Astro Gyaan, Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured, Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured|Jeevan Mantra

AAJ KA RASHIFAL 5 October 2022 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik /Daily Rashifal – Nidhi Ji Shrimali |

5 october 2022 rashifal

AAJ KA RASHIFAL 5 October 2022 in Hindi

मेष राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन 10वें भाव में गोचर भ्रमण कर रहे हैं। वर्क प्लेस पर कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। नौकरीपेशा लोगों को थोड़ा सा संभल कर और संयम से अपने कार्यों में आगे बढ़ना चाहिए। व्यापारी वर्ग व्यापार में नए कार्य की शुरुआत से बचें। आज का दिन विद्यार्थी वर्ग के लिए निराशाजनक रह सकता है। आज के दिन पारिवारिक माहौल आपके लिए सुदृढ़ नहीं रहेगा। पिता से वैचारिक मतभेद संभव है। आज के दिन घर में मेहमान आने से घर का माहौल थोड़ा सा चेंज होता हुआ दिखाई देगा। आज के दिन आपको क्या करना चाहिए? घर के ईशान कोण यानी उत्तर पूर्व दिशा में रोली कुमकुम लाल रंग के फूलों से रंगोली या अस्त कमल की आकृति जरूर बनाएं। आपका शुभ रंग रहेगा लाल और शुभ अंक रहेगा। 4 |


वृषभ राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण करेगा। अत आज का दिन भाग्य वर्धक आपके लिए नहीं रहेगा। थोड़ा सा स्ट्रगलिंग आपका दिन रहने वाला है। शेयर मार्केट लॉटरी में इन्वेस्टमेंट से बचें। अधूरे पड़े हुए कार्यों को पूर्ण करने का प्रयास करें। नए कार्य की शुरुआत से आज के दिन आपको बचना चाहिए जो हायर एजुकेशन से जुडे हुए छात्र हैं। उनको अपनी शिक्षा से संबंधित कुछ नई चुनौतियों का सामना आज के दिन करना पड़ सकता है। मानव सेवा कार्यों में आज के दिन आप संलग्न रहेंगे। विजय दशमी के दिन मां दुर्गा की रोजाना मां दुर्गा की पूजा आराधना करते समय ॐ विजय नमः मंत्र का जाप जरूर करें। आपका शुभ रंग रहेगा पीला और शुभ अंक रहेगा। 1 |


मिथुन राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन अष्टम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए हर कार्य में आगे बढ़ने की अपेक्षा शांति से अपने कार्यों को पूर्ण करने का है। आज के दिन के कामों में इन्वेस्टमेंट से बचें। कर्ज की समस्या बढ़ सकती है। जानवरों से थोडा सा आज के दिन सावधान रहें। यात्रा करते समय सावधानी रखें को ड्राइव करके कहीं पर भी ना जाएं। आज के दिन आपको मौन रहकर अपने कार्य को पूर्ण करना चाहिए। परिवार में कलह का वातावरण उत्पन्न हो सकता है। खासकर ससुराल वालों से आज के दिन मध्य मतभेद संभव है। कष्टों से निवारण के लिए मां अंबे को 10 तरह के फल जरूर चढ़ाएं और इन फलों के प्रसाद फलों को प्रसाद के रूप में बांट दें। आपका शुभ रंग रहेगा हरा और शुभ अंक रहेगा 8।


कर्क राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण करेगा। आज का दिन आपके वर्क प्लेस पर आपकी मेहनत का उचित मूल्यांकन आपको जरूर प्रदान करेगा। व्यापारी वर्ग नई योजनाओं का विस्तार कर सकता है। आज के दिन आपके दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर मिसअंडरस्टैंडिंग हो सकती है। वाद विवाद की स्थितियों से बचने के लिए मौन रहकर ही अपने कार्यों को करने का प्रयास करें। आज के दिन जो नौकरीपेशा लोग हैं उनको कोई बड़ी जिम्मेदारी अपनी नौकरी में प्राप्त हो सकती है। आपकी कोई खोई हुई वस्तु आज के दिन आपको पुनः प्राप्त हो जाएगी, जिससे आपके मन में प्रसन्नता के भाव उत्पन्न होंगे। आपको एक नया झाडू शुक्रवार के दिन खरीदना चाहिए और उसे मंदिर में दान कर दें। इससे नौकरी और व्यवसाय में आ रही दिक्कतें कष्ट दूर होगी। आपका शुभ रंग रहेगा नीला और शुभ अंक रहेगा। 2।


सिंह राशि – आपकी राशि चंद्रमा आज के दिन छठे गोचर भ्रमण करेगी। अतः आज का दिन आपके लिए श्वास संबंधी समस्याएं लेकर आ सकता है। वाहन चलाते समय आपको सावधानी रखनी है। विरोधियों से थोडा सा सतर्क और सावधान रहें। रूपए पैसों से संबंधित कार्यों में थोडा सा सजग सजगता बनाए रखें। आज के दिन ननिहाल पक्ष से आर्थिक लाभ मिलने की सम्भावना बनी हुई है और पारिवारिक माहौल आपके लिए सामान्य बना रहेगा। एक नारियल को पीले कपड़े में लपेट लें और इस नारियल को एक जोड़े जनेऊ पान और मिठाई के साथ राम मंदिर में आपको सोमवार के दिन चढ़ाएं। आपका शुभ रंग रहेगा काला और शुभ अंक रहेगा। 9 ।


कन्या राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन पांचवे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। पढ़ाई से संबंधित छात्रों को आज के दिन कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन टीचर्स के साथ मैं आपको डांट सुनने को मिल सकती है और आपके पैरंट्स भी आपसे डिसप्यूट हो सकते हैं। आज के दिन संतान की तरफ से जो चिंता आपके मन में चल रही है। अगर प्यार से बैठकर उसे समझेंगे तो वे सही मार्ग पर जरूर लौट आएंगे। आज के दिन अध्यात्मिक भावना से आप भरे रहेंगे। घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान की रूपरेखा रखी जा सकती है। कला और संस्कृति से जुड़े हुए लोगों को आज के दिन कोई शुभ समाचार अपने कला के क्षेत्र में मिलता हुआ दिखाई देगा। नीलकण्ठ महादेव का आज के दिन आपको दर्शन करना चाहिए। ऐसा करने से भाग्य का साथ सदेव आपको मिलेगा। आपका शुभ रंग रहेगा ग्रे और शुभ अंक रहेगा। 3।

तुला राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण कर रहें हैं। फाइनैंशली आज का दिन थोडा स्ट्रगलिंग हो सकता है। अजनबियों पर भरोसा ना करें। कोई भी रिस्की इन्वेस्टमेंट से बचें। नए वाहन की खरीदारी के दिन बचे हैं। प्रॉपर्टी से संबंधित कार्यों में सजगता दिखाएं। कोई भी कार्य करने जा रहे हैं तो पहले उस कार्य के बारे में पूरी जांच पड़ताल जरूर कर लें। मां के स्वास्थ को लेकर थोडा सा सजग रहें। आज के दिन प्रदोष काल के दौरान शमी वृक्ष का पूजन करने से आपको अपने सभी कार्यों में सिद्धि की प्राप्ति होगी। आपका शुभ रंग रहेगा मेहरून शुभ अंक रहेगा 2।


वृश्चिक राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करेगा | आज का दिन आपके लिए पराक्रम से भरा रहेगा। भाई बहनों का सहयोग मिलेगा। घर में मांगलिक कार्यक्रमों की रूपरेखा बनेगी। आज के दिन आपको अपने मनवांछित कार्यों में सफलता हासिल करेंगे, जिससे आपकी प्रसन्नता और अधिक बढ़ती हुई दिखाई देगी। किसी पुराने मित्र से मुलाकात आज आपकी पुरानी यादों को तरोताजा कर जाएगा। राजनीति में आज आपको निश्चित रूप से सफलता प्राप्त होगी। राजनीति में आपकी पकड़ आज के दिन बढ़ेगी। वर्कप्लेस पर कोई बड़ी जिम्मेदारी आज के दिन आपको सौंपी जा सकती है। आप को आज के दिन क्या करना चाहिए। गुप्त दान गायों के लिए गौशाला में या फिर पशु पक्षियों के लिए जरूर करना चाहिए। ये आपके लिए बेहद शुभ रहेगा। आपका शुभ रंग रहेगा गुलाबी और शुभ अंक रहेगा। 6।


धनु राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन दूसरे भाव में गोचर भ्रमण करेगा | आज के दिन आप अपनी वाणी से सबको मोहित करते हुए नजर आएंगे। कुटुंब में मान सम्मान बढ़ेगा। घर में मेहमान आ सकते हैं। आज के दिन घर में छोटे भाई बहनों के विवाह से संबंधित कुछ वार्तालाप चल सकते हैं। घर की महिलाओं के लिए आज कुछ गिफ्ट्स की खरीददारी करते दिखाई देंगे। पुलिस पर भी अधिकारियों का पूरा साथ और सहयोग आपको प्राप्त होगा। व्यापारी वर्ग बैंकिंग सेक्टर से जुड़े हुए कार्यों को आज के दिन निर्विघ्न संपन्न कर लेंगे। आज के दिन आपको क्या करना चाहिए? एक फिटकरी के टुकड़े को सभी घर के सदस्यों पर वार कर उसे छत या सुनसान जगह पर खुद के पीछे की ओर इष्ट देव का ध्यान करते हुए फेंक दें। आपका शुभ रंग रहेगा सफेद और शुभ अंक रहेगा। 4 |


मकर राशि – आपकी राशि में आज के दिन चंद्रमा गोचर भ्रमण करेगा। अतः आज के दिन स्वाध्याय और चिंतन आपको शांति पहुंचाएगा। आज के दिन रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। दलिया से कुछ विशेष लाभ की स्थितियां देखने को मिल सकती है। वर्क प्लेस पर कन्फ्यूजन बना रहेगा, जिससे आपके कार्य बाधित हो सकते हैं। आज के दिन व्यापारी वर्ग नए कार्य की शुरुआत से बचें और जो पेंडिंग पड़े हुए कार्य उन्हीं को करने का प्रयास करें। शेयर मार्केट लॉटरी जैसे कार्यों में इन्वेस्टमेंट से बचें। आज के दिन आपको क्या करना चाहिए? सुंदरकांड का पाठ करने से सभी रोग और मानसिक परेशानियां दूर होती है और ये पाठ आप रोजाना करें। आपका शुभ रंग रहेगा स्लेटी और शुभ अंक रहेगा। 2।


कुंभ राशि – आपकी राशि से चंद्रमा के दिन 12वें भाव में गोचर भ्रमण कर रहा है। आज का दिन आपके खर्च की स्थितियों को बचा सकता है। खर्चों पर नियंत्रण करने की आवश्यकता है। बजट देखकर चले आज के दिन वर्क प्लेस पर किसी से भी ना उलझें। कोई बड़ा झगड़ा होने से बॉस आपसे नाराज नजर आएंगे। आज के दिन व्यापारी वर्ग को विदेशों से अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा। आज के दिन आपको आज के दिन से शुरू करके लगातार 43 दिनों तक कुत्ते को प्रतिदिन बेसन के लड्डू जरूर खिलाएं। इससे आपके धन संबंधी समस्याएं दूर होंगी। आपका शुभ रंग रहेगा मजेंटा और शुभ अंक रहेगा। 9।


मीन राशि – आपकी राशि के चन्द्रमा आज के दिन ग्यारवें भाव में गोचर भ्रमण करेगा। अतः आज का दिन आपके लिए आकस्मिक धन लाभ की स्थिति लेकर आएगा। घर में मांगलिक कार्यक्रमों की रूपरेखा रखी जाएगी। घर में मेहमानों के आगमन से घर का माहौल बहुत ही हेल्दी होता दिखाई देगा। सामाजिक मान सम्मान में बढोतरी होगी। परिवार के साथ किसी सामाजिक समारोह का हिस्सा बन सकते हैं। आज के दिन आपके वर्क प्लेस पर आप कुछ ऐसे लोगों से मिलेंगे जो कि आने वाले समय में आपको उन्नति में सहायक साबित होंगे। आज आपका सर्कल और लेवल बढ़ता हुआ दिखाई देगा। बीमारी और संकट हटाने के लिए एक साबूत पानीदार नारियल लें और उसे अपने ऊपर से 21 बार वार कर आपको आज के दिन अग्नि में प्रवाहित कर देना चाहिए। ऐसा करने से घर के सभी सदस्यों के ऊपर से वार कर अगर ऐसा आप घर के सभी सदस्यों के ऊपर से वार कर करेंगे तो ये आपके लिए अतिउत्तम रहेगा। बुरी नजर और संकट आपके जीवन से टल जाएंगे। आपका शुभ रंग रहेगा गोल्डन और शुभ अंक रहेगा। 5 |

Back to list

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *