मेष दैनिक राशिफल, Aries daily horoscope in hindi by Pandit Nm Shrimali

मेष

वृषभ राशि दैनिक राशिफल, Today Taurus daily horoscope Free by Pandit Nm Shrimali

वृषभ

Gemini Daily Horoscope - Today's Gemini Horoscope for Free By Nidhi Shrimali

मिथुन

Cancer Daily Horoscope 2018 Today | कर्क राशि का भविष्यफल Horoscope

कर्क

Leo Horoscope Today - Pandit NM Shrimali, Today's Leo Horoscope for Free

सिंह

कन्या दैनिक राशिफल, Virgo daily horoscope Free by Pandit Nm Shrimali

कन्या

Libra Daily Horoscope 2018, जानिये तुला राशि के बारे मे​ @ panditnmshrimali.com

तुला

वृश्चिक राशि राशिफल 2018 , Scorpio daily horoscope - Pandit Nm Shrimali

वृश्चिक

धनु राशिफल 2018 , Sagittarius daily horoscope - Pandit Nm Shrimali

धनु

Capricorn Horoscope 2018, जानिये मकर राशि के बारे मे @ panditnmshrimali.com

मकर

मीन राशि आज का दिन, pisces daily horoscope - Pandit Nm Shrimali

कुंभ

मीन

Aries (मेष)

मेष  (चू ,चे ,चो ,ला ,ली ,लू ,अ )

  आप जो भी काम करेंगे उससे आपको कुछ न कुछ फायदा जरूर मिलेगा। काम से आपको पैसा मिल सकता है। ऑफिस में बीतने वाला समय आपके लिए किसी न किसी तरह महत्वपूर्ण भी हो सकता है। ऑफिस में कुछ खास बदलाव होने के भी योग बन रहे हैं। इसका असर आपकी दिनचर्या पर पड़ सकता है।आज आप कई काम एक साथ करने की कोशिश कर सकते हैं। इस कारण आप परेशान भी हो सकते हैं। कन्फ्यूजन की स्थिति भी बन सकती है।  । पार्टनर आपकी भावनाओं को समझेगा। पार्टनर का मूड भी अच्छा रहेगा।  तला-गला खाना खाने से बचें। शुभ अंक -5  , शुभ रंग – फिरोज़ी
You will definitely get some benefit from whatever you do. You can get money from work. The time passed in the office can be somehow important for you. Yoga is also being made to make some special changes in the office. It can affect your routine. Today you can try to do many things together. For this reason, you may also be disturbed. Confusion status can also be created. . Partner will understand your feelings. Partner’s mood will also be good. Avoid eating fried foods. Auspicious number -5, auspicious color – Firozi

 

 

 

 

 

 

 

 

  

  

 

पिछले कुछ दिनों में आप परेशान थे, तो अब राहत मिल जाएगी। करियर में बदलाव करने के मौके भी आपको मिल सकते हैं। इस सप्ताह इनकम भी बढ़ सकती है। सामूहिक कामों में सफलता मिलेगी। ज्ञान में वृद्धि होगी। सप्ताह की शुरुआत में किसी तरह की टेंशन रहेगी। किसी बात को लेकर टेंशन हो सकता है। जो बुरे ख्याल आएं, उन पर ध्यान न दें तो आने वाले दिन अच्छे रहेंगे।
बोरियत भी महसूस कर सकते हैं। फिर भी, कुछ न कुछ नया कर लेंगे। इस सप्ताह के आखिरी दिनों में जब चंद्रमा छठे भाव में रहेगा तब धन लाभ में देरी हो सकती है। कुछ कामों में रुकावटें भी आ सकती हैं। प्रिय वस्तु के खोने या चोरी होने का भी डर रहेगा। मेहनत का पूरा परिणाम नहीं मिलने से परेशान हो सकते हैं। निवेश में सावधानी रखें। सप्ताह के आखिरी दिनों में पार्टनर से सहयोग मिलेगा। आपके काम पूरे हो जाएंगे।

लव लाइफ – 
लव लाइफ के मामले में सप्ताह के बीच में आपको किस्मत का साथ मिलेगा। अविवाहित लोगों की विवाह संबंधी चर्चाएं हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। प्रेमियों के लिए भी समय अच्छा है।

करियर- नौकरीपेशा लोगों को मेहनत का फल मिल सकता है। बिजनेस में भी कुछ रुकावटें आने के योग बन रहे हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में इस राशि के व्यापारियों को फायदा मिलेगा। स्टूडेंट्स इस सप्ताह पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी शामिल होंगे। स्टूडेंट्स के लिए यह समय अनुकूल और उचित लाभ देने वाला रहेगा।

हेल्थ- इस सप्ताह आप सेहत को लेकर थोड़ा अवेयर जरूर रहें। सेहत के नजरिए से यह समय आपके अनुकूल नहीं है। खाने-पीने पर ध्यान दें। पुराने रोग परेशान कर सकते हैं।

मेष राशि वालों को इस महीने थोड़ा संभलकर रहना होगा। सूर्य, मंगल, शनि और राहु-केतु के कारण आपकी लाइफ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। महीने के 10 दिन सितारे आपके फेवर में रहेंगे। इस महीने में मेष राशि वाले अपने कामकाज में बड़े बदलाव लाने की कोशिश न करें। पैसों के मामलों में बड़ा उलटफेर भी इन दिनों में हो सकता है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग बहुत से मामलों में खुद को इनसिक्योर महसूस करेंगे। कोई अनजाना डर इस महीने बना रहेगा। पैसों के मामलों में आपको सावधान रहना होगा। किसी पर भी आंख बंद कर के भरोसा न करें। बड़े निवेश करने से बचें। लव लाइफ के मामले में महीने के ज्यादातर दिन आपके फेवर में रहेंगे। बस आप अपने पार्टनर या लवर को लेकर ओवर पजेसिव न हों। हृद्य रोगियों को महीने के शुरुआती दिनों में सावधान रहना होगा। ब्लड प्रेशर के मरीजों के लिए भी ये महीना परेशानियों वाला हो सकता है। इस महीने सेहत के मामलों में लापरवाही न करें।

चु,चे,चो,ल,ली,लू,ले,लो,अ

इस वर्ष, इस अग्निमय राशि यानि कि मेष राशिवाले लोग जो मंगल ग्रह से प्रभवित हैं उनमें बहुत अधिक ऊर्जा का संचार होगा। हालांकि, मेष के लिए विशिष्ट मेहनत और दृढ़ता की वजह से आपके रिश्तों में कुछ भी कमी नहीं रहेगी, और आप अपने द्वारा निर्धारित लक्ष्य तक पहुंचने में सक्षम होंगे। यह निश्चित है कि वर्ष 2018 मेष के लिए बहुत सकारात्मक होगा।नव वर्ष की शुरूआत में गुरु तुला राशि में होगा उसके बाद गुरु का गोचर अक्टूबर में वृश्चिक राशि में होगा। शनिदेव सम्पूर्ण वर्ष धनु राशि में ही रहेंगे। राहु और केतु क्रमशः कर्क तथा मकर में सम्पूर्ण वर्ष रहेंगे। तीव्रगामी ग्रह मंगल 15 जनवरी तक तुला राशि में होगा तथा उसके बाद वृश्चिक में 7 मार्च तक रहेगा इसके बाद 2 मई तक धनु में रहेगा। इसके बाद नवंबर 2018 तक मकर रहकर 22 दिसम्बर को कुम्भ राशि में भ्रमण करेगा।आप संवेदनशील हो सकते है। आपको आसानी से कार्य करने और नेता की भूमिका निभाने में कोई परेशानी नहीं होगी जो आपको अग्रणी पदों के लिए एक महान उम्मीदवार बनाता है।
आप और आपका पारिवारिक जीवन

क्रोध तथा अविश्वास के कारण आपका पारिवारिक जीवन में मनमुटाव हो सकता है अतः गुस्सा और अविश्वास को बीच में न आने दे रिश्तो को सभी के दृष्टि से समझने की कोशिश करे तभी कोई फैसला ले।
माता से संबंध बनाकर रखे। आप अपने अंतर्मन की बात माता से भी कर सकते है। पिता के साथ विचारों की लड़ाई हो सकती है। अतः सावधान रहें और वाद-विवाद से यथा सम्भव बचें। संतान पक्ष को लेकर चिंता बनी रहेगी। आप अपने प्रेम में दृढ़प्रतिज्ञ होंगे। इसके अलावा, आपका आवेगपूर्ण व्यवहार और दिमाग पर दिल की जीत महान और रोमांटिक प्रेम का वादा करते हैं। जब आप अपने दोस्तों से घिरे रहते हैं या कहीं ऐसी जगह जाते हैं जहाँ आप हर रोज की समस्याओं से आराम कर सकते हैं तो आपको अच्छा लगेगा
स्वास्थ्य

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष सामान्य रहेगा। मन से भले ही बीमार हो सकते है जोड़ो में दर्द की शिकायत हो सकती है।पेट की खराभी हो सकती है
यौन समस्या, जोड़ों में दर्द तथा शरीर के निचले हिस्सों में भी कुछ दिक़्क़तें हो सकती हैं।राशिफल के अनुसार, 2018 की शरद ऋतु के दौरान, आपका सबसे अधिक ध्यान परिवार की तरफ बढ़ना चाहिए। आपकी निराशा का कारण कोई भी हो, आप अपने करीबी लोगों से घिरे हुए होने पर हमेशा मदद और नई ऊर्जा पायेंगे। इसके अलावा, वृश्चिक राशि में बुध की वजह से जानकारी को आत्मसात करने की आपकी क्षमता पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। जहाँ तक आप ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तब तक कोई बाधा बहुत बड़ी नहीं दिखाई देगी। आप शायद उत्सुक भी महसूस करेंगे| जिन्हें निषिद्ध माना जाता है उन विषयों के बारे में बात करने में आपको परेशानी नहीं होगी|
धन योग

धन-संपत्ति के मामले में यह वर्ष अच्छा रहेगा । निवेश से पहले सलाह लेकर निवेश करे। शेयर का काम विशेष फायदेमंद नहीं होगा बड़े ही सोच समझकर खर्च करे फिजूल खर्च हो सकते है, जमीन में इन्वेस्टमेंट करे फायदा होगा | सितम्बर के बाद आय में रुकावट आ सकती है। आँख मूँद कर ख़र्च न करें।
नौकरी

इस वर्ष दसवें (कर्म) तथा एकादश (लाभ) भाव का स्वामी शनि नवम स्थान में में बैठा है यह स्थान भाग्य भाव है अतः ऐसी स्थिति में आपका प्रमोशन हो सकता है। अपने कर्त्तव्य का पालन निष्ठापूर्वक करे मंजिल अपने आप मिल जाएगा। अक्टूबर में गुरु का वृश्चिक राशि में प्रवेश होने पर उनकी दृष्टि बारहवे पर होगी तो स्थिति में परिवर्तन से लाभ होगा।
प्रेम-संबंध

आपके पंचम भाव पर किसी भी अशुभ ग्रह की दृष्टि नहीं है जो की प्रेम सम्बन्ध के लिए अच्छा है यह समय रोमांस से भरा होगा। नवम्बर तथा दिसम्बर प्रेम सम्बन्ध में मिठास शुरू होगा| सामाजिक तथा पारिवारिक मान-मर्यादा को ध्यान में रखकर ही कोई कदम उठाये नहीं तो इसका खामियाजा आपको भुगतना पर सकता है। वैसे रिश्ते को बनाये रखने में विशवास करे तो अच्छा रहेगा। छोटी -छोटी बातो को अन्यथा न ले नहीं तो नुक्सान हो सकता है।
यौन सम्बन्ध

यौन सुख में भरपूर है। अतः कार्य किसी योजना के तहत करे तो अच्छा रहेगा। कार्य का तनाव अपने सेक्स लाइफ में न आने दें क्योकि सुखी जीवन यात्रा के लिए यह बहुत आवश्यक है। इस वर्ष उम्मीद से जद्दा योनसुख मिलेगा |
पुरुष जातक कमज़ोरी और थकान के कारण यौन सुखों में कमी महसूस करेंगे। अपने जीवनसाथी से सामंजस्य स्थापित करके ही भरपूर यौन सुख का आनंद ले सकते है।
प्रेम-संबंध / Love

आपके पंचम भाव पर किसी भी अशुभ ग्रह की दृष्टि नहीं है जो की प्रेम सम्बन्ध के लिए अच्छा है और आपको इस समयु का आनंद लेना चाहिए। यह समय रोमांस से भरा होगा। नवम्बर तथा दिसम्बर प्रेम सम्बन्ध में कड़वाहट शुरू होगा तथा प्रेम टूट भी सकता है।
सामाजिक तथा पारिवारिक मान-मर्यादा को ध्यान में रखकर ही कोई कदम उठाये नहीं तो इसका खामियाजा आपको भुगतना पर सकता है। वैसे रिश्ते को बनाये रखने में विशवास करे तो अच्छा रहेगा। छोटी -छोटी बातो को अन्यथा न ले नहीं तो नुक्सान हो सकता है।
यौन सम्बन्ध / Sexual Relation

कार्यो की व्यस्तता के कारण यौन सुख में कमी हो सकती है। अतः कार्य किसी योजना के तहत करे तो अच्छा रहेगा। कार्य का तनाव अपने सेक्स लाइफ में न आने दें क्योकि सुखी जीवन यात्रा के लिए यह बहुत आवश्यक है। इस वर्ष उम्मीद से ज़्यादा तनाव और कार्यों की व्यस्तता रह सकती है। इसलिए यौन सुखों में थोड़ी कमी रहने की संभावना है।
पुरुष जातक कमज़ोरी और थकान के कारण यौन सुखों में कमी महसूस करेंगे। अपने जीवनसाथी से सामंजस्य स्थापित करके ही भरपूर यौन सुख का आनंद ले सकते है। पारिवारिक जीवन के लिए कुछ समय अलग से निकालने की कोशिश करे सब शिकायत अपने आप समाप्त हो जाएगा।

।क्या करे क्या न करें

आपके लग्न का स्वामी मंगल है अतः आप हनुमानजी की पूजा करे । प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें सब समस्या अपने-आप समाप्त हो जाएगा।
सुन्दर काण्ड का पाठ भी आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।
अपने आप पर भरोसा रखें
नया कार्य शुरू करने से पहले अच्छी तरह से छानबीन कर ले तब आरम्भ करें किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय न लें। यदि कुंडली कोई गुरु की दशा चल रही है तो सितम्बर के बाद सतर्क हो जाए। अशुभ ग्रह की दशा चल रही हो तो अवश्य सावधानी बरते अशुभ ग्रह का ज्योतिषीय उपाय पंडित पंडित नम श्रीमाली जी से करके लाभ ले सकते है।