Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured, Astro Gyaan, Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured|Jeevan Mantra

AAJ KA RASHIFAL 3 May 2023 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik/Daily Rashifal – Nidhi Shrimali

AAJ KA RASHIFAL 3 May 2023 in Hindia

मेष राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा और लाभदायक परिस्थितियां उत्पन्न करेगा। व्यापार में कुछ दिक्कतें और परेशानियां। पार्टनर के साथ में आ सकती है। इसलिए अपनी पार्टनरशिप में सोच समझकर और संभलकर आगे बढ़ें। आज के दिन रिश्तों में माधुर्य रहेगा। जीवनसाथी का साथ और सहयोग आपको भरपूर देखने को मिलेगा। संतान के सुख और संतान की संतान सुख को चाहने वाले व्यक्तियों को गुरु मंत्र की पाँच माला रोज जपकर गुरु स्त्रोत का पाठ करना चाहिए।
शुभ रंग – लाल।
शुभ अंक – नौ।

वृषभ राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन छठे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए इतना अच्छा नहीं है। स्वास्थ संबंधी समस्याओं से आप घिरे रह सकते हैं। कोई बड़ी अगर जटिल समस्या आपके जीवन में स्वास संबंधी चल रही है यानी कोई बड़ा रोग आपको चल रहा है तो निश्चित रूप से आपको सावधानी रखने की आवश्यकता है। आज के दिन शत्रु भी आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे। पर आप अपने बुद्धिबल और चातुर्य से अपने शत्रुओं को परास्त कर देंगे। रुपए पैसे से संबंधित कुछ बड़ी समस्या हो सकती है। थोड़ा सा सावधानी से आगे बढ़ें। आपको आज के दिन अपने ननिहाल से भी कोई समाचार मिल सकता है। इसलिए धैर्य अपने जीवन में बनाए रखें। गेहूं के आटे की गोलियां बनाकर उसमें चने की दाल और थोड़ी सी हल्दी मिलाकर गाय को खिलाने से संतान सुख की प्राप्ति होती है। और सुख की संभावनाएं प्रबल हो जाती है।
शुभ रंग – गुलाबी।
शुभ अंक – छह।

मिथुन राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन पांचवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन करियर में आ रही समस्याओं को बढ़ा सकता है। विद्यार्थी वर्ग को थोड़ा सा पढ़ाई में संभलकर रहने की आवश्यकता है। आज के दिन जो युवक युवतियां हायर एजुकेशन की शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, उनके लिए लक्ष्य प्रधान रहेगा और सफलता आपके कदम चूमेगी। आज के दिन थोड़ा सा आलस्य आपके मन में है। इस वजह से काम को आप शून्य करने का प्रयास करें करेंगे। ऐसा न करें। अपने कर्तव्यों को पहले प्रायरिटी पर रखें। लगातार 42 दिनों तक नौ वर्ष से कम आयु की कन्या को सफेद और कपिला गाय का दूध देने से शुक्र सुन्दर संतान के योग बनते हैं।
शुभ रंग – भूरा ।
शुभ अंक – सात।

कर्क राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन फाइनेंशियली आपके लिए अच्छा नहीं है। घर में भी तनाव का वातावरण हो सकता है। मां के साथ किसी बात को लेकर बहस भी हो सकती है। आज के दिन वाहन चलाते समय सावधानी रखें। वाहन दुर्घटना के भी योग बने हुए हैं। प्रॉपर्टी से सम्बंधित कार्यों में सतर्क रहें क्योंकि आज का दिन अच्छा नहीं है। इसीलिए सावधानी के साथ आगे बढ़ेंगे तो आपको अपने जीवन की समस्याओं को कम पाएंगे। संतान सुख के लिए नित्य कामिया, सिंदूर का तिलक लगाना और हनुमान जी के मंदिर में तांबे का दान करना चाहिए।
शुभ रंग – सफेद
सुब अंक – चार।

सिंह राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन जो भी महानुभाव हैं आपके मन में उनको व्यक्त कर देना आपके लिए बेहतर रहेगा। छोटे भाई बहनों के साथ में अनबन समाप्त हो जाएगी। आज के दिन कोई विशेष कार्य में आपको सफलता प्राप्त होगी जिससे आपका कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ता हुआ दिखाई देगा। नौकरी पेशा लोगों को आज के दिन नौकरी में प्रमोशन और इन्क्रीमेंट के योग बनेंगे। रवि पुष्य योग में आप की जड़ लाकर मांजे। इस्त्री की कमर में बांधने से उसे संतान सुख की प्राप्ति होती है।
शुभ रंग – ग्रे
शुभ अंक – तीन।

कन्या राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन दूसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन कुटुम्ब में मान सम्मान को बढ़ाएगा। पैतृक संपत्ति संबंधी विवादों का फैसला आपके पक्ष में जाएगा। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों में भी फैसला आपके पक्ष में जाएगा। पर आज के दिन अपनी वाणी से कटु वचन न निकाले वरना बनते काम भी बिगड़ सकते हैं। सुगंध ग्रह की जड़ रविवार को विधि पूर्वक लाकर कपिला गाय के दूध के साथ पीस कर खाने से संतान सुख की प्राप्ति होती है।
शुभ रंग – काला
शुभ अंक – पाँच।

तुला राशि – आपकी खुद की राशि में। आज के दिन चंद्रमा गोचर भ्रमण करेंगे। अत आज का दिन आपके कन्फ्यूज़न से भरा रहेगा। कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचें और खुद निर्णय न लें। अपने परिवार की सलाह से आगे बढ़ें। आज के दिन कार्यों में भी आपको लापरवाही नहीं करनी चाहिए वरना दुष्परिणाम भोगने पड़ सकते हैं। आज ददिहाल वालों से संबंधों को थोड़ा सा सतर्क होकर निभाएं, वरना दिक्कतें और परेशानियाँ और अधिक बढ़ लेगी बढ़ जाएगी वरना दिक्कतें और परेशानियाँ विकराल रूप लेकर आपके सामने आ सकती है। विद्यार्थी वर्ग को मनोनुकूल परिणामों की प्राप्ति होगी। अभिमंत्रित पीली कौड़ी को कमर में बांधने से निःसंतान स्त्री को संतान सुख की प्राप्ति होती है।
शुभ रंग – पीला
शुभ अंक – एक।

वृश्चिक राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन बारवे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। खर्च की स्थितियां आज के दिन अनर्गल बढ़ सकती है। वहीं आप पर झूठे आरोप भी लग सकते है। आज के दिन ऐसे आरोपों से सावधान रहें। वर्क प्लेस पर किसी से ना उलझे केवल अपने काम से काम रखें। रिस्की कामों में हाथ डालना आज आपके लिए ठीक नहीं है। बचत योजनाओं में इनवेस्टमेंट आपके लिए लाभदायक साबित होगा। श्रवण नक्षत्र में ली गई काले अरंड की जड़ को कमर में धारण करने से संतान का सुख जरूर प्राप्त होता है।
शुभ रंग – स्लेटी
शुभ अंक – आठ

धनु राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन ग्यारवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए सोच समझकर डिसीजन लेने का है। हालांकि उत्तरोत्तर लाभ की परिस्थितियां देखने को मिलेगी। यदि आपने किसी से उधार ले रखा है तो आज आप उस उधार को चुकाकर रिलैक्स हो जाएंगे। सर्कल और लेवल बढ़ता हुआ दिखाई देगा। घर में मेहमान आ सकते हैं, जिससे घर का माहौल बहुत ही हेल्दी होता हुआ दिखाई देगा। नित्य काली गाय के सिर पर हाथ फेरने से संतान सुख की प्राप्ति होती है।
शुभ रंग – गोल्डन
शुभ अंक – नौ।

मकर राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन 10वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः वर्क प्लेस पर आ रही समस्याएं समाप्त हो जाएगी। आपके मन में कुछ। ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। तो आज आप अपने इस डाउट्स को अपने पिता के साथ शेयर कर सकते हैं। उनका आपको विशेष मार्गदर्शन प्राप्त होगा। सरकारी कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी। और घर में मांगलिक कार्यक्रमों की रूपरेखा रखी जाएगी। संतान प्राप्ति में जिन दंपत्तियों को बाधा हो रही है वो अपने निवास के प्रवेश द्वार पर संतान गणपति की प्रतिमा लगाएं। पति पत्नी द्वारा गणेश जी के 108 नामों का जाप भी संतान प्राप्ति में सहायक साबित होगा।
शुभ रंग – मैरून
शुभ अंक – छह।

कुम्भ राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। अधूरे पड़े हुए कार्य द्रुत गति से संपन्न होंगे। कामों में आ रही दिक्कत और परेशानियां समाप्त हो जाएगी। आज के दिन आपको कर्मप्रधान बनना होगा। पहले अधूरे कार्यों को लें। उसके बाद नए कार्य की शुरुआत करें। पर जाकर किसी अजनबी की सहायता से आपके सामाजिक मान सम्मान और प्रतिष्ठा में भी प्रगति होगी। संतान सुख की प्राप्ति में यदि राहू बाधक हो तो भिखारियों को गुड़ का दान जरूर करें।
शुभ रंग – गोल्डन
शुभ अंक – आठ ।

मीन राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन अष्टम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन यात्राएं करते समय सावधानी रखने का है। थोड़े से कामों में सावधानी रखने से आप समस्याओं से बच जाएंगे। लंबी दूरी की यात्रा को थोड़ा सा अवॉइड करें। आज के दिन शत्रु आपके ऊपर हावी होने का प्रयास करेंगे। कुछ नुकसान की स्थितियां भी आज के दिन बनी हुई हैं। इसीलिए निवेश करते समय सावधानी रखें। रिस्की कामों में इनवेस्टमेंट करने से बचें। निसंतान स्त्री ऋतु स्नान के बाद में कुंवारी कन्या द्वारा। काक माची की जड़ से निचोड़े हुए रस का पुष्य नक्षत्र में पान करती है तो गर्भधारण का सुख उसे प्राप्त होता है।
शुभ रंग – बादामी
शुभ अंक – चार।

Note: Daily, Weekly, Monthly and Annual Horoscope is being provided by Pandit N.M.Shrimali Ji, almost free. To know daily, weekly, monthly and annual horoscopes and end your problems related to your life click on (Kundali Vishleshan) or contact Pandit NM Shrimali  Whatsapp No. 9929391753, E-Mail- [email protected]
Connect with us at Social Network:-

Contact : +918955658362 | Email: [email protected] | Click below on Book Now
Subscribe on YouTube – Nidhi Shrimali

Related Posts