Pandit NM Shrimali – Best Astrologer in India

Free Shipping above 1999/-

मंगल का राशि परिवर्तन Hindi blog | Mangal Ka Rashi Parivartan 1 July, 2023 | मीन से में मेष प्रवेश

मंगल का राशि परिवर्तन Hindi blog

मेष राशि – आपकी राशि के लिये आपकी राशि स्वामी और अष्टम भाव के स्वामी है मंगल आपकी राशि स्वामी अपने से पंचम जाकर बैठ जायेंगे। अब तक नीच के हुए बैठे थे। बहुत सारी समस्याएं आप अपने जीवन में देख रहे थे। भूमि, भवन, वाहन जैसे सुखों में कमी, निरंतर थोड़ा सा स्ट्रगल, घर में वाद विवाद की स्थिति होना। पर अब इन सभी समस्याओं से मुक्ति मिल जायेगी और मंगल आपके पंचम में जाकर बैठेंगे। तब टेक्निकल फील्ड से जुड़े हुए लोगों के लिए ये समय करियर का बेस्ट टाइम रहने वाला है। इस समय मंगल आपको बहुत अच्छे परिणाम दिलवा सकता है। इलेक्ट्रोनिक इंजीनियरिंग अगर आप कर रहे हैं तो सिविल इंजीनियरिंग अगर आप कर रहे हैं तो या फिर किसी भी प्रकार के इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आप अच्छी महारत हासिल करेंगे। पुलिस, सेना, नेवी जैसे उच्च पदों की प्राप्ति के लिए यदि आपने एग्जाम्स दे रखे हैं तो उसका रिजल्ट कराना है तो वो रिजल्ट आपके लिए बहुत ही फेवरेबल रहेगा। इसके साथ ही खिलाड़ियों के लिये भी ये समय स्पोर्ट्स में बहुत अच्छा प्रदर्शन करने का रहेगा। आपकी राशि स्वामी मंगल है तो उसकी पावर बढ़ जायेगी। अबतक जो दुष्प्रभाव आपको दिखा रहे थे अब उनके प्रभावों और ज्यादा प्रबल होंगे परन्तु वो प्रभाव रहेंगे आपके लिए पॉजिटिव आपकी पर्सनैलिटी से हर व्यक्ति प्रभावित होता हुआ दिखाई देगा। यात्रा आपको बहुत करनी पड़ सकती है परन्तु वो यात्रायें आप जिस भी उद्देश्य से जिस भी एम से करेंगे वो एम जरूर आपका सक्सेसफुल रहेगा। इस समय अचानक धनलाभ के योग भी बनेंगे यानि कोई प्रोपर्टी नहीं बिक्री है, कोई जमीन संबंधी विवाद है तो वो अचानक से सॉल्व हो जायेंगे। अटका हुआ पैसा आपको मिल सकता है तो मंगल के परिणाम मेष राशि वालों के लिये बहुत अच्छे क्योंकि वे आपकी राशि स्वामी और अष्टमेश होना और पंचम भाव में जाकर विराजमान हुए हैं। अब मेष राशि वालों को क्या करना चाहिए? मेष राशि वालो को चूंकि मंगल आपकी राशि स्वामी भी है तो मंगल को और बल देने के लिए हनुमान जी की पूजा आराधना करें। रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर का चोला जरूर चढ़ाएं।

वृषभ राशि – आपकी राशि के लिये मंगल द्वादस और सप्तम भाव के स्वामी हैं और आकर बैठ रहे हैं आपके सुख स्थान में। द्वादस स्थान का स्वामी अपने से पंचम जाकर बैठा है। ये समय बहुत ही अच्छा है। आपके कर्ज की स्थितियों से आपको मुक्ति दिलवाएगा। इस समय यदि कोई झूठे आरोप वर्क पर कोई कॉन्ट्रोवर्सी आपके खिलाफ चल रही थी तो वो समाप्त हो जायेगी। अधिकारी आपके प्रति अगर अभी कड़क रवैया रखे हुए थे तो अब थोड़ा सा लीजियन होते हुए दिखाई देंगे। आप अपने काम को स्मूदली कर सकते हैं। इस समय बेझिझक आप अपने कार्यों में आगे बढ़ सकते हैं। आपकी जो कैपेबिलिटी है वो अब उभरकर सामने आएगी और आपकी कैपेबिलिटी के अनुसार आपको रिजल्ट भी मिलते हुए दिखाई देंगे और रिजल्ट बहुत सकारात्मक रहेंगे। अब मंगल चूंकि आपके लिए सेवंथ हाउस के। है। अपने से मंगल जाकर बैठे दशम और अपने से मंगल का दशम जाकर बैठना। केन्द्र स्थान में अपनी अति मित्र राशि में बैठना आपके लाइफपार्टनर से आपको बहुत अच्छा लाभ दिलवाएगा। अगर आप लव रिलेशनशिप में हैं तो ये रिलेशनशिप आपके लिए बहुत ही अच्छी हो सकती है। इस समय आपके लाइफ पार्टनर का साथ और सहयोग दोनों ही आपको प्राप्त होंगे। मोरली उनका सपोर्ट रहेगा। व्यापारी वर्ग जोकि कोई रसायनिक पदार्थों से सम्बंधित कार्य करते हैं। भूमि से निकलने वाले पदार्थों से सम्बंधित अगर आप किसी भी प्रकार का काम करते हैं सिक्योरटी का। अगर आप काम करते हैं या कंस्ट्रक्शन लाइन से जुड़े हुए कंस्ट्रक्शन मटीरियल का अगर आपको काम करते हैं तो डेफिनेटली ये समय आपके लिए बहुत ही अच्छा और उन्नति दायक रहेगा। आपके व्यापार के लिए ये प्रतीत रहेगा। मंगल के लिए आपको हनुमान जी को लाल वस्त्र और सिंदूर मंगलवार के दिन अर्पित करने चाहिए। साथ ही आप अगर हो सके तो मंगलवार के दिन लाल चीजों का दान भी करें।

मिथुन राशि – आपके लिए मंगल एकादश और सप्तम भाव के स्वामी हैं। लाभ भाव के स्वामी का अपने से पंचम जाकर बैठना शानदार इस्थिति आपके लिए लेकर आएगा। इस समय पॉलिटिक्स में आप बहुत अच्छी अचीवमेंट प्राप्त कर सकते हैं। कोई बड़ा पद प्राप्त कर सकते हैं। जनता पर आपकी पकड़ बढ़ सकती है। जनता के आप चहेते होते हुए दिखाई दे सकते हैं। इसके अलावा छोटे भाई बहनों के साथ भी आपकी मिसअंडरस्टैंडिंग खत्म हो जाएगी। उनसे रिश्ते सामान्य होते हुए दिखाई देंगे। पैतृक व्यवसाय यदि आप लोग साथ में करते हैं तो डेफिनेटली उनकी सहायता से अच्छा लाभ आप के व्यवसाय को भी प्राप्त होता हुआ दिखाई देगा। आप का लेवल और सर्कल बढ़ता हुआ दिखाई देगा। इस समय आपके प्रतिद्वंदी परास्त होते हुए दिखाई देंगे। अब इधर मंगल आपके रोग भाव के स्वामी होकर अपने से दशम जाकर बैठे हैं तो वे रोग भाव में भी आपको रक्त विकारों से संबंधित समस्याओं से मुक्ति दिलवाएंगे। बीपी की, शुगर की, डाइबिटीज की। अगर आपको प्रॉब्लम में थाइरोइड की प्रॉब्लम है या फिर ब्लड क्लॉट होते रहते हैं, फोड़े फुंसियां होती रहती है तो इस तरह की समस्याएं अब आपकी खत्म होती हुई दिखाई देंगी। शत्रु पक्ष मापेगा और आप अपने पावर को बढ़ाने का प्रयास करेंगे। इस समय आप बुद्धि और युक्ति और पावर तीनों का इस्तमाल करते हुए अपने प्रत्येक क्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे जिससे लोग आपसे बहुत प्रभावित होंगे। मंगलवार के दिन कम से कम 108 मंगल ग्रह के बीज मंत्र ॐ ग्राम क्रीम क्रोम सह भौमाय नमः मंत्र का आपको जाप करना चाहिए।

कर्क राशि – आपके लिए मंगल दशम और पंचम भाव के स्वामी हैं। मंगल आपके कर्मेश और कर्मेश जाकर बैठे हैं। अपने से पंचम बैठे धन स्थान में शानदार स्थितियां मंगल अब लेकर आने वाले हैं। अब तक जो समस्याएं चल रही थीं, उन समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी। क्रोध और आवेश के कारण आप अपने बने बनाए काम को बिगाड़ देते थे। पार्टनर्स की वजह से पानी की वजह से आप कहीं न कहीं चूक रहे थे। अपने कार्यों को पूर्ण करने में अब वो काम बनते चले जाएंगे। आपकी पावर में प्रतियोगी कुटुम्ब में मान सम्मान बढ़ेगा। इस समय सामाजिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी बढ़ेगी। समाज में आपको गणमान्य व्यक्तियों की सूची में रखा जाएगा। इस समय वर्क प्लेस पर भी आपको एक टीम को लीड करने का एक प्रोजेक्ट को लीड करने का मौका मिल सकता है। वहीं आप अपनी टीम को साथ में लेकर जो भी वर्क करेंगे उसमें बहुत अच्छी सफलता इस समय हासिल करते हुए दिखाई देंगे। पंचम भाव का स्वामी भी अपने से दशम जाकर बैठा है तो टेक्निकल फील्ड से जुड़े हुए लोगों को बहुत अच्छा लाभ इस समय प्राप्त होगा। पुलिस में उच्च पदों पर आप आसीन होंगे। अटका हुआ प्रमोशन मिल सकता है। अटका हुआ इंक्रीमेंट मिल सकता है। पुलिस, सेना, नेवी जैसे डेरिंग जॉब में आपकी भर्ती हो सकती है। आपको क्या करना चाहिए? मंगलवार के दिन आप मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा आराधना करें और बजरंग बाण का पाठ जरूर करें। मंगलवार का व्रत करें।

सिंह राशि – आपके लिए मंगल नवम और चतुर्थ भाव के स्वामी हैं और आपकी राशि में जाकर बैठे हैं। लेकिन सूर्य की राशि में मंगल का बैठना सूर्य और मंगल दोनों को प्रबल बनाता हुआ दिखाई देगा। क्योंकि सूर्य अति तेजवान ग्रह ग्रहों के राजा है और मंगल सेनापति। तो सेनापति और राजा मिलकर क्या नहीं कर सकते। आप सोच लीजिए तो इस समय आपका प्रभाव बहुत बढ़िया लोगों पर पड़ता हुआ दिखाई देगा। आप अपनी बातों को मनवाने में सफल होते हुए दिखाई देंगे। चाहे वो पर्सनल लाइफ को चाहे प्रोफेशनल लाइफ हो उसमें आपकी पावर देखने को मिलेगी। इस समय आपके काम बनते चले जाएंगे आप। इच्छाएं पूर्ण होंगी। भाग्य आपका साथ देगा और क्रिस्टी कामों में किए गए इन्वेस्टमेंट भी आपके लिए फलीभूत होता हुआ दिखाई देगा। जो लोग हायर एजुकेशन से संबंधित कुछ अचीवमेंट प्राप्त करना चाहते हैं, कुछ तैयारी कर रहे हैं तो उनको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में यह समय सफलता दिलवाएगा। वही सुखों में प्रतियोगी भूमि, भवन, वाहन जैसे सुखों से आप परिपूर्ण रहेंगे। नए घर का सपना पूरा होगा। भूमि संबंधी कोई विवाद चल रहे हैं तो वो खत्म हो जाएंगे। मां के साथ आपकी बॉण्डिंग और अधिक बेहतर होगी। यानी ओवरऑल। सिंह राशि वालों के लिए मंगल के राशि परिवर्तन के परिणाम शानदार देखने को मिलेंगे। बस थोड़ा सा अपने आवेश, अपने तेज, अपने गुस्से को कंट्रोल करें और ईगो को किसी भी कार्य में न आने दें। क्योंकि थोड़े से ही गुस्से के समय आप हो सकते हैं तो इससे आपके काम बिगड़ सकते हैं। इसलिए विनम्र रह कर अपने कार्यों को करें। आपको क्या करना चाहिए? आपको रोजाना हनुमानाष्टक का पाठ करना चाहिए।

कन्या राशि – आपकी राशि के लिए मंगल अष्टम और तृतीय भाव के स्वामी हैं और जाकर बैठे हैं द्वादस स्थान में। प्रेम तो वैसे भी अच्छा स्थान नहीं होता। खर्च का भाव होता है तो यहां पर कर्ज की स्तुतियों से मंगल मुक्ति दिलवाएंगे और आप बहुत रिलैक्स होते हुए दिखाई देंगे। कोई झूठा आरोप लगे तो उसमें भी क्लीनचिट मिल जाएगी। वहीं आपकी पावर में वृद्धि होगी। लोग आपके साथ खड़े दिखाई देंगे। इस समय छोटे भाई बहनों का भी आपको साथ और सहयोग प्राप्त होगा। यात्राएं करेंगे। वो निश्चित रूप से पूर्ण होते हुए दिखाई देंगे। मई अचानक धन लाभ के योग बनेंगे। अनर्गल खर्चों से आप बच जाएंगे। रिस्की कामों में आप इन्वेस्टमेंट करते समय सोच समझकर आगे बढ़ेंगे। यानि तोल मोल कर चलने से बहुत बैलेंसिंग लाइफ रहेगी और इससे आपकी समस्याएं कम और सफलताएं ज्यादा आपको मिलेगी। हनुमान जी के बीज मंत्र ॐ हं हनुमते नमः मंत्र का कम से कम 108 बार। इस राशि के जातको को जाप करना चाहिए और ये जाप आप रोजाना करें।

तुला राशि – आपकी राशि के लिए मंगल द्वितीय और सप्तम भाव के स्वामी हैं। लाभ भाव में जाकर बैठे हैं लेकिन लाभ तो बहुत अच्छा नहीं कह सकते। बहुत खराब घर भी नहीं कह सकते पर लाभ भाव में कोई भी ग्रह बैठा हो चाहे वो उच्च का है चाहे वो नीच का है, वो अच्छे परिणाम की दिलाता है और मंगल तो लाभ भाव में बैठ कर आपकी पावर को बढ़ा रहा। मैन्युफैक्चरर्स और मशीनरी के कामों में आपको बड़ी सफलता इस समय हासिल होगी। रोज़मर्रा के लाभ में वृद्धि होगी। कुटुम्ब में मान सम्मान बढ़ेगा। रिश्तेदारों के साथ में आपका उठना बैठना रहेगा। समाज के गणमान्य लोगों के साथ में आप बैठेंगे और उन्ही की सूचि में आपकी एंट्री हो जाएगी। इस समय सामाजिक कार्यक्रमों में आपको चीफ गेस्ट बनाकर भी बुलाया जा सकता है। वहीं व्यापार में आप बहुत अच्छी उन्नति करेंगे। लाइफ पार्टनर का आपको पूर्ण रूपेण साथ और सहयोग प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता के भाव उत्पन्न होंगे। लव रिलेशनशिप में आपको बड़ी सफलता प्राप्त होगी तो मंगल के परिणाम कन्या तुला राशि वालो को बहुत ही अच्छे और लाभ दायक देखने को मिलेंगे। आपको क्या करना चाहिए मूंगा रत्न आपको धारण करना चाहिए।

वृश्चिक राशि – आपके राशि स्वामी और था।उसके लॉर्ड हैं मंगल आपके राशि स्वामी हैं यानि आपके लग्नेश हैं और जाकर बैठे हैं। कर्म भाव में बहुत शानदार मंगल की पोजीशन चल रही है। अपने से दशम मंगल का जाकर बैठना आपकी पावर को बढ़ाएगा, काम को बढ़ाएगा, डिसीजन मेकिंग को बढ़ाएगा और इससे आप बड़ी बड़ी सफलताएं इस समय हासिल कर पाएंगे। टेक्निकल फील्ड से जुड़े हुए लोगों के अटके हुए प्रमोशन और इन्क्रीमेंट आपको मिल सकते हैं। प्रशासनिक पदों पर आसीन लोगों के लिए भी ये समय मनचाही ट्रान्सफर या फिर प्रमोशन का रह सकता है। अधिकारी आपके साथ खड़े दिखाई देंगे और आप जो भी स्ट्रेटेजी बनाएंगे, जो भी प्लानिंग से काम करेंगे उसमें आप सफलता जरुर हासिल करेंगे। वहीं स्वास्थ संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और शत्रुओं का नाश होगा। आपकी पावर में वृद्धि होगी। आपको क्या करना चाहिए? बंदरों को गुड़ और चना जरुर खिलाएं।

धनु राशि – आपकी राशि के लिए मंगल 12वें और पंचम भाव के स्वामी हैं। यहां पर मंगल का पंचम भाव का स्वामी होकर अपने से पंचम जाकर बैठना यानि आपके भाग्य स्थान में बैठना शानदार स्थितियां उत्पन्न करेगा। खिलाड़ियों के लिए ये समय शानदार अचीवमेंट्स का रहेगा। वही बड़ी अपॉर्च्युनिटी भी आपको प्राप्त होगी। संतान की तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। टेक्निकल फील्ड से जुड़े हुए विद्यार्थियों को मनोवांछित परिणामों की प्राप्ति होगी। जो युवक युवतियां नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनकी तलाश खत्म हो जाएगी। मंगल से रिलेटेड आप कोई भी काम करते हैं, चाहे आप मैकेनिक है, कोई राज है, कोई टेक्निकल काम है। आपका पार्ट्स का काम बड़ी मशीनरी का काम है। डेफिनेटली उन सभी कार्यों में आपको बहुत अच्छा लाभ प्राप्त होगा। धर्म कर्म के कार्यों में आपकी रूचि बढ़ती हुई दिखाई देगी। विदेशों से बड़ी अपॉर्च्युनिटी आपको मिल सकती है। छोटी छोटी विदेश यात्राएं भी इस समय आपकी संपन्न हो सकती है। मंगलवार के दिन लाल मसूर की दाल, लाल मिठाई और लाल फल किसी गरीब जरूरतमंद व्यक्ति को दान जरूर करें।

मकर राशि – आपकी राशि के लिए मंगल ग्यारवें और चतुर्थ भाव के स्वामी हैं और जाकर बैठे हैं। आपके अष्टम भाव में देखे कोई क्रूर ग्रह अगर प्रेम भाव में बैठता है तो वो उस घर को ठीक करता है यानि रूटीन की अब इम्बैलेंस लाइफ बैलेंस होने लगेगी। काम द्रुत गति से होंगे। मिस मैनेजमेंट जो चल रहा था वो खत्म हो जाएगा। बहुत ही मैनेजमेंट तरीके से आप अपने कार्यों को ऑर्गनाइज में कंप्लीट करेंगे। यहां पर अचानक धनलाभ भी हो सकता है। नुकसान की स्थितियां कम होगी। जानवरों से थोड़ा आपको सावधान रहना होगा। अपने कार्यों को खुद खड़े रहकर पूर्ण करेंगे तो उसमें भी उत्तम सफलता के योग बनते हुए दिखाई देंगे। सुखों में वृद्धि होगी। भूमि, भवन, वाहन जैसे सुखों से आप परिपूर्ण रहेंगे। नए वाहन की खरीदारी के योग बनेंगे। मई उत्तरोत्तर लाभ की परिस्थितियां आपको अपने जीवन में देखने को मिलेगी। यदि आपने किसी को उधार दे रखा है तो व्यक्ति आपका उधार चुका कर जाएगा। मशीनरी से संबंधित काम करते हैं। मैन्यूफैक्चरर्स के लिए बड़ी इंडस्ट्री के मालिक हैं तो डेफिनेटली आप अपने काम को विस्तार रूप देने के लिए नई मशीनरी की खरीदारी कर सकते हैं। हर मंगलवार हनुमान जी के मंदिर में बूंदी का भोग जरूर लगाएं। साथ ही प्रशाद भी बांटें।

कुम्भ राशि – आपकी राशि के लिए मंगल सुख के स्थान के स्वामी है वहीं लाभ भाव के स्वामी है और मंगल जाकर बैठा है। अष्टम भाव में सुखेश का अपने से पंचम जाकर बैठना इस राशि के जातकों को अभूतपूर्व सफलता दिला सकता है। किसान वर्ग के लिए ये समय बहुत ही शानदार रहने वाला है। माइनिंग डिपार्टमेंट से जुड़े हुए लोगों को या फिर कोई माइन्स का अगर आप काम करते हैं तो इस समय आपको बहुत अच्छा लाभ प्राप्त होगा। वहीं खनन से संबंधित कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। अगर आप कंस्ट्रक्शन लाइन से जुड़े हुए हैं तो उसमें भी आप बड़ी सफलता हासिल करते हुए दिखाई देगें। भूमि संबंधी विवादों का निपटारा हो जाएगा। मां का पूरा साथ और सहयोग आपको देखने को मिलेगा। नई नए वाहन की खरीददारी अगर आप करना चाहते हैं तो उसके अच्छे योग इस समय बनते हुए दिखाई देंगे। मई उत्तरोत्तर आपकी परिस्थिति आपको देखने को मिलेगी। जिसके कामों में किया गया इन्वेस्टमेंट आपके लिए कल्याणकारी रहेगा। प्रतिदिन आपको क्या करना चाहिए? राम नाम का जाप करें और रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करें।

मीन राशि – आपके लिए मंगल धन भाव के और भाग्य स्थान के स्वामी हैं और मंगल जाकर बैठे हैं आपके सिक्स हाउस में। यहां पर रोग भाव में मंगल का बैठना आपकी श्वास संबंधी समस्याओं से आपको मुक्ति दिलवाएगा। शत्रुओं का नाश करेगा, प्रत्येक क्षेत्र में विजय की प्राप्ति करवाएगा और धनागमन से संबंधित प्रॉब्लम्स यदि कोई अटका हुआ है, फंसा हुआ है तो वो इस समय आपको प्राप्त हो जाएगा। वहीं वर्क अपॉर्च्युनिटी आपको मिलती हुई दिखाई देगी। इस समय धर्म कर्म के कार्यों से आप जुड़ेंगे और मित्रों का साथ और सुयोग आपको भरपूर देखने को मिलेगा। समाज सेवा और मानव कल्याण जैसे कार्यों में आप संलग्न दिखाई देंगे। मंगलवार की शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब की माला जरूर चढ़ाएं।

Note: Daily, Weekly, Monthly and Annual Horoscope is being provided by Pandit N.M.Shrimali Ji, almost free. To know daily, weekly, monthly and annual horoscopes and end your problems related to your life click on (Kundali Vishleshan) or contact Pandit NM Shrimali  Whatsapp No. 9929391753, E-Mail- info@panditnmshrimali.com
Connect with us at Social Network:-

Contact : +918955658362 | Email: info@panditnmshrimali.com | Click below on Book Now
Subscribe on YouTube – Nidhi Shrimali