Astro Gyaan, Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured, Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured|Jeevan Mantra

AAJ KA RASHIFAL 17 October 2022 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik /Daily Rashifal – Nidhi Ji Shrimali

17 october 2022 rashifal

AAJ KA RASHIFAL 17 October 2022 in Hindi

मेष राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। आज का दिन आपके लिए बहुत ही भाग्यवर्धक रहेगा। काम बहुत द्रुतगति से संपन्न होंगे। भाई बहनों की मदद से कोई विशेष दिक्कत या विषय रुकावट आपके कार्यों में जो आ रही थी वो आज के दिन दूर हो जाएगी। आज के दिन यात्रा जरूर होगी, परंतु यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। वहीं आज के दिन आप अपनी हॉबी को भी थोड़ा सा समय देंगे। सोशल मीडिया पर आपके विडियो वायरल हो सकते हैं। अत आज के दिन आप सोशल मीडिया पर थोड़ा सा अधिक एक्टिव हैं। इस दिन व्रती महिलाएं अहोई माता की तस्वीर पर सिंदूर चढ़ाएं। ऐसा करने से संतान के सुखों में। आती होगी। आपका शुभ रंग रहेगा क्रीम और शुभ अंक रहेगा। 2 |


वृषभ राशि – आपकी राशि से चंद्रमा के दिन दूसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके कार्यों में आ रही समस्याओं को दूर कर लेगा। अटके हुए कार्य द्रुत गति से संपन्न होते चले जाएंगे। आज के दिन आपकी कोई इच्छा पूर्ण होने से आपके मन में प्रसन्नता के भाव भी उत्पन्न होंगे। कोई कार्य अगर आपने मन में ठान है तो उस कार्य को पूर्ण करके ही आप आज के दिन दम लेगी। आप अपनी वाणी से सबको मोहित करते नजर आएंगे और सामाजिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी बढ़ेगी। घर में मांगलिक कार्यक्रमों की रूपरेखा भी बन सकती है। अहोई अष्टमी के दिन महिलाएं भगवान शिव को सफेद चंदन जरुर चढ़ाएं। मान्यता है कि इससे संतान के जीवन में सुख शांति बनी रहती है। आपका शुभ रंग रहेगा मैरून और शुभ अंक रहेगा। 7।


मिथुन राशि – आपकी खुद की राशि में आज के दिन चंद्रमा गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए सुख सौभाग्य और समृद्धि से भरा रहेगा। कोई विशेष शुभ समाचार आज के दिन आपको प्राप्त होगा। आपके कार्य द्रुतगति से संपन्न होते चले जाएंगे। आज के दिन मां से आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना बनेगी और प्रॉपर्टी संबंधित अटके हुए काम आज आप के संपन्न हो जाएंगे। इस राशि की महिलाओं को ही माता को द्रव्य दक्षिणा भेट स्वरूप देनी चाहिए। इसके अलावा घर में एक पौधा लगाना भी आज के दिन शुभ रहता है। आपका शुभ रंग रहेगा नीला और शुभ अंक रहेगा। 6।


कर्क राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन 12वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे । अतः आज का दिन आपके लिए खर्चे की स्थितियों से अधिक लाभ की स्थितियां लेकर आएगा। बचत योजनाओं से आपको अच्छा लाभ आज के दिन प्राप्त होगा। आज के दिन जो सेविंग्स आपने की है उसे आप अपने कार्य में रोटेट करके अपने काम को बढाने का प्रयास करेंगे। व्यापारी वर्ग को विदेशों से कोई बड़ा ऑर्डर प्राप्त आज के दिन हो सकता है। वहीं सरकारी कर्मचारियों के लिए अधिकारियों का साथ और संबल बेहद आवश्यक है। उनके सहयोग से आप अपने कार्यों को द्रुत गति से पूर्ण कर लेंगे। कर्क राशि महिलाएं अहोई माता को फलों का भोग जरूर लगाएं। ऐसा करने से आपकी संतान की सेहत हमेशा ठीक रहेगी। आपका शुभ रंग रहेगा हरा और शुभ अंक रहेगा। 6।


सिंह राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन ग्यारवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके आकस्मिक धन लाभ की परिस्थितियों को बढ़ाएगा। कुछ काम आपके अटक गए हैं तो आज के दिन वे द्रुतगति से सम्पन्न होते चले जायेंगे। आज के दिन आप के किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपके जीवन की दिशा को सोच को बदलता हुआ दिखाई देगा और एक सकारात्मक परिवर्तन आपके जीवन में आज आप महसूस करेंगे। आज के दिन घर में मेहमान आ सकते हैं और उनके साथ आप सामाजिक कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी को दिखाएंगे। इस दिन इस शुभ दिन इस राशि की महिलाएं भगवान शिव के महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करें। मान्यता है कि इससे संतान के स्वास्थ में हमेशा वृद्धि होगी। आयु में वृद्धि होगी और जीवन में किसी भी तरह का कोई भी भय नहीं रहेगा। आपका शुभ रंग रहेगा सफेद और शुभ अंक रहेगा 9।


कन्या राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन 10वें भाव में गोचर भ्रमण करेगी। अतः आज के दिन आपको कर्मप्रधान बने बनना पड़ेगा। कामकाज की अधिकता की वजह से आज के दिन कुछ थकान और कमजोरी का अनुभव कर सकते हैं। आज इन्हें जो भी कार्य आपके अधूरे रह गए हैं। पिता की सहायता से उन कार्यो को आप जल्दी से पूर्ण कर पायेंगे। आज के दिन आपके अधिकारी वर्ग भी नौकरी पेशा लोगों को अपना पूरा सहयोग देंगे। आपके कार्यों की चारो तरफ प्रशंसा होगी। प्रमोशन और इन्क्रिमेंट अटका हुआ है तो वो आज के दिन आपको पुनः प्राप्त हो सकता है। इस राशि की महिलाएं अहोई माता को सफेद रंग का फूल चढ़ाएं। ऐसा करने से आपकी संतान को धन लाभ प्राप्त होगा। आपका शुभ रंग रहेगा स्लेटी और शुभ अंक रहेगा 3 |

तुला राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए बेहद भाग्यवर्धक रहेगा। अगर आपने कहीं इन्वेस्टमेंट बहुत लंबे टाइम पहले कर रखा है तो आज के दिन उसमें अच्छा लाभ आप प्राप्त करेंगे। दूरगामी यात्रा संभव है परन्तु वो यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। मित्रों की सहायता से आज आप अपने किसी विशेष अधूरे पड़े हुए कार्य को पूर्ण कर लेंगे तो इसमें आपका पैसा अटका हुआ है। वो पैसा भी आज के दिन आपको पुनः प्राप्त हो जाएगा। व्रती महिलाएं हुई माता को श्रृंगार का सामान अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी संतान को कार्य क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त होगी। आपका शुभ रंग रहेगा नारंगी और शुभ अंक रहेगा। 6।


वृश्चिक राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन अष्टम भाव में गोचर भ्रमण करेगी। अतः आज के दिन मंगल चन्द्र का लक्ष्मीनारायण योग आपके संभावना बन रहा है। अतः आपके कार्य द्रुतगति से संपन्न होंगे। गुप्त शत्रु समाप्त होंगे और अचानक धनलाभ के योग आज के दिन विशेष रूप से बन रहे आज के दिन यात्रा सुखद और मंगलमय रहेगी और ससुराल वालों के साथ ताल। में भी अच्छा देखने को मिलेगा। वृश्चिक राशि वाली महिलाएं अहोई माता की कथा सभी को सुनाएं। ऐसा करने से आपकी संतान हमेशा धर्म के मार्ग पर ही चलेगी। आपका शुभ रंग रहेगा नीला और शुभ अंक रहेगा। 4।


धनु राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके धन धान्य और दाम्पत्य जीवन के मधुरता को बढ़ाएगा। व्यापारी वर्ग व्यापार में बड़ा लाभ आज के दिन प्राप्त कर सकते हैं। कोई बड़ा ऑर्डर भी आज के दिन आपको प्राप्त हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को बड़ी जिम्मेदारियां मिल सकती है, परंतु आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। आईटी फील्ड से जुड़े लोगों को आज के दिन कोई विशेष शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। इस राशि की महिलाएं ध्यान लगाकर भगवान शिव के पंचाक्षरी मंत्र का जाप जरूर करें। इससे आपकी संतान की सफलता के रास्ते खुलते चले जाएंगे। आपका शुभ रंग रहेगा पीला और शुभ अंक रहेगा। 9।


मकर राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन छटे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके श्वास संबंधी समस्याओं का निवारण कर देगा। आज के दिन आपके अच्छे मित्रों की संगत बढ़ेगी और रुपए पैसों से संबंधित कार्यों में अटकाव की समस्या खत्म हो जाएगी। कर्ज से भी आज के दिन आपको मुक्ति मिलेगी और आप बहुत रिलैक्स होते हुए दिखाई देंगे। आज के दिन ननिहाल जाने का प्रोग्राम बन सकता है। मां कजंस के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। इस दिन व्रती महिलाएं अहोई अष्टमी पर अहोई मां को खीर का भोग जरूर लगाएं। ऐसा करने से संतान को सभी सांसारिक सुखों की प्राप्ति होगी। आपका शुभ रंग रहेगा। गुलाबी और शुभ अंक रहेगा। 5।


कुम्भ राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन पांचवे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी बढ़ेगी। अगर आप सांस्कृतिक क्षेत्र से जुड़े हुए हैं तो आज के दिन आपको सम्मान प्राप्त हो सकता है। आज के दिन संतान की तरफ से सुख समाचारों की प्राप्ति होगी। वहीं जो विद्यार्थी वर्ग अपने लक्ष्य को पाने में सफल होते हुए दिखाई देंगे। आज के दिन परिवार वालो के साथ आपके वाद विवाद की स्थितियां खत्म हो जाएगी और रिश्ते माधुर्य की तरफ आगे बढ़ते हुए दिखाई देंगे और सुसराल वालों की तरफ से कोई समाचारों की प्राप्ति होगी। कुम्भ राशि की महिलाएं आज के दिन अहोई माता को आलता जरुर चढ़ाएं। इसके साथ ही महिलाएं खुद भी आलता लगाएँ। ऐसा करने से आपकी संतान के दुश्मनों का नाश होगा। आपका शुभ रंग रहेगा मजेंटा और शुभ अंक रहेगा। 2।


मीन राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः संपत्ति संबंधी कुछ अटकाव का मामला है। भूमि भवन वाहन जैसा सपना आप बहुत लंबे टाइम से संजोए हुए है तो वो सपना आज के दिन आपका पूर्ण हो जाएगा। मां के स्वास्थ को लेकर चिंताएं खत्म हो जायेगी। कोई विषेश कार्य आज के दिन आपका संपन्न होगा, जिससे आपकी वाहवाही चारों तरफ होगी। नौकरीपेशा लोगो को अधिकारियों का पूरा साथ और सहयोग आज के दिन प्राप्त होगा। इस राशि की महिलाएं अहोई माता को सिंदूर जरूर चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके संतान के सुखों में वृद्धि होगी। आपका शुभ रंग रहेगा भूरा और शुभ अंक रहेगा 3।

Back to list

Related Posts