Astro Gyaan, Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured, Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured|Jeevan Mantra

AAJ KA RASHIFAL 5 January 2023 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik /Daily Rashifal – Nidhi Ji Shrimali

5 january 2023 rashifal

AAJ KA RASHIFAL 5 January 2023

मेष राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके शक्ति को और अधिक प्रबल करता हुआ दिखाई देगा। आप अपने आपको बहुत पावरफुल महसूस करेंगे। उर्जावान रहेंगे और ऊर्जावान तरीके से ही अपने कार्यों को पूर्ण करना चाहेंगे। आज के दिन आपको अपने भाई बहनों से विशेष रूप से सहायता प्राप्त होगी और खासकर जो छोटे भाई बहन हैं, उनका आपको पूर्ण रूपेण साथ देखने को मिलेगा। आज के दिन ओवर कॉन्फिडेंस में कोई भी गलत डिसीजन लेने से बचें। थोड़े से मन में भाव एक ओर आएंगे कि मैं सबकुछ कर सकता हूं तो इन भावों से ऊपर उठकर अगर आप काम करेंगे तभी आपके काम निश्चित रूप से सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे वरना कामों में नुकसान की स्थितियां भी देखने को मिल सकती है। जो छात्र छात्राएं मैनेजमेंट की स्टडी कर के लिए जाना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है। कुछ शुभ समाचार आपको प्राप्त हो सकते हैं। मूंगे की माला पंचामृत से धोकर पहनें। इससे प्यार और ऐश्वर्य बना रहेगा और क्रोध में आपको कमी नजर आयेगी। आपका शुभ रंग रहेगा बादामी और शुभ अंक रहेगा 7।


वृषभ राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन दूसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपको आपकी वाणी के लिए जाना जाएगा। यानि आप अपनी वाणी से ऐसी माधुरी बने शब्द निकालेंगे। क्या आप परायों को भी अपना बना लेंगे | आज के दिन कुटुम्ब में मान सम्मान बढ़ेगा। घर में भी मेहमान आ सकते हैं। घर में मांगलिक कार्यक्रमों की रूपरेखा आज के दिन बनती हुई दिखाई देगी। वहीं वर्क प्लेस पर कुछ चुनौतियां आएंगी तो सही परंतु आप सहर्ष इन चुनौतियों को स्वीकार करते हुए अपने कॉन्फिडेंस के दम पर उन्हें पूरा करते हुए दिखाई देंगे। इससे आपके अधिकारी भी आपकी एबिलिटी को यानि क्षमता को पहचानेंगे। क्रिस्टल की माला आपको यानि इस राशि वालो को पहननी चाहिए। इससे आपकी आर्थिक स्थिति और अधिक मजबूत होगी। आपका शुभ रंग रहेगा गुलाबी और शुभ अंक रहेगा 4।


मिथुन राशि – आपकी खुद की राशि में आज के दिन चंद्रमा गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा कन्फ्यूजन से भरा पर कामों को सिरे चढ़ाने वाला रहेगा। यानी आपके काम सफलता पूर्वक संपन्न जरूर होंगे पर कुछ कन्फ्यूजन की स्थितियां जरुर रहेगी। जब भी कन्फ्यूजन आएं आपको अपने पारिवारिक सदस्यों या फिर किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरुर लेनी चाहिए। व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा है। सूर्य बुध के बुधादित्य योग का आपको व्यापार में विशेष लाभ देखने को मिलेगा। वहीं शेयर मार्केट और लॉटरी में भी आपको अच्छा खासा लाभ आज के दिन प्राप्त हो सकता है। मोती की माला इस राशि वाले जातकों को धारण करनी चाहिए। इससे पैसों की तंगी दूर होगी और घर में सुख शांति बनी रहेगी। आपका शुभ रंग रहेगा काला और शुभ अंक रहेगा। 9 |


कर्क राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन 12वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए खर्च की स्थितियों से भरा रह सकता है पर कॉन्फिडेंस को आपको हिलाना नहीं है। अगर आपके ऊपर कोई कोर्ट कचहरी से संबंधित मुकदमे चल रहे हैं तो उसका फैसला अगर आप आज हैं तो फैसला आपके पक्ष में जाएगा। अपने कॉन्फिडेंस लेवल को बनाये रखें और सच्चाई के रास्ते पर चलते चले जाएँ। जो छात्र छात्राएं हायर एजुकेशन से सम्बंधित कुछ मुश्किलों से गुजर रहे हैं, उनकी मुश्किलें आज के दिन समाप्त हो जाएगी। रुद्राक्ष की माला इस राशि वाले जातकों को पहननी चाहिए। इससे शिव की कृपा आपके जीवन में बनी रहेगी और घर में सदैव खुशियों का वास रहेगा। आपका शुभ रंग रहेगा ग्रे और शुभ अंक रहेगा। 1।


सिंह राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन ग्यारवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन लक्ष्य प्रधान कार्यों में आपको निश्चित रूप से सफलता प्राप्त होगी। कहीं से अचानक धन की आवक होने से आपका मन भी प्रसन्न रहेगा परन्तु उसके साथ आपका कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ेगा। वर्क प्लेस पर आज आपको बड़ी बड़ी योजनाओं का क्रियान्वयन करने का अवसर प्राप्त होगा। आज के दिन आपका सर्कल और लेवल बढ़ेगा। वहीं सामाजिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी भी बढ़ेगी। चंदन की माला। इस राशि वाले जातकों को धारण करनी चाहिए। इससे शरीर स्वस्थ रहेगा और मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। आपका शुभ रंग रहेगा पीला और शुभ रंग रहेगा। 2 |

कन्या राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन 10वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके वर्क प्लेस पर कुछ चुनौतियां लेकर आया है। इसीलिए इन चुनौतियों से डटकर मुकाबला करें। आज के दिन टेक्निकल फील्ड से जुड़े हुए लोगों को महारथ अपने कार्य में हासिल होगी। कोई बड़ी सफलता आज के दिन आप तय करेंगे। वहीं जो ज्यूडिशियरी से संबंधित कुछ शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं या फिर कोई एंट्रेंस एग्जाम देने जा रहे हैं। उनके लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आपको अपने एग्जाम में अच्छी सफलता हासिल होगी। आज के दिन आर्थिक। सुदृढ़ होगी और प्रोपर्टी से संबंधित मामलों में विजय प्राप्त होगी। हकीक माला इस राशि के जातकों को धारण करनी चाहिए। इससे आपके धन प्राप्ति के अवसर बढ़ते हुए दिखाई देंगे। आपका शुभ रंग रहेगा भूरा और शुभ अंक रहेगा 8।


तुला राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए भाग्यवर्धक बना हुआ है। भाग्य आपका साथ देगा। अधूरे पड़े हुए कार्य द्रुत गति से संपन्न होंगे। परंतु वर्क प्लेस पर अधिकारियों के साथ तालमेल थोड़ा सा क्षीण होता हुआ दिखाई देगा। आज के दिन आपको अपने अधिकारियों को विश्वास में लेकर हर कार्य को पूर्ण करना पड़ेगा। व्यापारी वर्ग अगर पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो अपने पार्टनर की भावनाओं का विशेष रूप से ध्यान रखें। इस माला को इस राशिवालों को धारण करना चाहिए। इससे धन और ऐश्वर्य में वृद्धि होगी और घर में शांति का वातावरण बना रहेगा। आपका शुभ रंग रहेगा लाल और शुभ अंक रहेगा। 5।


वृश्चिक राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन अष्टम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन यात्राओं से जरूर भरा रहेगा। काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है। बहुत सारी मीटिंग्स हो सकती हैं परंतु वो आपके लिए सुखद और मंगलमय भी रहेगी। आज के दिन अपने कॉन्फिडेंस लेवल को बनाए रखें और जो भी डिसीजन मैं सोच समझकर और प्रैक्टिकल होकर लें। भावुकता का स्थान आज आपके वर्क प्लेस पर नहीं है। आज के दिन ससुराल वालों से बॉडिंग और अधिक बेहतर होगी और ससुराल में कोई मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा रखी जाएगी। मूँगे की माला को इस राशिवालों को पंचामृत से स्नान कराकर पहननी चाहिए। इससे प्यार और ऐश्वर्य में वृद्धि होगी और क्रोध शांत होगा। आपका शुभ रंग रहेगा बैंगनी और शुभ अंक रहेगा। 1।


धनु राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए कुछ कार्यों में सतर्क रहकर आगे बढने का है। किसी के बहकावे में न आएं, झूठी बातों पर विश्वास न करें और कान के कच्चे ना हों। आज के दिन प्रेक्टिकली जो भी कार्य आप संपन्न करेंगे उस कार्य में आप सफलता को सुनिश्चित करते हुए दिखाई देंगे। पुत्रजीवा माला बुधवार और गुरूवार को सुबह धारण करनी चाहिए। संतान प्राप्ति में सहायता प्राप्त होगी। संतान सुख मिलेगा और घर में सदैव सुख शांति बनी रहेगी। आपका शुभ रंग रहेगा नारंगी और शुभ अंक रहेगा । 9।


मकर राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन छटे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन रोगों में आपको सहायता प्रदान करेगा। माइग्रेन से संबंधित प्रॉब्लम से थोड़ा सा सतर्क रहें। आज के दिन वर्क प्लेस पर आपके कार्य द्रुतगति से संपन्न होंगे। रुपए पैसे से संबंधित कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी। ननिहाल में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है, जिसमें आज आप भाग लेते हुए दिखाई देंगे माला। इस राशि के जातकों को पहननी चाहिए। प्यार में सफलता प्राप्त होगी और काम सफलता पूर्वक संपन्न होंगे। आपका शुभ रंग रहेगा पीच और शुभ अंक रहेगा । 6।

कुम्भ राशि आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन पांचवे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। करियर को लेकर जो भी दुविधा आपके मन में चल रही है उस दुविधा को समाप्त करने को बनाए रखें और किसी अनुभवी मित्र से सलाह लेकर आगे बढ़ें। आज के दिन भूमि से संबंधित कार्य निर्विघ्न संपन्न हो जाएंगे और राजनीति में आपको बड़ी सफलता के योग बने हुए हैं। तुलसी की माला आपको पहननी चाहिए। इससे जीवन में सारे कष्ट दूर हो जाएंगे। आपका शुभ रंग रहेगा जामुनी और शुभ अंक रहेगा। 3।

मीन राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। फाइनेंशियली आज का दिन स्ट्रगल से भरा रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधित मुद्दों को न छेड़े तो आपके लिए बेहतर रहेगा। वर्कप्लेस पर सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर रखें। अधिकारी आज आपके ऊपर कुछ ज्यादा ही काम सौंप देंगे जिसे पूरा करने में आप थकावट और कमजोरी का अनुभव करेंगे। आज के दिन किसान को खेती बाड़ी में स्ट्रगल करना पड़ सकता है और मनमुताबिक मुल्यांकन न मिलने से निराशा भी हो सकती है। परन्तु ये जो निराशा है ये सतत नहीं चलने वाली है। असफलता आज मिली तो क्या हुआ कल आपको सफलता जरुर प्राप्त होगी | इसीलिए आशावादी बने रहें। हल्दी की माला अपने गले में इस राशिवालों को जरूर धारण करनी चाहिए। संतान संबंधी समस्याओं का निवारण हो जाएगा। आपका शुभ रंग रहेगा सफेद और शुभ अंक रहेगा। 4 |

Back to list