हाथ नहीं डालना चाहिए। आज के दिन ससुराल वालों से तालमेल बनाकर चलें वरना आपके ससुराल से रिश्ते खराब हो सकते हैं। अधिकमास में पड़ने वाले दोनों एकादशी पर सवा किलो चावल पीले कपड़े में बांधकर भगवान विष्णु के मंदिर में दान कर दें।
शुभ रंग – मैजेंटा
शुभ अंक – छह।

वृश्चिक राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन दाम्पत्य जीवन के सुखों को बढाता हुआ दिखाई देगा। व्यापारी वर्ग व्यापार में नई नई योजनाओं का क्रियान्वयन करेंगे। आज के दिन आपकी कोई खोई हुई वस्तु आपको पुनः प्राप्त हो जाएगी जिससे आपके मन में प्रसन्नता के भाव उत्पन्न होंगे। घर में भाई भतीजों के आगमन से घर का माहौल बहुत ही हैल्दी होता हुआ दिखाई देगा। पुरुषोत्तम मास के दौरान रोजाना सुबह स्नान के बाद भगवान विष्णु के सामने हाथ जोड़कर गायत्री मंत्र का पाठ जरूर करें।
शुभ रंग – गोल्डन
शुभ अंक – चार।

धनु राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन छटे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन स्वास्थ संबंधी समस्याओं को उत्पन्न कर सकता है। अपने स्वास्थ का विशेष रूप से ध्यान रखें। आज के दिन कोई भी कार्य जल्दबाजी में करने की अपेक्षा कार्यों को बहुत शांति से और विवेक से पूर्ण करने का प्रयास करें। आज के दिन कामों में चल रही बाधाएं समाप्त हो जाएगी। आपका विजन क्लियर होगा और आपका दृढ़ निश्चय आज आपके कार्यों को पूर्ण करा पायेगा। रविवार को छोड़कर बाकी प्रत्येक दिन रोज सुबह स्नान के बाद तुलसी के पौधे में जल जरूर डालें और शाम के समय घी का दीपक जरुर जलाएं।
शुभ रंग – पीला।
शुभ अंक – नौ।

मकर राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन पांचवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके करियर में आ रही बाधाओं को दूर करेगा। आज के दिन आपके ताल मेल की वजह से आपके फील्ड में आपको बहुत अच्छी सफलता प्राप्त होगी। साहित्य और कला के क्षेत्र में आपके मान सम्मान और प्रसिद्धि में वृद्धि होगी। आपको आपके कार्यों के लिए सम्मानित किया जा सकता है। भगवान विष्णु के मंत्र ॐ नमो भगवते वासुदेवाय का जाप करना आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा।
शुभ रंग – गुलाबी।
शुभ अंक – पाँच।

कुम्भ राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके आर्थिक समस्याओं को बढ़ा सकता है। अपने आर्थिक स्थिति को देखकर चलें। आज के दिन कोई भी कार्य जल्दबाजी में करने से बचें। पारिवारिक सुखों में वृद्धि होगी। वहीं आज के दिन भूमि भवन जैसे सुखों में थोड़ी सी कमी आती हुई दिखाई देगी। आज के दिन सोच समझकर डिसिशन ले और अचानक। पर भरोसा न करें। कच्चे दूध और पानी में तुलसी के। तुलसी को सींचे और उसकी परिक्रमा करें। उसके बाद घी का दीपक भी उसके आगे जरूर जलाएं।
शुभ रंग – भूरा।
शुभ अंक – तीन।

मीन राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके बल और पराक्रम में वृद्धि करेगा। भाई बहनों का साथ और सहयोग आपको भरपूर देखने को मिलेगा। आपके काम तय समय में पूर्ण होते चले जाएंगे। आज के दिन यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। आज के दिन कोई भी कार्य किसी और पर डालने की अपेक्षा यदि आप खुद खड़े रहकर अपने कार्यों को करेंगे तो उसमें सफलता के योग दुगने होते हुए दिखाई देंगे। अधिकमास के दौरान सफेद चीजों का दान करेंगे और कपड़ों में किसी कपड़ों में भी किसी गरीब को सफेद वस्त्र जरूर देंगे तो जीवन में खुशहाली बनी रहेगी।
शुभ रंग – ग्रे
शुभ अंक – दो

Note: Daily, Weekly, Monthly and Annual Horoscope is being provided by Pandit N.M.Shrimali Ji, almost free. To know daily, weekly, monthly and annual horoscopes and end your problems related to your life click on (Kundali Vishleshan) or contact Pandit NM Shrimali  Whatsapp No. 9929391753, E-Mail- info@panditnmshrimali.com
Connect with us at Social Network:-

Contact : +918955658362 | Email: info@panditnmshrimali.com | Click below on Book Now
Subscribe on YouTube – Nidhi Shrimali