Leo (सिंह) Rashiphal

मेष दैनिक राशिफल, Aries daily horoscope in hindi by Pandit Nm Shrimali

मेष

वृषभ राशि दैनिक राशिफल, Today Taurus daily horoscope Free by Pandit Nm Shrimali

वृषभ

Gemini Daily Horoscope - Today's Gemini Horoscope for Free By Nidhi Shrimali

मिथुन

Cancer Daily Horoscope 2018 Today | कर्क राशि का भविष्यफल Horoscope

कर्क

Leo Horoscope Today - Pandit NM Shrimali, Today's Leo Horoscope for Free

सिंह

कन्या दैनिक राशिफल, Virgo daily horoscope Free by Pandit Nm Shrimali

कन्या

Libra Daily Horoscope 2018, जानिये तुला राशि के बारे मे​ @ panditnmshrimali.com

तुला

वृश्चिक राशि राशिफल 2018 , Scorpio daily horoscope - Pandit Nm Shrimali

वृश्चिक

धनु राशिफल 2018 , Sagittarius daily horoscope - Pandit Nm Shrimali

धनु

Capricorn Horoscope 2018, जानिये मकर राशि के बारे मे @ panditnmshrimali.com

मकर

मीन राशि आज का दिन, pisces daily horoscope - Pandit Nm Shrimali

कुंभ

मीन

Leo (सिंह)

सिंह (मा, मी, मु,  मो, टा, ,टी )

आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलाव होने की संभावना बन रही है।  इन पर आपकी निगाह रहेगी। बिजनेस या कार्यक्षेत्र संबंधित यात्रा हो सकती है। काम भी बहुत रहेगा। दूर स्थान के लोगों से आपके संबंध अच्छे हो सकते हैं। लोग आपकी मेहनत से कुछ सीखेंगे। किसी चिंता से भी मुक्ति मिल सकती है। निपट चुके काम एक बार चेक कर लें। अच्छा रहेगा।

थकान भी हो सकती है। खर्चा बढ़ने के योग हैं। चंद्रमा गोचर कुंडली के बारहवें भाव में होगा तो ऑफिस में तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है। किसी से विवाद और मतभेद भी हो सकते हैं। खर्चा और फालतू दौड़-भाग हो सकती है।  पार्टनर से किसी न किसी तरह फायदा मिलेगा। सुख और प्रेम मिलेगा। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा। 

आज विशेष: किन्नरों को इलाइची पाउडर खिलाएं।

अंक - 7  , शुभ रंग - काला 

Leo Horoscope

There is a possibility of some major changes in your financial situation. Your eyesight will be on these. Business or work related travel can be a trip. Work will be too much. You can have good relations with people from far away places. People will learn something from your hard work. You will get freedom from worry. Check the handled work once it will be good for your.

 

There may be fatigue too. There is the sum of the cost escalation. If the moon is in the twelfth house of the horizontal horoscope then there can be a tense situation in the office. There can be disputes and differences to anyone. You will get benefit from your partner. Day have happiness and love. Day will be good for Love Life.

 

 

 

 

 

 

 

किसी एक खास व्यक्ति के साथ बातचीत हो सकती है। शिक्षा, राजनीति या कानूनी क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी। लगभग हर समस्या का समाधान आपके पास होगा। सप्ताह के बीच से आपका अच्छा समय शुरू हो सकता है। आप बहुत व्यावहारिक ढंग से जीवन के लगभग हर क्षेत्र में प्रगति करेंगे। किसी कार्यक्रम या समारोह के कारण पारिवारिक संबंधों में मजबूती आ सकती है। नौकरी और कामकाज सामान्य से बेहतर रहेगा। सप्ताह के कुछ दिन आपके लिए बहुत अच्छे भी साबित हो सकते हैं। नए काम भी शुरू हो सकते हैं, लेकिन सावधान रहें, कोई आपको ठगने और धोखा देने की भी कोशिश कर सकता है। महत्वपूर्ण फैसले इस समय टाल दें। आपको पारिवारिक सहयोग भी मिल सकता है। मान-सम्मान मिलेगा।  परिवार में कोई नया सदस्य भी आ सकता है या कोई रिश्तेदार लंबे समय के लिए रहने भी आ सकता है। इन दिनों में रुका हुआ पैसा वापस मिलने के योग हैं।

लव लाइफ – लव लाइफ  के लिए यह सप्ताह ठीक है। प्रेम संबंधों में गहराई आएगी। सप्ताह के बीच में जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन हो सकती है। वाणी पर काबू रखें।

करियर-  इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अनुकूल है। निवेश सोच-समझकर करें, लेकिन थोड़ा सावधान रहें, कोई आपके साथ धोखा भी कर सकता है। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी समय ठीक है।

हेल्थ- आपकी सेहत इस सप्ताह ठीक-ठीक रहेगी। बदहजमी या गैस संबंधी विकार परेशान कर सकते हैं। परिवार के बुजुर्गों और बच्चों की सेहत इस सप्ताह सामान्य रहेगी।

इस महीने फालतू खर्चे और नुकसान में कमी आ सकती है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को नए काम या बड़ी जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। कामकाज में ज्यादा समय देना पड़ सकता है। करियर सेट करने  के लिए नए लोगों से मुलाकात हो सकती हैं। इस महीने आपको निवेश के कुछ अच्छे ऑफर भी मिल सकते हैं। आपको काम करने की क्षमता बढ़ानी चाहिए। आलस्य और लापरवाही से बचने की कोशिश करें। साथ काम करने वाले कुछ लोग आपकी मदद करेंगे, वहीं 2-3 लोग आपके कामकाज में रुकावटें पैदा करने की कोशिश करेंगे। विपरीत लिंग वालों से आपको संभलकर रहना होगा। सेहत के मामले में सावधानी रखनी चाहिए। दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। महीने के आखिरी दिनों में प्रॉपर्टी संबंधी रुके हुए मामले आगे बढ़ सकते हैं। लवर या लाइफ पार्टनर से अनबन हो सकती है। अपनी भावनाएं जबरदस्ती किसी पर न थोपें।

पंडित एन एम् श्रीमाली जी के अनुसार सिंह राशि वाले जातकों के लिए यह वर्ष अनुकूल है। वर्षारम्भ से ही लग्नेश में गुरू चंद का योग के कारण  स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको इस साल सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। छात्रों के लिए यह वर्ष अनुकूल रहने के संकेत दे रहा है। सिंह राशिफल 2018 के मुताबिक़ आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी और किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाएँगे। आपके सितारों का कहना है कि इस साल अपने लक्ष्य को प्राप्त करने और सपनों को पूरा करने के लिए आपको अपने स्तर पर बेहतर प्रयास करना होगा। सफलता मिलने की अपार संभावना है। कार्य-स्थल पर आपका प्रदर्शन शानदार होगा और आपके काम की तारीफ़ भी होगी।फलादेश 2018 के अनुसार इस साल आपको बिज़नेस में कुछ अप्रत्याशित परिणाम मिलेंंगे।  वहीं आर्थिक जीवन में लाभ पाने के लिए आपको इस वर्ष अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। इस क्षेत्र में आपको उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ सकता है।

आप और आपका पारिवारिक जीवन –

वैदिक ज्योतिष फल के अनुसार आपका गृहस्थ जीवन इस साल सुखःद रहने वाला है। ज़िन्दगी के हर मोड़ पर जीवनसाथी और परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आप सफलता के शिखर को चूमेंगे। पार्टनर के साथ आपके संबंधों में मधुरता आएगी। आप दोनों के बीच आपसी समझ भी बढ़ेगी।  आपको संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। बच्चो की नौकरी लग सकती है या आपका संतान कोई व्यवसाय करने के लिए आपसे सहायता मांगेगा आप इसके लिए तैयार रहे तो ठीक रहेगा।  गुरु अष्टमेश होकर मध्य सितम्बर मास तक आपके तृतीय भाव में होगा उस समय तक पारिवारिक परेशानी आ सकती है जमीन-जायदाद की खरीद-विक्री हो सकती है अतः कोई भी फैसला सोच समझकर अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ सामंजस्य बनाकर ही ले।

सितारों की चाल कहती है कि, परिवार के साथ आप धार्मिक स्थानों की यात्रा करेंगे। जैसा कि आप परिवार के सबसे ज़िम्मेदार व्यक्ति हैं, इस वजह से अपनी ज़िम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे और परिवार में आपका मान-सम्मान भी बढे़गा, हालाँकि भाई-बहनों की सेहत का आपको विशेष ख़्याल रखना होगा।

आर्थिक स्थिति :-

भविष्यकथन 2018 के अनुसार सिंह राशि के जातकों के लिए आर्थिक रूप से बेहद ही ख़ूबसूरत रहने वाला है। दूसरे शब्दों में कहें तो इस साल आपको पैसों को लेकर तंगी नहीं रहने वाली है। किसी नई ज़मीन और ज़ायदाद में आप निवेश करेंगे। इस अवधि में आपकी ज़िन्दगी बड़ी ही सुकून से चलने वाली है। समझदारी-पूर्वक लिए गए आपके फ़ैसले आपको बेहतर मुनाफ़ा दिलाएँगे। बैंक में बचत बढ़ने के साथ ही आपके ख़र्चे भी बढ़ेंगे। अतः आपको बजट के हिसाब से ही ख़र्च करना चाहिए।  पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। फिक्स्ड डिपॉज़िट या जीवन बीमा इत्यादि का लाभ मिलने वाला है। कार्यों के प्रति पूर्ण समर्पित रहे धन लाभ में किसी भी प्रकार की कोई बाधा नहीं आएगी। इस साल पैसे बचाने में आप सफल रहेंगे और यही पैसा आपको भविष्य में बहुत मदद करेगा। इसके अलावा आप पैतृक संपत्ति को बेचकर नया घर ख़रीद सकते हैं। आप दूसरे रास्ते से भी पैसे कमाने की कोशिश करेंंगे और उसमें सफल भी रहेंगे।

करियर की स्थिति :-

इस साल अपने काम से आप बॉस और सीनियर्स को प्रसन्न करने में सफल रहेंगे। दफ़्तर में उच्च पद मिलने की संभावना है।  कार्य-स्थल पर आपकी मान-मर्यादा बढ़ेगी, लेकिन आपको अपने ओहदे का ख़्याल रखना होगा। साथ ही ऑफ़िस के गपशप से भी आपको दूर रहने की सलाह दी जाती है। साल के पहले दो महीने में आपको बेहद ही सतर्क रहने की आवश्यकता है।जो लोग नौकरी की तलाश में है उनके लिए यह वर्ष खुशखबरी प्रदान करने वाला है खासकर जिस जातक की कुंडली में शुक्र दूसरे, सप्तम तथा एकादश भाव में हो तो साल के अंत तक नौकरी अवश्य ही मिलेगी। नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह वर्ष  ख़ुशियों भरा रहेगा। व्यापार की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी सभी मनोकामनाएँ की पूर्ति होगी। इलेक्ट्रॉनिक बाजारों के लिए बहुत अच्छा समय है आप उसमे पैसा लगा सकते है। शेयर का कार्य भी कर सकते है परन्तु सोच समझकर ही शेयर का काम करे क्योकि आपके शेयर भाव में शनि देव बैठे है आपको लम्बे निवेश में ही फायदा होगा न की अल्प काल के निवेश में। व्यावसायिक क्षेत्र में यदि आप साझेदारी में काम कर रहे हैं तो बेहद सतर्क रहने की जरुरत है अन्यथा साझेदारी में भी कटुता और नुकसान दोनों हो सकता है।

स्वास्थ्य :-

यह साल सिंह राशि वालों के स्वास्थ्य के सामान्य तौर पर अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहा है। षष्ठेश शनि अपने से द्वादस भाव यानी कि पंचम भाव है जो किसी बड़ी परेशानी के न आने के संकेत दे रहा है लेकिन पंचम भाव में शनि का गोचर पेट से सम्बंधित कुछ तकलीफ़ें दे सकता है।आपको चेस्ट में दर्द तथा पेट में गैस आपको ज्यादा समस्या उत्पन्न कर सकता है। इसके कारण आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। उच्च रक्तचाप और डायबिटीज के मरीजों के लिए अधिक सावधानी बरतने का समय है। दिल और रक्त से सम्बंधित रोगों से सचेत रहें। 

अपने आपको संतुलित रखने का प्रयास करें। किसी भी परिस्थिति में अनावश्यक दबाव महसूस नहीं करे।  अपने वज़न को ज्यादा नहीं बढ़ने दीजिये। नियमित व्यायाम करे तो अच्छा रहेगा।राहु के द्वादस भाव में होने के कारण कभी कभार अनिद्रा या नींद देर से आने की परेशानी रह सकती है। ऐसे में समय से सोने व जगने की आदत डालने से तुलनात्मक रूप से बेह्तरी का अनुभव होगा।

प्रेम सम्बन्ध :-

 प्रियतम के साथ कुछ विवाद हो सकता है और मतभेद होने की भी संभावना है। विचारों में भिन्नता के कारण आप दोनोंं के रिश्तों के बीच खटास पैदा हो सकता है। ऐसे में साथी के साथ बातचीत के दौरान एहतियात बरतें और सोच-समझकर बोलें। ऐसी कोई बात ना बोल देंं जिससे उन्हें ठेस पहुँचे। ऐसी भी स्थिति पैदा हो सकती है जब आप साथी की बात से नाराज़ होकर आक्रामक हो जाएँ, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है।प्रेम भाव का स्वामी गुरु अपने से लाभ स्थान में बैठकर सप्तम भाव को देख रहे है कुंडली में यह स्थिति प्रेम और प्रेम विवाह के लिए बहुत ही अच्छा है। परन्तु प्रेम भाव में शनि देव बैठे है यह स्थति ठीक नहीं है प्रेम में खटास संभव है। पहले से जो प्रेम चल रहा है उसमे कटुता आ सकती है प्रेम सम्बन्ध टूट सकता है। वर्ष के अंत में शनि सच्चे रिश्तों का समर्थक भी है यानी विवाहित लोगों व जिनका आपस में विवाह करने का पूर्ण इरादा है उनके रिश्तों में कोई नीरसत नहीं आएगी | हालांकि विवाहितों को अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंताएं रह सकती हैं लेकिन किसी बड़ी समस्या के योग नहीं हैं।

क्या करे और क्या ना करे :- 

 ग्रहों के बुरे प्रभाव से बचने और भाग्योदय के लिए नीचे लिखे उपायों को करें।

जल्दबाजी और अति उत्साह में कोई निर्णय लेने से बचे।

यात्रा तथा स्थान परिवर्तन में सावधानी बरतें।

खर्च सोच-समझकर करे तो बेहतर रहेगा।

प्रत्येक शनिवार को शनि के दान करे (जैसे काळा तिल काली वस्तुओ का दान )

शनि माला से शनिवार के दिन शनि मंत्र का जाप करे