Pandit NM Shrimali – Best Astrologer in India

Free Shipping above 1999/-

सूर्य का राशि परिवर्तन 17 जुलाई Hindi blog | Surya Ka Rashi Parivartan 15 July 2023 | Sun Transit 2023

सूर्य का राशि परिवर्तन 17 जुलाई Hindi blog

मेष राशि – आपकी राशि के लिए सूर्य पंचम भाव के स्वामी है। अपने से बारवे बैठे हैं परंतु विस्तार में। बैठने की सूरत जहां बैठते हैं उस घर को थोड़ा। सा चलाते हैं। यहां पर सुखों में थोड़ा सा फ्लक्चुएशन लेकर आ सकते हैं। फाइनेंशियली थोड़ा सा सोच समझकर निवेश करें। कोई भी डिसीजन इतना जल्दी ना लें जिससे उसको नुकसान। आपको नुकसान की स्थितियां। देखने को मिले। इसलिए सोच समझकर डिसीजन लेकर ही अपने जीवन। में आगे बढ़ें। पंचमेश अपने से बारवे। बैठे हैं तो विद्यार्थी वर्ग के लिए भी यह समय इतना। अच्छा नहीं रहेगा। पिता शिक्षा, अध्यन अध्यापन में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। खासकर मेडिकल के जो छात्र। हैं उनको। परेशानियों का सामना करना पड़ सकता। है। कुछ ज्यादा पढ़ाई। करनी पड़े तब अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। ज्यादा एफर्ट लगाने पड़ सकते हैं अपने लक्ष्य की। प्राप्ति के लिए। परंतु। आपको। मेहनत दुगनी करनी होगी। इसीलिए अभी से ही आप अपने मेहनत को डबल कर। दीजिए ताकि आप जो परिणाम चाहते हैं उन परिणामों को आप इस समय अंतराल के दौरान प्राप्त। कर सकें। संतान की तरफ से चिंता हो सकती है परंतु उसे सही गाइडेंस। की आवश्यकता है और अगर वो गाइडेंस आप देंगे तो डेफिनेटली आपके। बच्चों। से संबंधित आपकी हर चिंता का समाधान आपको। जरुर मिल जाएगा। इस समय। साहित्य और कला के। क्षेत्र में भी आपको सोच समझ कर। अपने कार्यों को, अपने योगदान को आगे बढ़ाना। है। पीले पुष्प, हल्दी और तिल जल में। मिलाकर। सूर्यदेव को अर्घ्य दें। इससे आपको कार्य क्षेत्र। में उच्च पद की। प्राप्ति होगी और आपकी समस्याएं समाप्त हो जाएगी।

वृषभ राशि – आपकी राशि के लिए सूर्य चतुर्थ भाव के स्वामी हैं और अपने से बारवे यानि तृतीय स्थान में जाकर बैठें हैं। यहां पर आपके पराक्रम को सूर्य बढ़ा रहे हैं। क्योंकि तृतीय के स्थान में या सूर्य बैठ कर आपके मान सम्मान, पराक्रम को बढ़ाएंगे। भाई बहनों के साथ ट्यूनिंग को अच्छा करेंगे। राजनीति में आपके। वर्चस्व को बढ़ाएंगे। परंतु यहां पर फाइनैंशली आपको सोच समझकर आगे बढ़ना होगा। निवेश करते समय सावधानी रखनी होगी। प्रोपर्टी से संबंधित मामलों में समझदारी। से और सूझ बूझ। से काम लेना। होगा। डिसिज़न थोड़ा सा आपको स्ट्रॉंग रखना होगा। कोई भी। कार्य आपको इस। समय। जल्दबाजी में नहीं करना है। इस समय मां के साथ वाद विवाद की। स्थितियों से भी। आपको बचना होगा। गौर सर्वेंट्स के लिए। यह समय अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर आगे बढ़ने का है। इसीलिए अपने अधिकारियों के साथ थोड़ी सी ट्यूनिंग बनाकर चलें। सफेद चन्दन, सफेद पोश और दूध को जल। में मिलाकर। सूर्यदेव को अर्घ्य देने से उनके। सकारात्मक परिणाम आपको हमेशा प्राप्त होंगे।

मिथुन राशि – आपके लिए सूर्य तृतीय भाव के स्वामी हैं और द्वितीय भाव में जाकर बैठे हैं। यहां पर सूर्य का पराक्रमेश होकर अपने से बाहर जाकर बैठना आपके पराक्रम। को थोड़ा सा क्षीण। करता हुआ दिखाई। देगा। सोच समझ कर अपने बल को इस्तमाल करें। काम पर आपको अपनी पावर लगानी है और कहां। बुद्धि और युक्ति। से काम ले। सकते हैं। इनको आपको सेपरेट करना होगा। इनका आपको। डिसीजन लेना होगा और सही डिसीजन। आपको सही मार्ग पर ले जा सकता है। इस समय आपके छोटे। भाई बहनों के साथ मिसअंडरस्टैंडिंग हो सकती। है। इसीलिए उनके साथ एक अच्छी ट्यूनिंग बनाने के लिए आपको शांति से और धैर्य से काम लेना होगा। कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें। कुटुंब में बोलते। समय सावधानी रखें। शब्दों का चयन करते समय सावधानी। रखें और। रिस्तेदारो के साथ तालमेल बनाकर। चलें। जल में तिल। दूर्वा, पुष्प मिलाकर सूर्य देव को आपको अर्घ्य देना चाहिए। गाय को चारा खिलाने से। भी सूर्य देव। सदेव आप पर प्रसन्नता बनाये। रखेंगे।

कर्क राशि – आपकी राशि के लिए द्वितीय भाव के स्वामी है सूर्य और आपके लग्न में बैठे हैं। यहां पर सूर्य। आपके तेज में प्रतिकर है। आपकी डिसीजन मेकिंग को। बढ़ा रहा परन्तु आपके। क्रोध और अग्रेशन। को भी बढ़ा रहे हैं। सामाजिक मान सम्मान। में बढोतरी होगी। आपका प्रभाव क्षेत्र बढ़ेगा परन्तु यहां पर आप थोड़े से डोमिनेटिंग होते दिखाई। देंगे। थोड़ा सा नॉमिनेशन अपने। जीवन। में कम करें यानि अभिमान को थोड़ा सा कम करें। अहंकार को कम करेंगे। और विनम्र होकर चलेंगे। तो सफलताओं को दुगना पाएंगे वरना सफलताएं आपकी। घटती चली जाएगी। इसीलिए अगर आपको आगे बढ़ना है तो कभी भी अभिमानी और। दंभी ना हों। इस समय आपको सोच समझकर डिसीजन लेना होगा। कुटुम्ब के साथ एक तालमेल बनाकर रखना होगा। इस समय कलाकारों को। भी थोड़ा सा कंट्रोवर्सी से बचकर। अपने जीवन में आगे बढ़ना है क्योंकि कंट्रोवर्सी आपके करियर। के लिए। नुकसानदायक। साबित हो सकती। है। वाणी पर संयम और क्रोध पर नियंत्रण करके चलेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा। जल में दूध, चावल, तिल मिलाकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें। गृह कलह। संघर्ष, व्यवधान आदि खत्म हो जाएंगे।

सिंह राशि – आपकी राशि स्वामी सूर्य और अपने से बारवे बैठे हैं यहां पर। तो उसके लिए तो। सूर्य बहुत ही अच्छा है। आपके खर्चों को थोड़ा सा नियंत्रित करेंगे। इस समय कर्ज की स्थितियों से मुक्ति दिलवाएंगे। विदेशों से अच्छा लाभ दिलवाएंगे। मेडिसिन से संबंधित कुछ। लेकर आप काम कर रहे। मेडिकल लाइन से जुड़े हुए हैं तो डेफिनेटली ये समय। आपको। विदेशी कंपनियों के साथ में अच्छा कोलेबरेशन करने के कई अवसर। प्रदान करता हुआ दिखाई देगा। परंतु यहां पर। आपके अग्रेशन और गुस्से की वजह से। आपके काम बिगड़। सकते हैं। रिश्तों में मतभेद आ सकते हैं। ददिहाल वालों से संबंध खराब हो सकते हैं। सोच समझ कर इस। समय आपको आगे बढ़ना होगा। बहुत ज्यादा। केयरफुल होकर। जितना आप काम करेंगे, उतना ही आप अपने जीवन। में सफलता को सुनिश्चित करेंगे। जल में कुमकुम। लाल पुष्प और तेल डालकर। सूर्यदेव को अर्घ्य दें। कार्यस्थल पर इससे। आपको उन्नति प्राप्त होगी।

कन्या राशि – आपकी राशि के लिए सूर्य द्वादस स्थान के स्वामी है और। अपने से। बारवे यानी इलेवंथ हाउस में बैठे हैं। लाभ भाव में सूर्य का बैठना आपकी लाभ की। स्थितियों को बढाता हुआ दिखाई देगा। इस समय आपके कार्य बनते चले जाएंगे। कामों में सारी दिक्कतें और परेशानियां समाप्त हो जाएगी। जो भी निर्णय आपने लिए वो निर्णय आपके लिए सकारात्मक निकलेंगे। आप आपका। सर्कल लेवल। बढ़ता हुआ दिखाई देगा। खर्चों को आप थोडा। सा बैलेंस कर सकते हैं तो इस समय खर्चों को जरूर बैलेंस करें। रिस्की कामों में इन्वेस्टमेंट से बचें और बचत योजनाओं में सेविंग्स में जो भी आप। इन्वेस्टमेंट करेंगे उसमें आपको बहुत अच्छा लाभ प्राप्त होगा। तिल, दुर्वा, पुष्प डालकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें। शुभ समाचार इससे आपको प्राप्त होंगे।

तुला राशि – आपकी राशि के लिए सूर्य एकादश। भाव के स्वामी और दशम भाव में जाकर बैठे हैं। यहाँ पर आपके लाभेश का अपने से बाहर जाकर बैठना लाभ की। स्थिति को थोड़ा सा प्रभावित कर सकता है। निवेश करते समय आपको सोच समझकर आगे बढ़ना है कि कहाँ को निवेश करना है, क्या नहीं करना, कितना करना है वो भी आपको तय करना होगा। अगर आपने। बिना सोचे समझे निवेश किया तो उसके लिए आपको नुकसान की स्थितियां भी देखने को मिल सकती है। पिता के साथ मतभेद हो सकते हैं परन्तु मेडिकल के स्टूडेंट्स। के लिए यह समय मनोवांछित परिणामो का रहेगा। डॉक्टर्स के लिए भी यह समय उन्नति और प्रगति दायक रहेगा। गवर्नमेंट सर्वेंट को मनचाही ट्रांसफर। के योग मिलेंगे। सफेद चन्दन। चावल। दूध। जल में मिलाकर। सूर्य को अर्घ्य। दें। बारीक़ सम्बन्धों में और व्यापार में बहुत अच्छा लाभ प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि – आपकी राशि। के लिए सूर्य। दशम भाव के स्वामी है। अपने से बार में यानि नवम भाव में जाकर बैठे। यहाँ पर आपको भाग्य प्रधान कम बनना होगा और अपने कर्म पर बल ज्यादा देना होगा। जितना आप अपने काम पे, अपने वर्क पे, अपने खुद पर भरोसा करेंगे उतना ही आप कॉन्फिडेंस के लिए अपने जीवन में आगे बढ़ पाएंगे। इस समय जो। नौकरी पेशा। व्यक्ति हैं उनके लिए। कुछ चुनौतियां आ सकती है। अधिकारियों के द्वारा आपको। कोई बड़ी चुनौती दी जा सकती है। वर्क प्रेशर भी। अधिक रहेगा परन्तु आपको हौसला बनाए रखना है। अपने सेल्फ कॉन्फिडेंस के साथ आगे बढ़ते चले जाना है। समस्या अपने आप घटती चली जाएगी। और जब आप। इस चुनौती। को पार करोगे। तो डेफिनेटली इसके। दूरगामी लाभ आपको जरुर प्राप्त होंगे। कुमकुम, लाल पुष्प। और तिल। जल में। मिलाकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें। इससे आपकी। समस्याएं दूर होगी। और। विदेश। यात्रा के योग बनेंगे।

धनु राशि – आपकी राशि के लिए सूर्य नवम भाव के स्वामी है और अपने इस बार। में या न्यूनतम। भाव में जाकर बैठे। हैं। यह समय आपके लिए बहुत। ही थोड़ा सा मिक्स रिजल्ट। लेकर आ रहा। है। इस समय यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। अचानक धन लाभ के योग बनेंगे। इस समय शत्रु आपसे भयभीत रहेंगे। आप प्रत्येक कार्य में। बैलेंस तरीके से। चलेंगे। बहुत ही स्ट्रैटजी और प्लानिंग बनाकर चलेगी। अब तक जो। काम। मैंने चोरे थे, अब तक जो मेहनत। करने के बाद में भी। आपको फल नहीं मिल रहे थे, अब वो। फल मिलना प्रारंभ हो जाएगा। इस समय। आप यात्रा करते समय अपने सामान का विशेष। रूप से ध्यान जरुर। रखें। भाग्य प्रधान धर्म कर्म प्रधान बनने का प्रयास करें। नवीन कार्यों के लिए समय इतना सही नहीं है। जो काम चल रहे हैं उन्हीं कार्यों को आगे। बढाने में ही समझदारी है। हल्दी, केसर, पीले पुष्प जल। में डालकर। सूर्य देव। अर्थ ने हर क्षेत्र से विजय। की प्राप्ति होगी।

मकर राशि – आपकी राशि के लिए सूर्य अष्टम भाव के स्वामी है और सप्तम भाव में जाकर बैठे हैं। यहां पर लाइफ पार्टनर के साथ मतभेद। हो सकते। हैं। दाम्पत्य जीवन में किसी बात को लेकर मिसअंडरस्टैंडिंग हो सकती है। सोच समझ कर आपको आगे बढ़ना होगा। व्यापारी वर्ग कोई भी योजना का। निर्धारण। कर रहे हैं। किसी योजना। का क्रियान्वयन। कर रहे हैं तो सोच समझ कर उसके क्रियान्वयन को करें। पहले उस योजना की पूरी। स्ट्रैटजी और प्लानिंग बना कर ही आप अपने जीवन में आगे बढ़ें। अगर आप पार्टनरशिप में काम करते। हैं तो। अपने पार्टनर। से भी अपनी सभी योजनाओं। को अवगत कराएं। एक साथ। मिलकर दोनों। बैठकर बातचीत के द्वारा ही कोई प्लानिंग करके आगे बढ़ेंगे। तो डेफिनेटली। बहुत अच्छा लाभ आपको बिजनेस में प्राप्त होगा। इस समय लंबी दूरी की यात्रा। को तय करके न। जाएं। ऐक्सिडेंट होने की संभावना बनी हुई है और यात्रा करते समय आपका सामान। भी चोरी हो सकता है। इसलिए यात्रा करते समय सावधानी रखें। इसमें गुप्त शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं जो कि ईर्ष्यावश आपके कार्यों से चलकर आपके कार्यों में व्यवधान डाल सकते हैं। शत्रुओं से सावधान होकर चलें। नीले पीले पुष्प, तिल जल में मिलाकर सूर्यदेव को अर्घ्य देने से और गरीबों को भोजन। करवाने। से सूर्य देव। का आपको आशीर्वाद सदैव प्राप्त होगा।

कुंभ राशि – आपकी राशि। के लिए सूर्य। सप्तम भाव के स्वामी है। अपने से बारवे। यानि रोग। भाव में जाकर बैठे। रोग को सूर्य जलाएंगे परंतु नेत्र संबंधी और त्वचा संबंधी समस्याओं के प्रति। थोड़ा सा सावधान होकर। चलें। जो ह्रदय रोगी हैं उनको भी। थोड़ी सी सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा। जीवन साथी से किसी बात। को लेकर मिसअंडरस्टैंडिंग हो सकती है। लव रिलेशनशिप में ब्रेकअप होने। की संभावना बनी हुई है। व्यापारी वर्ग को फूंक फूंककर कदम रखने होंगे। कुछ आयोजनों में नुकसान की। वजह से। व्यापार में नुकसान हो। सकता है। इसीलिए इस समय। आप प्लानिंग के साथ आगे। बढ़ें और सोच समझकर अपने जीवन में स्ट्रैटजी। बनाकर जो भी कार्य करेंगे, उसमें आपको सफलता। जरूर प्राप्त होगी। जल में। काले। तिल। काली। उड़द, सरसों मिलाकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें। इससे विरोधी। हमेशा आपसे। भयभीत रहेंगे। और हमेशा परास्त रहेंगे।

मीन राशि – आपकी राशि के लिए। सूर्य सप्तम भाव के। स्वामी है और अपने से बारवे यानी पंचम भाव में जाकर बैठें। यहां पर सूर्य का। पंचम भाव में जाकर बैठना मेडिकल के छात्रों के लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला। है। यदि आप गवर्मेंट जॉब की तैयारी करें तो उसके लिए भी यह। समय बहुत। ही उचित और उपयुक्त। रहने वाला है। आपके गवर्मेंट जॉब के एंट्रेंस एग्जाम अच्छे। होंगे अगर। उनका परिणाम है तो परिणाम आपके लिए सकारात्मक रहेगा। पढ़ाई में जो भी कार्य करें, एक ग्रुप बनाकर एक स्ट्रैटजी के साथ में आगे बढ़ें। समस्याएं हो तो टीचर्स की हेल्प ले सकते। पैरेंट्स की हेल्प ले सकते हैं। परंतु इस समय मेहनत में किसी भी प्रकार। की लापरवाही न करें। अगर मेहनत अच्छी करेंगे तो डेफिनेटली। बहुत अच्छे परिणामों से आप अवगत होंगे। इस समय कलाकारों को मान सम्मान की प्राप्ति होगी। वहीं आध्यात्मिक कार्यों में आपका। मन इस समय अधिक। लगेगा। अपने शत्रुओं से थोड़ा सा सावधान। होकर। चलें। वहीं गलत आदत। से थोड़ा सा बचना होगा और गलत मित्रों की संगति से भी बचना होगा। हल्दी, केसर, पीले पुष्प और तिल मिला कर सूर्यदेव को अर्घ्य दें। इससे आपके जीवन में आपको मान सम्मान, यश। कीर्ति। की प्राप्ति होगी और जीवन की समस्याएं समाप्त हो जाएगी।

Note: Daily, Weekly, Monthly and Annual Horoscope is being provided by Pandit N.M.Shrimali Ji, almost free. To know daily, weekly, monthly and annual horoscopes and end your problems related to your life click on (Kundali Vishleshan) or contact Pandit NM Shrimali  Whatsapp No. 9929391753, E-Mail- info@panditnmshrimali.com
Connect with us at Social Network:-

Contact : +918955658362 | Email: info@panditnmshrimali.com | Click below on Book Now
Subscribe on YouTube – Nidhi Shrimali