Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured

Vrishick Rashifal 2022 in Hindi | वृश्चिक राशिफल 2022 | Vrashick Rashi – Scorpio Horoscope 2022

[vc_row][vc_column][vc_column_text]

Vrishick Rashifal 2022 in Hindi


आप सभी को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं।  आज हम आपके सामने वृश्चिक राशि वालों का वर्ष 2022 का वार्षिक राशिफल लेकर उपस्थित हुए है । यह साल आपके लिए नई संभावनाएं नई उम्मीदें लेकर आया है। हालांकि इस वर्ष आपको शनि की ढैय्या भी लग रही है परन्तु वो ढैया केवल लगभग दो ढ़ाई महीने के लिए ही है इसलिए आपको ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। Vrishick Rashifal 2022 in Hindi

अच्छी सम्भावनाओं वाला वर्ष

1 | Panditnmshrimali

बढ़ेगा प्रभाव क्षेत्र

आपके राशि स्वामी मंगल जो के वृश्चिक राशि से साल के प्रारंभ में गोचर भ्रमण करते हुए वृषभ राशि पर साल के अंत में जाकर स्थिर होंगे यानि वर्ष पर्यन्त वे वृश्चिक से वृषभ में गोचर भ्रमण करते हुए दिखाई देंगे। साल के प्रारंभ में वे स्वग्रही होकर बैठ रहे है आपके राशि स्वामी का स्वग्रही होकर बैठना आपके लिए बहुत ही सफलतादायक रहेगा। इस समय आपके power में वृद्धि होगी। प्रभाव क्षेत्र बढ़ेगा लोग आपको जानेंगे मानेंगे। इस समय आप अपनी अलग पहचान समाज के सामने बनाते हुए दिखाई देंगे। सामाजिक तौर पर गणमान्य व्यक्तियों की श्रेणी में आ जाएंगे। कई लोगों के लिए आप इस समय ideal बनते हुए दिखाई देंगे। साथ ही रिश्तों की अगर बात करें तो ददीयाल  से दादा दादी से आपके रिश्ते और अधिक सुदृढ़ होंगे अगर अब तक आपके cousin  के साथ में आपके मतभेद चल रहे थे तो वो मतभेद भी अब दूर होते हुए दिखाई देंगे । Vrishick Rashifal 2022 in Hindi

होगा संबंधों में सुधार

26 फरवरी से लेकर 6 अप्रैल तक मंगल उच्च के होकर मकर राशि में विराजमान रहेंगे यानि आपके पराक्रम भाव में शनि के साथ में क्रांतिकारी योग बनाते हुए विराजमान रहेंगे। इस समय आपके प्यार की परिणति विवाह में हो सकती है या फिर आप किसी को propose करना चाहते हैं अब तक आपका रिश्ता दोस्ती तक सीमित कर आप उसको आगे बढ़ाना चाहते हैं तो इन सभी कार्यों में आपको अच्छी सफलता इस समय देखने को मिलेगी। साल के प्रारंभ में शनि और बुध ये दोनों भी आपके पराक्रम भाव में युति करके विराजमान होंगे। लाभेश और पराक्रमेश का एक साथ आकर बैठना आपके लाभ में दिन दोगुनी रात चौगुनी उन्नति करवाएगा। वही गुरु जोकि आपके केन्द्र में बैठे है गुरु केन्द्र में बहुत ही अच्छे रिजल्ट देते  है तो गुरु के भी बहुत ही अच्छे और सुखद परिणाम आपको इस समय देखने को मिलेंगे। सुख स्थान  में गुरु आपके सुखों में वृद्धि करेगा। माता के साथ संबंधों को सुधारेंगे। परिवार में आपकी  एक अलग सशक्त भूमिका को दर्शाते हुए आगे बढ़ाएंगे। property में निवेश में आपको इस समय फायदा होगा वहीं भूमि भवन वाहन जैसे सभी सुखों से आप इस समय परिपूर्ण होंगे। अगर आप luxury वाहन की खरीदारी करना चाहते हैं तो उसके लिए भी यह समय शुभ रहेगा। वहीं अगर आपके  अपने घर का सपना है तो वो सपना भी पूरा हो जाएगा अगर आप घर Chang करके upgrade होना चाहते हैं तो वो भी आपका सपना पूरा हो जाएगा। कुल मिलाकर ये जो समय रहेगा  वो आपके  luxury में, आपके सुखों में ,आपके रिश्तों में मिठास लेकर आएगा उसमें बहुत उन्नति दायक रहेगा।

गुरु की पंचम दृष्टि आपके अष्टम स्थान पर पड़ेगी जो कि आपकी दैनिक दिनचर्या को ठीक  करती हुई balance करती हुई दिखाई देगी। इस समय आपके सोचने समझने की क्षमता बहुत ही सकारात्मक रहेगी। सही  decision पर आप पहुँच सकेंगे अब तक जो decision making में आपको problem आ रही थी। आप कोई भी कार्य को पूरा नहीं कर पा रहे थे । मन में अजीब से निराशा का वातावरण था वो अब दूर हो जाएगा। यात्राएं भी आपके संपन्न होगी परन्तु वो यात्रा शुभ कार्यों के लिए संपर्क होगी और जिस उद्देश्य से आप यात्राएं करेंगे वो उद्देश्य आपके सार्थक सिद्ध होंगे। शत्रु पक्ष विशेषकर गुप्त शत्रु व गुप्त शत्रु ऐसे शत्रु होते हैं जो कि आपके मित्र भी हो सकते हैं आपके रिश्तेदारों  के रूप में भी हो सकते है। आपके Circle, सहकर्मियों के रूप में भी हो सकते है। staff के रूप में भी हो सकते है  ऐसे शत्रु चाहकर भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। इस समय आप उन्नति के पथ पर आगे बढ़ते हुए अपने कार्यों में उन्नति लाने का प्रयास करेंगे।

उन्नति और प्रगति की राह

गुरु की सप्तम दृष्टि कर्म भाव पर पड़ रही है कर्म भाव पर गुरु की सप्तम दृष्टि पड़ना आपके काम में बहुत अच्छी उन्नति और प्रगति करवाएगी। इस समय आपके  बिगड़े हुए काम भी बनने लगेंगे। नौकरी में कोई problem चल रही थी तो उस problem से आपको मुक्ति मिल जाएगी। युवा वर्ग के लिए रोजगार के विशेष अवसर प्राप्त होंगे। वहीं अगर आप job change की सोच रहे हैं या upgrade job प्राप्त करना चाहते हैं जो आप वर्तमान में कर रहे उससे ज्यादा बेहतर job पाना चाहते हैं तो उसके भी कई विकल्प आपको प्राप्त होंगे। आपको choice मिलेगी कि आप किस  job को select करते है और यह समय आपकी उन्नति और प्रगति को और अधिक आगे लेकर जाएगा। कई बड़ी बड़ी जिम्मेदारिया, बड़े बड़े कार्य आपको सौंपे जाएंगे। कई बड़े project का आप निर्माण करते हैं और उनके ऊपर काम प्रारंभ करते हुए भी दिखाई देंगे और ये जो समय रहेगा ये पिता के साथ भी संबंधों को और अधिक मजबूत करेगा उनकी  की सहायता से आपके कुछ विशेष कार्य इस समय संपन्न होते हुए दिखाई देंगे आपके इच्छाए इस समय पूर्ण होगी। घर में मांगलिक कार्यक्रमों की रूपरेखा बनेगी। विद्यार्थी वर्ग का अगर कोई result  आना है तो वो result अगर इस समय आना है तो वो आपके लिए बहुत ही सकारात्मक और सफलतादायक रहेगा।

गुरु की नवम दृष्टि की बात करते हैं तो गुरु की नवम दृष्टि आपके खर्च स्थान पर पड़ रही है जो कि आपके खर्चों को control करेगी। आपकी आमदनी को और अधिक बढ़ाएगी लक्ष्मी  की स्थिरता आपको अपने जीवन में प्राप्त होगी। कई बार हमने देखा है खुद के खर्चे अनर्गल बढ़ते चले जाते हैं और हम जितना कमा रहे है  बहुत अच्छा कमा रहे है  पर हमारे हाथ में कुछ नहीं बचता तो अब लक्ष्मी आपके हाथ में टिकने  लगेगी । विदेशों से आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा। विदेशी company  के साथ में आपको अपने लाभ के स्तर को और अधिक सुदृढ़ करते हुए दिखाई देंगे तो ये जो  गुरु का ये जो time period रहेगा साल के प्रारंभ का यह आपके लिए बहुत ही सकारात्मक रहेगा।

2 | Panditnmshrimali

अप्रैल माह बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि इस माह में तीन बड़े बड़े राशि परिवर्तन होने जा रहे हैं। ये ग्रह ऐसे ग्रह हैं जो कि आपके जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव डालते हैं। और हम जब ज्योतिषीय गणना करते है तो  इन ग्रहों को विशेष रूप से देखा जाता है कि कई इन ग्रहों की वजह से आपके जीवन में समस्या नहीं है या आप उन्नति कर रहे हैं तो उनका कारण ग्रह तो नहीं है तो सबसे पहला ग्रह राहु जिससे हर व्यक्ति थोड़ा सा भयभीत रहता है जिसकी भी कुण्डली में राहु का परिवर्तन होता तो वो व्यक्ति जानना चाहता कि उसके राशि में ये परिवर्तन क्या लेकर आएगा तो अगर हम  बात करे वृश्चिक राशि की तो आपके लिए राहू बहुत ही अच्छे बैठ रहे  है क्योंकि वर्तमान में राहु वृषभ राशि में विराजमान है और 12 अप्रैल को वे वृश्चिक राशि से मेष राशि में प्रवेश करेंगे। आपके अब तक सप्तम भाव में बैठ रहे थे  जो कि आपके दाम्पत्य जीवन में उथल पुथल ला रहे थे। साथ ही अगर व्यापार में भी कुछ दिक्कतें हैं कुछ परेशानियां कहीं न कहीं आपको ऐसा लगता कि अटका आपको देखने को मिल रही  है। आपमें जितना talent है उतना आपको response नहीं मिल रहा है तो अब आपकी सारी tension खत्म हो गई है क्योंकि राहु अब आपके 6th घर  में आ जायेंगे और 6th घर में यानि रोग भाव  में छठे भाव में राहु बहुत ही अच्छे परिणाम देता है। रोगों में आपकी कमी आएगी। साथ ही अगर आप कोई  investment करना चाहते हैं क्या होता है की  व्यक्ति आगे बढ़ने के लिए कुछ न कुछ risky investment जरूर करता तो risk है  तो हम आगे बढ़ने risk को लेनी पड़ती है आगे बढ़ना है तो अब आप कोई भी बेझिझक risk ले सकते हैं। कोई भी investment कर सकते है उसमें आपको बहुत ज्यादा फायदा होगा चाहे वो stock market हो या  trading का काम हो, चाहे आपने अपना पैसा कहीं लगा रखा हो या फिर आपके liquor का या इससे related alcohol से related अगर कोई भी क्षेत्रों में आप कार्यरत हैं तो ऐसे कामों में आपको बहुत ही अच्छी सफलता राहु दिलवाएगा। साथ ही आपके शत्रुओं से भी आपकी मुक्ति हो जाएगी यानि जो आपसे ईर्ष्या और जलन का भाव रखता है उनसे आपको मुक्ति प्राप्त हो जाएगी  वो अपने मंसूबों में खुद ही नाकामयाब होते हुए दिखाई देंगे।

उत्तम परिणामो की प्राप्ति

दूसरा राशि परिवर्तन जो कि गुरु का जो कि राशि परिवर्तन राहु के एक दिन बाद ही हो रहा है । गुरु वर्तमान में कुंभ राशि में विराजमान है और 13 अप्रैल को यानी राहु के एक दिन बाद ही कुंभ से मीन में प्रवेश करेंगे । अब तक गुरू आपके सुख स्थान में बैठे थे । जो कि आपके सुखों को बढ़ा रहे  थे  आपके जीवन में उन्नति दाय थे क्योकि केंद्र में गुरु के result बहुत अच्छे मिलते हैं और अब तो गुरू स्वग्रही हो रहे  है और आपके पंचम भाव में बैठे  है ये जो युवक युवतियां अपने career में आगे बढ़ना चाहते हैं  जिन्होंने अपना नया नया काम start  किया या नयी  जॉब जिन्होंने start की है या फिर जो शिक्षा के क्षेत्र में जो पढ़ाई कर रहे हैं जो higher education में आगे बढ़ना चाहते हैं उन सभी के लिए ये समय उत्तम परिणाम दायक रहने वाला है। साथ ही आपके सप्तमेश शुक्र और आपके पंचमेश गुरु की युति है यानि एक केन्द्र और एक त्रिकोण के स्वामी की युति आपके जीवन में चमत्कारिक लाभदायक परिणामों को उत्पन्न करेगी। इस समय अगर आप बुटीक  से related, hotel management से related, restaurant से related किसी भी तरह का काम करता है तो उसमें आपको बहुत ही अच्छी सफलता देखने को मिलेगी ।

संतान व विवाह योग में आ रही बधाए होगी दूर

विवाह में आ रही बाधाएं भी इस समय आपके गुरु की कृपा से दूर होंगी। गुरु एक कारक ग्रह भी माना गया है। संतान कारक ग्रह भी माने गए तो अगर आप नवविवाहित दंपति है तो आपके संतान सुख में वृद्धि होगी और अगर आपके  एक बच्चा है और आप सेकंड child के लिए planning कर रहे हैं तो उसमें भी आपको सफलता हासिल होगी। गुरु का ये जो राशि परिवर्तन होने जा रहा है ये आपको बहुत ही अच्छे और रोचक परिणाम दिलवाएगा। love marriage के Chances बढ़ेंगे प्रेम संबंध और अधिक प्रगाढ़ होते हुए दिखाई देगे  और अगर आप love relationship में किसी के साथ बंधना   चाहते हैं तो आपकी ये इच्छा भी इस समय पूर्ण हो जाएगी। अब बात करें गुरु की दृष्टि की  तो गुरु की पंचम दृष्टि आपके भाग्य स्थान पर पड़ेगी जो कि आपके भाग्य में वृद्धि करेगी। अटके हुए सभी काम one by one  होते चले जाएंगे। आपने सोचा भी नहीं होगा ऐसे कार्य आपके इस  समय पूर्ण हो जाएंगे और कार्य पूर्ण होने से आपका confidence level बढ़ेगा। आध्यात्मिक कार्यों में आपका धन व्यय होगा।

आध्यात्मिक यात्रा हो सकती है। धार्मिक अनुशंधान आप अपने घर में करते हुए दिखाई देंगे लोगों के कल्याण के कार्यों व मानव सेवा जैसे कार्यों में आपका समय अधिक व्यतीत होगा। इस समय जो युवक युवतियां higher education से जुड़े हुए हैं उनका सपना बाहर जाकर पढ़ाई करने या अच्छे कॉलेज में दाखिला लेने का कोई विशेष डिप्लोमा या डिग्री हासिल करने का वह सपना पूर्ण हो जाएगा। आपकी इच्छाएं आपके परिवार के सहयोग से पूर्ण होंगी। माता पिता का आशीर्वाद आपको भरपूर देखने को मिलेगा।

अच्छा लाभ आपको प्राप्त होगा

अगर आप share market, lottery, trading इससे related कामों में संलग्न रहते हैं तो उसमें भी अच्छा लाभ आपको प्राप्त होगा। गुरु की सप्तम दृष्टि आपके लाभ भाव पर पड़ रही है जो कि आपके लाभ में बहुत अच्छी वृद्धि करती हुई दिखाई देगी। इस समय आपका लाभ दिन दूनी रात चौगुनी वृद्धि करेगा। आपका level  और circle बढ़ेगा जो कमियां आपको अपने जीवन में luxury में दिखती है  की मुझे ये खरीदारी करनी  चाहिए मुझे ये लेना चाहिए वो सब  इच्छाये आपकी  पूरी  हो जाएगी यानि आप अब साधन संपन्न सुविधा संपन्न अपने आपको महसूस करेंगे। अगर आपका कोई business है तो business को Extend करने की planning कर सकते है |  कोई बड़ी industry के मालिक हैं तो इस समय अपने कामकाज को बढ़ाने के लिए उसको विस्तार देने के लिए आप नई मशीन की खरीदारी भी करते हुए दिखाई देंगे। इस समय आपको परिवार से भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी और सामाजिक तौर पर आपको गणमान्य व्यक्तियों की सूची में माना जाएगा। Vrishick Rashifal 2022 in Hindi

गुरु के नवम दृष्टि जो कि आपके लग्न पर पड़ रही है वो आपके लग्न को और भी अधिक strong कर रही है। इस समय आपके powerful personality के चर्चे चारों तरफ हैं। आपके power सबको अच्छी लग रही है परंतु उसके साथ साथ आपके ज्ञान और बुद्धिमता के चर्चे भी  चारों तरफ होते हुए दिखाई देंगे। गुरु की सहायता से यानी गुरु की दृष्टि की वजह से आपके मान सम्मान और यश कीर्ति में वृद्धि होगी। आपकी सफलता का डंका चारों तरफ बजते हुए दिखाई देंगे। ददीयाल  से आपको बहुत अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। वही  रिश्तों में मिठास कुटुम्ब में मान सम्मान आप इस समय प्राप्त करेंगे आपके जो काम अटक गए थे जो decision थोड़ा सा  आपको लग रहा था कि आप कर नहीं पा रहे आप decision ले नहीं पा रहे थे ये समस्यायें भी आपके solve हो जाएगी तो गुरु के बेहतरीन परिणाम आपको गुरु के इस राशि परिवर्तन के बाद देखने को मिलेंगे। Vrishick Rashifal 2022 in Hindi

रोगों व समस्याओं में कमी

सूर्य ग्रह की जो के गुरु के एक दिन बाद ही राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं और वे उच्च के होकर मेष राशि में 14 अप्रैल से लेकर 14 मई तक रहने वाले हैं यानि आपके रोग भाव में सूर्य का उच्च का होकर बैठना आपके रोगों में कमी लाएगा। मित्रों से संबंधित अगर आपको कोई problem चल रही थी तो आपकी वो problem खत्म हो जाएगी। heart से संबंधित जो रोगी हैं उनको बहुत अच्छा लाभ रोगों में प्राप्त होता हुआ दिखाई देगा। त्वचा संबंधी समस्या अब आपकी  खत्म हो जाएगी साथ ही चूकि सूर्य कर्मेश और कर्मेश उच्च के होकर बैठ रहे  है। तो यह समय आपके काम काज में भी वृद्धि करेगा। आपके कार्यों में जो दिक्कतें आ रही थी जैसे बहुत से अधिकारियों से तालमेल नहीं बैठ पा रहा था सहकर्मी आपकी हेल्प नहीं कर रहे थे अकेले ही आपको अपने कार्यों को पूर्ण करना पड़ता था तो ऐसी सभी समस्याओं से आपको अब मुक्ति मिलती हुई दिखाई देगी। Vrishick Rashifal 2022 in Hindi

व्यापार में अच्छी प्रगति

शुक्र जिन का हमने आपको पहले भी बताया कि गुरु के साथ में वे उच्च के होकर बैठेंगे वो 27 अप्रैल से 23 मई तक गुरु के साथ में आपके पंचम भाव में उच्च के होकर विराजमान होंगे। शुक्र का उच्च का होना आपके व्यापार में बहुत अच्छी वृद्धि करवाएगा। व्यापार में आप अच्छी प्रगति करेंगे क्योंकि पंचमेश के साथ में सप्तमेश जो कि व्यापार के कारक ग्रह भी है वो बैठ रहे है तो यह time  आपके व्यापार को बहुत अच्छा बूम दिलवाएगा वहीं शनि जो कि बहुत ही विशेष हमारे जीवन में प्रभाव डालते है। न्यायप्रिय देवता हैं और शनि देव के प्रभाव से कोई भी व्यक्ति बच नहीं पाएगा तो शनि देव वर्तमान में मकर राशि में विराजमान हैं। Vrishick Rashifal 2022 in Hindi

29 अप्रैल को वे मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे यानी शनि अब तक आपके पराक्रम भाव में जाकर विराजमान हो रहे हैं और अब वे आपके पराक्रम भाव से आपके सुख स्थान में जाकर विराजमान हो जाएंगे। ये जो  time  period वृश्चिक राशि वालों के लिए रहेगा। कर्क राशि वालों को वृश्चिक राशि वालों को शनि की ढैय्या लग रही है। मकर कुंभ और मीन को शनि की साढ़ेसाती लगेगी परंतु ये जो time  Period है वो  बहुत छोटा है क्योंकि 12 जुलाई को शनि पुनः वक्री होकर कुंभ से मकर में चले जाएंगे और फिर वर्ष पर्यन्त यानी साल के अंत तक वो मकर राशि में  ही विराजमान रहेंगे तो आपको शनि की ढैय्या की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। वैसे भी ये दोनों शनि की ही राशिया है जिसमें पूरे साल गोचर भ्रमण कर रहे तो शनि अपनी ही राशि में बहुत ही अच्छे result  देंगे। शनि के वजह से आपके भूमि भवन वाहन जैसे अटके हुए कार्यों में आपको बाधाएं दूर हो जाएगी और वो काम आपके निर्विघ्न संपन्न हो जाएंगे। शनि और मंगल की युति आपके सुख स्थान में हो रही है वो आपके सुखों में वृद्धि करेगी। Love relationship को और अधिक प्रगाढ़ करेगी। विवाह आदि जैसे कार्यों के अंदर आ रही बाधाओं को दूर करते हुए सफलता के आप नए आयाम अपने जीवन में तय करेंगे। शनि का राशि परिवर्तन इस बार इस साल होने जा रहा है उसके कारण वृश्चिक राशिवालों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा एवं शनि के बहुत ही उत्तम परिणामों की प्राप्ति आप अपने जीवन में करते हुए दिखाई देंगे। आपके राशि स्वामी मंगल जो कि 17 मई से 27 जून तक आपके पंचम भाव में यानि मीन राशि में गुरु के साथ में युति करके विराजमान होंगे। लग्नेश और पंचमेश की युति आपके लिए विशेष सफलतादायक रहेगी। इस समय आप कोई भी सरकारी कार्यों में बाधा आ रही और उसको दूर करवाना चाहते हैं यानी वो सरकारी काम आपके निर्विघ्न संपन्न हो जाएंगे उनमें आ रही  सारी बाधाएँ खत्म हो जाएगी। साथ ही नौकरीपेशा लोगों के लिए समय उत्तम परिणाम दायक रहने वाला है। इस समय आपके बाहर जाकर काम करने के योग बनेंगे। वहीं अगर आपको अपनी company से कोई विशेष opportunity चाहिए तो वो opportunity आपको इस समय प्राप्त होगी। जो भी आप meeting लेंगे उस meeting में आपको सफलता प्राप्त होगी। आपको कई बड़े बड़े project को lead करते हुए दिखाई देंगे यानि overall सफलता आपके कदम चूमेगी। Vrishick Rashifal 2022 in Hindi

विद्यार्थी वर्ग के लिए भी ये समय विशेष सफलतादायक रहेगा। यदि आपने किसी भी entrance exam की तैयारी कर रखी है और वो exam आपके इस समय होने वाला है तो वो exam आपका बहुत अच्छा जाएगा अगर exam का परिणाम आने वाला है तो परिणाम भी आपके अनुकूल रहेगा। संतान की तरफ से भी आपको सुखद समाचार इस समय प्राप्त होते हुए दिखाई देंगे। विशेषकर जो बच्चे खेलकूद में अपना भाग्य आजमा रहे हैं जो इस sports में अपने भविष्य को देख रहे हैं उन पैरंट्स के लिए समय बहुत अच्छा रहने वाला है क्योंकि आपके बच्चे sports में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे और कुछ विशेष medals भी आपको गौरवान्वित करते हुए लेकर आएंगे तो overall ये साल वृश्चिक राशि वालों के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। Vrishick Rashifal 2022 in Hindi

शनि की ढैया से आपको डरने की आवश्यकता बिल्कुल भी नहीं है। कुछ विशेष महीने जो कि आपके लिए बहुत ही शुभ फलदायक हो सकते  है और ये महीने आपको हम इसलिए बता रहे क्योकि  इन महीनों में अपना कोई विशेष कार्य भी सिद्ध कर सकते हैं। वो कार्य आपको सफलता जरूर प्राप्त कराएंगे तो वो महीने जनवरी, फरवरी, मार्च, अप्रैल, मई, जून, अगस्त और सितम्बर। ये जो महीने हैं इन महीनों के अंदर आप अपना कोई भी शुभ कार्य कर सकते हैं और यह महीने आपके लिए शुभ फलदायक भी रहेंगे। लाल, पीला, मैरून, और गुलाबी ये  चार रंग आपके लिए बहुत ही lucky  है। इस समय जैसे कोई आप विशेष कार्य करने के लिए जा रहे हैं। कई बाहर जा रहे कोई विशेष meeting आपकी है आपके घर में कोई शुभ कार्य तो आप इन रंगों का उपयोग जरूर करें और वैसे भी अपने साथ में अगर आप इन रंगो  के कपड़ों का use नहीं करें तो ऐसे रुमाल जरूर खरीद कर ले आएं। इन रूमाल को हमेशा अपने साथ जरूर रखें ये आपके लिए बहुत लकी  साबित होंगे। Vrishick Rashifal 2022 in Hindi


वर्ष 2022 के विशेष उपाय

कुछ उपाय भी आपको करना बेहद आवश्यक है ताकि आने वाला वर्ष हमारे लिए सुख सौभाग्य और समृद्धि को और अधिक बढ़ाएं।

  1. विशेष रूप से शनि मंदिर जाएं  शनिवार के दिन और एक सरसों के तेल का दीपक शनि मंदिर में जरूर लगाएं अगर आपके घर के आसपास कोई शनि मंदिर न हो तो पीपल के वृक्ष के नीचे आपको सरसों के तेल का दीपक संध्याकाल के समय जरूर करें। 2 महीने के लिए शनि की ढैया लग रही है तो  उसके दुष्प्रभाव से आपको मुक्ति मिलेगी।
  2. आपके ईस्ट देव हैं हनुमान जी ओर  हनुमान जी की भक्ति पूजा आराधना आपको जरूर करनी चाहिए।
  3. बजरंग बाण का पाठ नियमित रूप से करें।
  4. हनुमान चालीसा का पाठ करें।
  5. मंगलवार के दिन दक्षिणमुखी हनुमान जी के मंदिर जाए व पान का बीड़ा जरूर चढ़ाएं। इससे आपके रोगों में कमी आएगी इससे आपके मनवांछित इच्छाएं भी पूर्ण होंगी।
  6. अच्छी क्वॉलिटी का मूंगा भी आपको जरूर धारण करना चाहिए।
  7. सूर्यदेव को अर्घ्य जरूर दें जिससे आपका काम उन्नति और प्रगति करेगा। आर्थिक स्थिति और अधिक सुदृढ़ होते हुए दिखाई देगी
  8. शिव आराधना तो आपको करनी ही चाहिए। शिवलिंग पर रोज कच्चे दूध में जल मिक्स करके उसके बाद शिवलिंग पर चढ़ाएं। इससे भोलेनाथ की कृपा हमेशा आप पर रहेगी।
  9. अच्छी क्वॉलिटी का मोती भी धारण करें।
  10. बंदरों को गुड़ और चना आप जरूर खिलाएं।

ये कुछ उपाय जो कि वृश्चिक राशि वालों को विशेष रूप से करने चाहिए। इससे आपके जीवन में आप सफलता के नए आयाम तय करेंगे।

ये आपको उपाय बताए वो सभी वृश्चिक राशि वालों के लिए कॉमन बताए है कितने सारे वृश्चिक राशि के लोग होंगे। अगर आप अपनी जन्म कुण्डली के माध्यम से जानना चाहते हैं कि नया वर्ष आपके लिए ऐसा ही मंगलकारी है या नहीं। गोचर और जन्मकुण्डली में कैसी मैत्री है क्या ग्रहों के दोनों को मिलाकर परिणाम रहेंगे क्या भविष्य आपको देखने को मिलेगा अगर आप इन सभी प्रश्नों का उत्तर प्राप्त करना चाहते हैं तो एक बार हमसे  कुंडली विश्लेषण का लाभ जरूर प्राप्त करें। आपको ऐसे सटीक और चमत्कारिक उपाय बताएंगे जोकि आने वाले उज्जवल भविष्य की तरफ आपको प्रेरित करेंगे और आप अपने जीवन में सफलता ही  सफलता हासिल करेंगे। Vrishick Rashifal 2022 in Hindi

आने वाला वर्ष आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आप उन्नति के चरम शिखर पर पहुंचे। सफलता के नए आयाम आप अपने जीवन में तय करें। आपका पारिवारिक जीवन सुख सौभाग्य और समृद्धि से भरा रहे। Vrishick Rashifal 2022 in Hindi

 

[/vc_column_text][vc_video link=”https://youtu.be/G_Rej187W4E” image_poster_switch=”no”][/vc_column][/vc_row]

Note: Daily, Weekly, Monthly, and Annual Horoscope is being provided by Pandit N.M.Shrimali Ji, almost free. To know daily, weekly, monthly and annual horoscopes and end your problems related to your life click on (Kundali Vishleshan) (Kundali Making) (Kundali Milan) or contact Pandit NM Srimali  WhatsApp No. 9929391753, E-Mail- [email protected]

Contact : +918955658362 | Email: [email protected] | Click below on Book Now
Subscribe on YouTube – Nidhi Shrimali

Back to list

Leave a Reply

Your email address will not be published.