Astro Gyaan, Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured

AAJ KA RASHIFAL 21 December 2022 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik /Daily Rashifal – Nidhi Ji Shrimali

21 december 2022 rashifal

AAJ KA RASHIFAL 21 December 2022

मेष राशि -आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन आठवें भाव में गोचर भ्रमण करेगा। अष्टम भाव का चंद्रमा आज आपको बहुत अधिक यात्राएं करवा सकता है। मन को बहुत अस्थिर बनाए रख सकता है। काम अधूरे रह सकते हैं। शत्रु आपके ऊपर हावी हो सकते हैं। अतः आज के दिन बहुत कम दिन के लिए आपको अपने कार्यों में आगे बढना पड़ेगा। एक कार्य को पूर्ण करके ही निकाल शुरुआत करें। नए और नये नये कार्यों की। कार्यों को करने से आपको इस समय बचना चाहिए। आपको सुबह सवेरे उठकर स्नान आदि के बाद। में गीता में लिखे 11वें अध्याय का रोजाना पाठ जरूर करना चाहिए। आपका शुभ रंग रहेगा पीला और शुभ अंक रहेगा 3।


वृषभ राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अत आज का दिन दाम्पत्य सुखों में वृद्धि करेगा। जीवनसाथी के साथ मैं आपके संबंध और अधिक माधुर्य से बनते हुए दिखाई देंगे। व्यापारी वर्ग। कुछ नई योजनाओं का क्रियान्वयन व्यापार में कर सकते हैं। कुछ काम आपका अटका हुआ था तो आज के दिन वो काम द्रुत गति से संपन्न। हो जाएगा। लव रिलेशनशिप में भी आज के दिन आपको अच्छी सफलता देखने को मिलेगी। और प्रेम की परिणिति को विवाह में बदलना आज के दिन आप चाहेंगे। अपने घर में श्यामा तुलसी का पौधा आप को लगाना चाहिए और संध्या के समय तुलसी के पौधे के नीचे शुद्ध घी का दीपक जरूर जलाएं। आपका शुभ रंग रहेगा हरा और शुभ अंक रहेगा। 1।


मिथुन राशि – आपकी राशि से। चंद्रमा आज के दिन छठे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए इतना अच्छा नहीं है। कई समस्याओं से घिरा हुआ आज आपका दिन रह सकता है। कुछ कार्य आपके अधूरे रह सकते हैं। कुछ काम भूलने की वजह से अधिकारियों की डांट भी आज के दिन आपको सुननी पड़ सकती है। विरोधी किसी न किसी प्रकार से ताक में रहेंगे कि इस प्रकार से आपके कार्यों में दखल दे और खलल डालें। इस समय आप सोच विचार कर अपने कार्यों को करें। जल्दबाजी में किसी भी कार्य को करने का प्रयास ना करें। आज सुबह के समय हनुमान जी के मंदिर जाएं और हनुमान जी के दर्शन करें। फिर उनकी प्रतिमा से अपनी उंगली में थोड़ा सा सिंदूर लगाएं और सीता जी की प्रतिमा के समक्ष अपनी समस्या जरुर करें। इससे आपके बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे। आपका शुभ रंग रहेगा लाल और शुभ अंक रहेगा। 9।


कर्क राशि –आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन पांचवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन विद्यार्थी वर्ग के लिए चुनौतियों से भरा रहेगा। परंतु आप इन चुनौतियों को स्वीकार कर अपने लक्ष्य को साधने के लिए तत्पर होते हुए दिखाई देंगे। कठिन परिश्रम करेंगे और परिश्रम का यथोचित फल भी आप आज के दिन प्राप्त करेंगे। साहित्य और कला के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को मान सम्मान की आज के दिन प्राप्ति होगी। जो काम आपके अधूरे रह गए हैं वो आज के दिन आपके घर के बड़ों की सहायता से द्रुत गति से पूर्ण होंगे। आध्यात्मिक कार्यों में आपका मन अधिक लगेगा। थोड़े से दाने चावल को लेकर उन्हें महीन पीस लें और पीसने के बाद थोड़ी सी हल्दी मिला दें। हल्दी मिले मिश्रण से घर के प्रवेश द्वार पर ॐ जरूर लिखें। ऐसा करने पर घर में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं होगी। आपका शुभ रंग रहेगा ग्रे और शुभ अंक रहेगा 2 |


सिंह राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण करेगा। आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा और सुविधा जनक रहने वाला है। कार्य द्रुतगति से संपन्न होंगे। घर में आपको कंफर्ट जोन मिलेगा। पेरेंट्स की सहायता से आप अपनी पढ़ाई को भी समय से पहले ही पूर्ण कर देंगे। वहीं कार्य क्षेत्र में स्ट्रगल की स्थितियां उत्पन्न हो सकती है। सहकर्मियों का तालमेल न बैठने से आज आपके काम अटक सकते है। अतः आज के दिन आपको अपने कार्यो को दुगने जोश और फुर्ती से करना चाहिए और पिछले कार्य को पूर्ण करके ही आगे बढ़ें। सफेद कपड़े की ध्वजा यानि पताका पीपल के वृक्ष पर आपको लगानी चाहिए। आपका शुभ रंग रहेगा सफ़ेद और शुभ अंक रहेगा 6 |


कन्या राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन भाई बहनों के साथ चल रहे। मतभेद को समाप्त कर देगा। भाई बहनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आज के दिन आपकी इच्छाएं पूर्ण होंगी। मित्रों की सहायता से आप वर्क प्लेस पर अपनी किसी बड़ी समस्या से निकल जायेंगे। आज के दिन राजनीति में आपके कार्य द्रुत गति से। संपन्न होते चले जाएंगे और आपकी मनोकामना पूर्ण होने से आपके मन में। प्रसन्नता के भाव उत्पन्न होंगे। भगवती दुर्गा को यदि 21 दिन तक लगातार गहरे लाल रंग के पुष्प अर्पित अर्पित किये जाएँ और धूप दीप जला कर 108 दुर्गा के बीज मंत्र का जाप किया जाये तो कार्यों में किसी भी प्रकार की बाधाएं कभी भी उत्पन्न नहीं होंगी। आपका शुभ रंग रहेगा लाल और शुभ अंक रहेगा । 8।

तुला राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन दूसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के। दिन थोड़ा सा जल्दबाजी की बजाय शांति से अपने कार्य को करने का प्रयास करें। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें। वर्क प्लेस पर अधिकारियों को साथ में लेकर अपने कार्य को करने का प्रयास करें। आज के दिन अधिकारी आपकी मेहनत से प्रसन्नचित नजर आएंगे। वहीं आज के दिन व्यापारी वर्ग को काम के सिलसिले में दूरगामी यात्रा करनी पड़ सकती है। शनिवार के दिन सरसों के तेल और काली उड़द की दाल दान देने से पहले इसे समझ तो समस्याएं दूर हो जाती हैं। आपका शुभ रंग रहेगा भूरा और शुभ अंक रहेगा 3 |


वृश्चिक राशि -आपकी खुद की राशि में चंद्रमा गोचर भ्रमण करेगा। आज का दिन आपके लिए मनोबल बढ़ाने वाला है। आज के दिन आपके कार्य द्रुत गति से संपन्न हो सकते हैं। बस अपने मनोबल को बढ़ाया है। सेल्फ कॉन्फिडेंस से अपने कार्यों में आगे बढ़ें। आध्यात्मिक भावना से परे रहेंगे। घर के बड़ों का आशीर्वाद आज के दिन आपको अपने प्रत्येक कार्य में देखने को मिलेगा। जमीन जायदाद से संबंधित समस्याओं से थोड़ा सा दूर रहने का प्रयास करें। पाँच बत्ती का दीया बनाकर उसे हनुमान जी के मंदिर में जरूर लगाएं। आपका शुभ रंग रहेगा केसरिया और शुभ अंक रहेगा। 1।


धनु राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन बारवे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके खर्च की स्थिति को बढ़ा सकता है। वर्क प्लेस पर कुछ समस्याएं खड़ी हो सकती है। पारिवारिक कलह का वातावरण आज के दिन आपको झेलना पड़ सकता। है। अतः आज के दिन अपने परिवार के साथ सही तालमेल रखने के लिए आप का मौन रहना ही ठीक है। विद्यार्थी वर्ग का डिस्ट्रैक्शन पढ़ाई से जरूर होगा और आज के दिन पढ़ाई में मन अनुकूल परिणाम की प्राप्ति नहीं कर पाएंगे। सुबह सवेरे उठकर मां भगवती दुर्गा को पाँच लाल पुष्प चढ़ाकर पूजा करने से आपको सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होती है। आपका शुभ रंग रहेगा नारंगी और शुभ अंक रहेगा। 2 |


मकर राशि – आपकी राशि से चंद्रमा के दिन 11वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा और विविधता लिए हुए कार्य बहुत तरीके से आपको करने का मन करेगा। नई स्ट्रेटजी और प्लानिंग आप अपने जीवन में लेकर आने का प्रयास करेगें। मैन्युफैक्चरर्स के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा है। आज के दिन परिवार वालो के साथ सामाजिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी बढ़ेगी। एक सुपारी और मौली का धागा लपेटकर उसे गणपति रूप में स्थापित किया जाता है। और ऐसा भी ऐसा ही करें। सुपारी पर मौली लपेटकर गणपति रूप में स्थापित कर उनका संक्षिप्त पूजन करने से आपके कार्य में आ रही बाधा दूर हो जाएगी। आपका शुभ। रंग रहेगा मैरून और शुभ अंक रहेगा | 9।


कुम्भ राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन 10वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। वर्क प्लेस पर आज के दिन। कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ ग्रुप्स में और कुछ पॉलिटिक्स आज के दिन आपके साथ हो सकती है। आज के दिन बहुत सतर्क रहकर अपने कार्यों को करें। जो लोग आईटी फील्ड से जुड़े हैं उनको विशेष रूप से अपने कार्यों में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। टेक्निकल फील्ड से जुड़े हुए लोगों को अपनी मेहनत का ये फल आज के दिन जरूर प्राप्त होगा। सुबह के समय भगवान शिव के समक्ष पंचमुखी दीपक प्रतिदिन जरुर जलाएं। ऐसा करने से आपको अपने कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आपका शुभ रंग रहेगा ग्रे और शुभ अंक रहेगा। 5।


मीन राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए भाग्यवर्धक रहेगा। भाग्य आपका साथ देगा और अधूरे पड़े हुए कार्य द्रुत गति से संपन्न होंगे। आज के दिन कुछ विशेष कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी जिससे आपका मनोबल बढ़ता हुआ दिखाई देगा। जीवन साथी की तलाश आज के दिन खत्म हो सकती है। शनिवार के दिन शाम के समय पीपल के वृक्ष के नीचे सात दीपक जरूर। जलाएं। उसके बाद में वृक्ष की सात बार परिक्रमा करें। तब आपकी सभी बाधाएं दूर होंगी और आपके सभी कार्य निर्विघ्न संपन्न हो जाएंगे। आपका शुभ रंग रहेगा स्लेटी और शुभ अंक रहेगा। 7।

Back to list