Pandit NM Shrimali – Best Astrologer in India

Free Shipping above 1999/-

शुक्र का राशि परिवर्तन 7 जुलाई Hindi blog | Shukra Rashi Parivartan 7 July | कर्क से सिंह में प्रवेश

शुक्र का राशि परिवर्तन 7 जुलाई Hindi blog

मेष राशि – आपकी राशि के लिए शुक्र द्वितीय और सप्तम भाव के स्वामी हैं। धनेश और सप्तमेश शुक्र जाकर बैठे हैं। पंचम भाव में अब धन भाव का स्वामी अपने से चतुर्थ और सप्तम भाव का स्वामी अपने से 11 जाकर बैठा है। दोनों ही परिस्थितियों में शुक्र के रिजल्ट बहुत ही शानदार आपको देखने को मिलेंगे। रोज मर्रा के धन लाभ में प्रगति होने के पूर्ण योग बने हुए हैं। व्यापारी वर्ग के लिए समय तरक्की के ग्राफ को ऊपर ले जाने का है। इस समय आपका प्रॉफिट मार्जिन अच्छा होगा। रोजमर्रा का लाभ आपको अच्छा मिलेगा। ग्राहकों के पैर आपके दुकान पर, आपके शोरूम पर, आपके ऑफिस में बढ़ते हुए दिखाई देंगे। इस समय अगर आप टेक्सटाईल मार्केट से जुड़े हुए कपड़ों से सम्बंधित कोई काम कर रहे हैं या कॉस्मेटिक का काम कर रहे हैं या फिर कोई आपका परफ्यूम का, फ्लावर का, कुछ इस टाइप का अगर आपका काम है या फिर आपका कोई रेस्ट्रों या होटेल है तो इन सभी क्षेत्रों से जुड़े हुए लोगों को डेफिनेटली बहुत अच्छा लाभ इस समय शुक्र का देखने को मिलेगा। ट्रैवल बिज़नस से जुड़े हुए लोगों के लिए भी यह समय फायदेमंद रहने वाला है। आपके कामों में आपके लाइफ पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा और आपके काम जबरदस्त तरीके से बनते चले जाएंगे। धन लाभ की परिस्थितियां भी अच्छी रहेगी। कुटुंब में मान सम्मान बढ़ेगा। लोग आपसे प्रभावित होंगे। आपका आकर्षक व्यक्तित्व हर व्यक्ति को भाएगा। वही जो स्टूडेंट्स जो आर्ट्स के स्टूडेंट हैं उनके लिए समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। अगर आप किसी कल्चरल ऐक्टिविटीज से जुड़े हुए आर्ट से या फिर कोई कला आपके अंदर है तो डेफिनेटली यह समय आपकी कला को और नयी पहचान देगा। आपकी प्रसिद्धि में चारचांद लगाएगा तो मेष राशि वालो के लिए शुक्र के रिजल्ट बहुत ही अच्छे रहेंगे। आपको अपने शुक्र को मजबूत करने के लिए रोजाना अपने भोजन में से कुछ हिस्सा गाय के लिए अवश्य निकालें।

वृषभ राशि – आपकी खुद की राशि के स्वामी हैं। शुक्र और सप्तम भाव यानी रोग भाव के स्वामी भी हैं तो शुक्र आपके राशि स्वामी होकर अपने से चतुर्थ जाकर बैठेंगे। आप आपके सुख स्थान में बैठेंगे। यहां पर आपकी लग्जरी में सुखों में वृद्धि तो करेंगे। इस समय आपकी इच्छाओं को पूर्ण करेंगे। मई आपके सामाजिक मान सम्मान में भी वृद्धि होगी। इस समय आपका व्यक्तित्व बहुत शौकीन हो जाएगा। आप हर चीज का शौक रखेंगे। घूमना फिरना, पहनना ओढ़ना, मिलना जुलना इन सबका आप को बहुत एक क्रेज बनता हुआ दिखाई देगा और इस महीने आप अपनी इच्छाओं को ज्यादा महत्व देंगे परन्तु अपने कर्तव्य को ना भूलें। थोड़ा आलसीपन भी आ जाएगा। इसीलिए अपने काम के प्रति थोड़ा सा कर्मठ रहें। अवेयर रहें और पहले अपना काम करें उसके बाद में आप आराम करें। तो थोड़ा इन बातों का ध्यान रखेंगे तो शुक्र के रिजल्ट आपको और भी अच्छे मिलते हुए दिखाई देंगे। शुक्र आपके रोग भाव के स्वामी हैं अतः स्वास्थ संबंधी समस्याओं में सुधार होगा। खासकर लेडीज के लिए यह समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। मोनोपोल से संबंधित अगर कोई प्रॉब्लम चल रही है या पीसीओडी की कोई समस्या चल रही है तो डेफिनेटली यह समय आपको बहुत अच्छा रिजल्ट देता हुआ दिखाई देगा। आप बहुत फिट अपने आपको महसूस करेंगी। शादी, पाइल्स, मस्से से संबंधित जो रोगी हैं उनके लिए भी यह समय बहुत ही अच्छा रहेगा। गलत। शत्रुओं से आपको बचकर रहना है, गलत मित्रों से बचकर रहना है और खर्चों को थोडा सा नियंत्रित करके चलना है। बस इस बात का आप विशेष रूप से ध्यान रखें। आपको शुक्र के प्रभाव बेहतर करने के लिए सफेद चीजों का शुक्रवार के दिन दान करना चाहिये।

मिथुन राशि – आपकी राशि के लिये शुक्र द्वादश और पंचम भाव के स्वामी है और आपके पंचम भाव का स्वामी अपने से 11 और आपके द्वादश भाव का स्वामी अपने से चतुर्थ जाकर बैठा है। तो सबसे पहले तो मैं आपको बता दूं खर्चे स्थान के स्वामी के हिसाब से रिजल्ट तो खर्च स्थान का स्वामी अपने से चतुर्थ बैठा है। थोड़ा सा खर्चों को बैलेंस करके चलेगा। इस समय विदेश यात्राओं के योग बन सकते हैं। जो युवक युवतियां विदेशों में रह रहे हैं तो उनके काम को तरक्की और गति मिलने के पूर्ण योग इस समय बनते हुए दिखाई देंगे। यदि आप सिनेमेटोग्राफी, फिल्म उद्योग या फोटोग्राफी से जुड़े हैं तो आपको बहुत अच्छा लाभ इस समय प्राप्त होता हुआ दिखाई देगा। स्टूडेंट्स के लिये समय बहुत ही शानदार रहने वाला है। कोई डिप्लोमा, डिग्री या कोई विशेष पढ़ाई आपको करना चाहते हैं। कोई कला के संबंध में आप कोई कोर्स करना चाहते हैं तो डेफिनेटली ये समय आपके लिये सपोर्टिव रहेगा और आपका सलेक्शन हो जाएगा। इस समय स्कॉलरशिप प्रोग्राम में भी आपको सफलता मिलती हुई दिखाई देगी। वहीं संतान से संबंधित शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। संतान कला के क्षेत्र में आगे बढ़ रही है तो आपके लिए वो प्राउड फील वाला मूमेंट रहेगा और वे आपको प्राउड फील जरूर करवाएगी। शुक्र के मंत्र ॐ ॐ शुक्राय नमः मंत्र का जाप जरूर करें।

कर्क राशि – आपकी राशि के लिए शुक्र ग्यारवें और चतुर्थ भाव के स्वामी हैं और शुक्र ग्यारवें भाव के स्वामी। अपने से चतुर्थ और चतुर्थ भाव के स्वामी अपने से ग्यारवें यानी आपके धन स्थान में शुक्र जाकर बैठे हैं। यहां पर शुक्र के रिजल्ट बहुत ही अच्छे मिलने वाले हैं। ये आप का वो रूटीन का जो लाभ है वो अगर इनक्लूड कर लूं तो ओर और लाभ की स्थितियां बहुत अच्छी रहेगी। सर्कल लेवल बढ़ता हुआ दिखाई देगा। इस समय आपके जीवन में कोई ख़ूबसूरत मोड़ भी आ सकता है, क्योंकि आपके जीवन में कोई ख़ूबसूरत व्यक्ति की एंट्री हो सकती है, जो कि आपके सोचने समझने की दिशा को बदलता हुआ दिखाई देगा। एक पॉजिटिविटी के साथ आप हर चीज को सोचेंगे, महसूस करेंगे, हर चीज का आनंद लेते हुए दिखाई देंगे। इस समय आपकी डिसीजन मेकिंग स्ट्रॉंग रहेगी। जो टेक्सटाइल इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं उनके लिये ये समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। बड़े ऑर्डर्स मिल सकते हैं। आप अपने काम को बढ़ाने के लिए कुछ नई मशीनरी की खरीदारी भी कर सकते हैं। तो शुक्र के रिजल्ट आपको लाभ भाव के हिसाब से बहुत ही बेहतर मिलेंगे। अब अगर सुख स्थान की बात करें तो सपने से प्यार में बैठे हैं। यहां पर अपने से प्यार में जाकर बैठना रोज़मर्रा के काम में भी प्रगति करेगा। कुटुंब में मान सम्मान बढ़ेगा। इसमें मित्रों की संख्या आपकी बढ़ती हुई दिखाई देगी और वर्क प्लेस पर भी आपसे पूछ कर हर व्यक्ति काम करेगा। आपकी प्रशंसा आपके काम की प्रसंशा चारो तरफ होगी। शुक्र ग्रह को प्रसन्न करने के लिए आपको हीरा रत्न धारण करना चाहिए।

सिंह राशि – आपके लिये शुक्र दसमेश और पराक्रमेश दोनों हैं और शुक्र आपकी राशि में। अब सिंह राशि में शुक्र का आकर बैठना सिंह राशि वालों के लिए बहुत ही शानदार परिणामों से भरा रहेगा। इस समय आप थोड़े से अट्रेक्टिव पर्सनालिटी की तरफ आगे बढ़ते हुए दिखाई देंगे। तेज के साथ एक अजीब सा अट्रैक्शन आपमें होगा जिससे आपके शत्रु भी आपसे मित्रता करने का प्रयास करेंगे। सामाजिक मान सम्मान में आपके बढ़ोतरी होगी। कार्य द्रुत गति से संपन्न होंगे। मई पराक्रम में वृद्धि, छोटे भाई बहनों का साथ और सहयोग मिलेगा। परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों की रूपरेखा भी रखी जाएगी। वर्क प्लेस पर अधिकारी आपसे प्रसन्नचित नजर आयेंगे। फैशन डिजाइनिंग, इंटीरियर डेकोरेशन से संबंधित जो स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आपके काम की सराहना चारो तरफ होगी। आप अपनी लक्ष्य प्राप्ति में सफल होते हुए दिखाई देंगे। पिता का आपको साथ और मार्गदर्शन देखने को मिलेगा। आप नियमित रूप से गाय को चारा जरुर खिलाएं।

कन्या राशि – आपके लिए शुक्र नवम और द्वितीय भाव के स्वामी हैं और जाकर बैठ रहे हैं। आपके द्वादश भाव में शुक्र स्वरूप प्रबलता उसमें बहुत अच्छे रिजल्ट देते हैं तो यहां पर विदेशी कंपनियों के साथ आपका टाईअप हो सकता है। व्यापारी वर्ग अपने काम को बाहर फैला सकते हैं। इम्पोर्ट एक्सपोर्ट हैंडीक्राफ्ट से संबंधित व्यापारियों के लिए ये समय बहुत ही शानदार रहने वाला है। यदि आप विदेश कोई सामान एक्सपोर्ट करते हैं तो उसमें आपको बहुत अच्छा लाभ प्राप्त होगा। बड़े बड़े ऑर्डर आपको प्राप्त होंगे। मई विदेश यात्रा का सपना भी आपका पूरा होता हुआ दिखाई देगा। जो युवक युवतियां बाहर जाकर अब्रॉड में जाकर नौकरी करना चाहते हैं, उनके लिए। कई नए मौके आपको मिलते हुए दिखाई देंगे और कई अपॉर्चुनिटी इन करते हुए भी दिखाई देंगे। वही आपका लक आपका साथ देगा। आपके काम बनते चले जाएंगे। अधूरे पड़े हुए कार्य द्रुत गति से संपन्न होंगे और नए कार्यो की शुरुआत भी आप करते हुए दिखाई देंगे। इस समय जल या वायु यात्रा के पूर्ण योग आपके बने हुए हैं। शुक्र धनेश है और अपने से 11वें जाकर बैठे हैं तो लाभ की स्थितियां उत्तरोत्तर रहेगी। अचानक धन लाभ की परिस्थिति भी आपको अपने वर्कप्लेस पर देखने को मिलेगी और कहीं अटका हुआ पैसा भी इस समय आपके रिलीज होता हुआ दिखाई देगा। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों में आपको सफलता प्राप्त होगी। इस राशि के जातकों को भगवान शिव को सफेद चंदन चढ़ाना चाहिए।

तुला राशि – आपकी राशि के लिए शुक्र अष्टम और आपकी खुद की राशि के स्वामी हैं और जाकर बैठे हैं इलेवंथ हाउस में। तो सबसे पहले तो आपके राशि स्वामी अपने से 11वें जाकर बैठे हैं। यहां पर बहुत ही अच्छे रिजल्ट आपको मिलने वाले हैं। रिश्तों में बहुत अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा। महफिल की जान रहेंगे। हर व्यक्ति आपसे पूछकर अपने कार्यों को करने का प्रयास करेगा। आप में आकर्षण रहेगा जिससे हर व्यक्ति आपकी तरफ खिंचा चला जाएगा। शत्रु भी आपसे मित्रता करने का प्रयास करेंगे। सामाजिक मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। वहीं आपके आकस्मिक धन लाभ की परिस्थितियां बढ़ेगी। इस समय अपने अगर किसी को उधार दे रखा है तो वो व्यक्ति आपका उधार चुका कर जाएगा। लेवल और सर्कल बढ़ता हुआ दिखाई देगा। कुछ वीआईपी आपके सर्कल में जुड़ते हुए दिखाई देंगे। वहीं बड़े भाई बहनों का साथ और योग आपको भरपूर मिलेगा। और अगर आप बुटीक से रिलेटेड काम करते हैं, पार्लर का काम करते हैं, कोई बड़ी फ्रेंचाइजी कॉस्मेटिक कॉस्मेटिक की आपने ले रखी है। आप रेस्ट्रों, होटल से संबंधित कोई काम करते हैं, कपड़ों का काम करते हैं, इंटीरियर डेकोरेशन का काम करते हैं या फैशन डिजाइनिंग का? अगर आप काम करते हैं तो डेफिनेटली इन क्षेत्रों से जुड़े हुए लोगों के लिए समय शानदार सफलता दायक रहेगा। इस समय आपकी सफलताएं तो बढ़ेगी साथ ही आपके अपॉर्चुनिटी और आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ती हुई दिखाई देगी। वहीं अचानक धनलाभ के योग बनते दिखाई देंगे। यात्राएं आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। शुक्रवार के दिन 10 अंधे लोगों को भोजन नास्ता जरुर कराएं।

वृश्चिक राशि – आपके लिए शुक्र डेवनपोर्ट वेल्थ हाउस के लॉर्ड हैं और शुक्र जाकर बैठे हैं कर्म भाव में आपके सप्तमेश का कर्म भाव में जाकर बैठना शानदार स्थितियां आपके लिए लेकर आएगा। लोग आपसे प्रभावित होंगे। आपकी पब्लिक पॉपुलैरिटी बढ़ती हुई दिखाई देगी। आपका नेम और फेम बढ़ेगा। इस समय आपके जीवनसाथी के साथ मैं आपके संबंध और अधिक प्रगाढ़ होते हुए दिखाई देंगे और विदेशों से आपको बहुत अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। अगर आपका बिज़नस आप विदेशों में एक्सटेंड करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको कई सुअवसर इस समय प्राप्त होते हुए दिखाई देंगे। अपने घर के पूजास्थल में शुक्र यंत्र स्थापित करें और नियमित रूप से इसकी पूजा आराधना करें।

धनुराशि – आपके लिए शुक्र रोग भाव और लाभ भाव के स्वामी हैं और शुक्र जाकर आपके भाग्य स्थान में आपके लिए यह समय इतना अच्छा और अनुकूल नहीं है। लेडीज प्रॉब्लम्स हो सकती है लेडीज के लिए महिलाओं के लिए इस समय अपनी स्वास्थ्य का विशेष रूप से ख्याल रखने का है। गलत मित्रों की संगति से आप पर आप बुरी आदत अपने जीवन में उतार सकते हैं। इसीलिए आपको ऐसे मित्रों की संगति से भी बचना होगा। भक्तिभाव से आप भरे रहेंगे। धर्म कर्म के कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। प्राकृतिक स्थानों की यात्रा इस समय संभव हो सकती है। लाभ की स्थितियां उत्तरोत्तर बढ़ेगी और अच्छा लाभ मिलने से आपका लेवल कॉन्फिडेन्स बढ़ता हुआ दिखाई देगा। शुक्रवार को छोटी कन्याओं का पूजन जरुर करें।

मकर राशि – आपके लिए शुक्र पंचम और दशम भाव के स्वामी है और शुक्र आपकी कुण्डली में योग कारक ग्रह हैं और अष्टम भाव में जाकर विराजमान हो गए हैं। यहां पर यात्राओं में अपने सामान का विशेष रूप से ध्यान रखें। संतान से संबंधित चिंता उत्पन्न हो सकती है परंतु आपके बच्चे आपको निराश नहीं करेंगे। आपके मार्गदर्शन से वो सही राह पर लौट आएंगे। इस समय अगर आप कोई ऐसी कंपनी जिसमें बुटीक या फैशन डिजाइनिंग या इंटीरियर से संबंधित काम हो तो ऐसी कंपनी में जॉब करते हैं तो डेफिनेटली जॉब अपॉर्चुनिटी बढ़ेगी। प्रमोशन होने के योग बनते हुए दिखाई देंगे। शुक्रवार के दिन मंदिर में कांसे के बर्तन का दान जरूर करें।

कुम्भ राशि – आपकी राशि के लिए शुक्र चतुर्थ और नवम भाव के स्वामी हैं और चतुर्थ भाव का स्वामी सप्तम भाव में जाकर बैठा है। ये समय आपके लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है क्योंकि शुक्र आपकी कुण्डली के लिए भी योगकारक है और समानता में जाकर बैठे हैं तो आपके सुखों में निरंतर प्रगति करेंगे। नए वाहन का सपना आपका पूरा होगा। नए घर का सपना आपका पूरा होगा। प्रोपर्टी से संबंधित लेन देन के कार्य स्मूदली होते हुए। देंगे। इस समय किसान वर्ग को पशुपालन, दूध डेयरी से संबंधित अगर आप कोई भी काम करते तो उसमें आपको बड़ी सफलता प्राप्त होगी। वहीं धर्म कर्म के कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और इस समय आप सामाजिक कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी को अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए दिखाई देंगे। वहीं इस समय आपके अधूरे पड़े हुए कार्य द्रुत गति से संपन्न होंगे और रिस्की कामों में किया गया इन्वेस्टमेंट भी आपके लिए लाभदायक साबित होगा। शुक्रवार को मां लक्ष्मी के चरणों में कमल के पुष्पों की माला जरूर अर्पित करें।

मीन राशि – आपकी राशि के लिए शुक्र तृतीय और अष्टम भाव के स्वामी और रोग भाव में जाकर विराजमान हो रहे हैं। यहां पर शुक्र के रिजल्ट आपको बहुत ही अच्छे देखने को मिलेंगे। आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। भाई बहनों का साथ और सुयोग आपको भरपूर देखने को मिलेगा और पाइल्स से संबंधित समस्या बढ़ सकती है। अतः ऐसे रोगियों को थोड़ी सी सावधानी के साथ आगे बढ़ना। इस समय अपनी पर्सनल हाइजीन का विशेष रूप से ध्यान रखें। इस समय आपकी मनोकामना इच्छाएं पूर्ण होगी और आप अपने हॉबी से प्रेम प्राप्त करते हुए दिखाई देंगे। ये यात्राएं बहुत अधिक संपन्न होंगी। यात्राओं में अपने घर से दूर रहकर आपको काम करना पड़ सकता है। रमणीय स्थलों की यात्राओं से आपका मन प्रसन्नचित रहेगा। शुक्रवार का व्रत आपको करना चाहिए।

Note: Daily, Weekly, Monthly and Annual Horoscope is being provided by Pandit N.M.Shrimali Ji, almost free. To know daily, weekly, monthly and annual horoscopes and end your problems related to your life click on (Kundali Vishleshan) or contact Pandit NM Shrimali  Whatsapp No. 9929391753, E-Mail- info@panditnmshrimali.com
Connect with us at Social Network:-

Contact : +918955658362 | Email: info@panditnmshrimali.com | Click below on Book Now
Subscribe on YouTube – Nidhi Shrimali