Astro Gyaan, Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured, Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured|Jeevan Mantra

AAJ KA RASHIFAL 13 September 2022 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik /Daily Rashifal – Nidhi Ji Shrimali |

13 september 2022 rashifal

AAJ KA RASHIFAL 13 September 2022 in Hindi

मेष राशि – आपकी चन्द्रमा आज के दिन आपकी खुद की राशि में गोचर भ्रमण करेंगे। राहु चंद्र का ग्रहण योग आज के दिन मेष राशि में बना अब तक गुरु चंद्र का गजकेसरी योग का फायदा आपने भरपूर लिया। ये दो तीन दिन बहुत अच्छे हैं, परंतु। आज के दिन आपको संभलकर चलना पड़ेगा। ओवर कॉन्फिडेंस में आकर। कोई भी गलत निर्णय आज के दिन न लें। गलत निर्णय लेने से आपको बचना होगा। आज के दिन नौकरीपेशा लोगो को अधिकारियों का साथ और योग जरूर। परंतु आपकी एक गलती आपके परिणामों को प्रभावित कर सकती है। इसलिए ऐसी गलती। आपको बिल्कुल भी नहीं करनी है। बहुत सावधानी के साथ अपने कार्यों को अंजाम दें। आपको अपनी संतान की तरफ से आज के दिन शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। मेष राशि के जातकों। को पितृपक्ष में अपने पितरों। के नाम से रागी की धातु। से बने सिक्के। पानी। में प्रवाहित करने चाहिए। इससे पितृदोष से मुक्ति मिलेगी। आपका शुभ रंग रहेगा भूरा शुभ अंक रहेगा 4 ।

वृषभ राशि– आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन 12वें भाव में गोचर भ्रमण करेगी। अतः आज का दिन। आपके लिए खर्चों से भरा रह सकता है। कुछ गलत डिसीजन की वजह से नुकसान की संख्या बढ़ सकती है। आज के दिन किसी से उधार लेना। पड़ सकता है। इसीलिए आज के दिन आपको कोई बड़ा या नया या रिस्की काम नहीं करना चाहिए। आज के दिन आप सरलता से जो काम हो सके उसी को करने का प्रयास । करें। अपनी वाणी पर संयम क्रोध पर नियंत्रण। रखना बेहद आवश्यक। है क्योंकि फ्रस्ट्रेशन में आकर आप कुछ ऐसे शब्द बोलेंगे जो कि आपको और आपके अपनों को आहत कर सकता है। इसलिए आज के दिन इस बात का भी आपको विशेष रूप से ध्यान रखना पड़ेगा। मंगल वैसे भी आपकी राशि में विराजमान है तो वो आपको थोड़ा सा क्रोधी और फूहड़ बनाता है। इसीलिए आज के दिन। जितना शांत हो। सके रहकर अपने कार्यों को पूर्ण करने का प्रयास करें। पूर्वजों की। आत्मा की शांति के लिए धन प्राप्ति के। लिए पितृपक्ष में गरीबों को भोजन कराना चाहिए। 21 लोगों को भोजन कराना शुभ होगा। आपका शुभ रंग रहेगा ग्रे शुभ अंक रहेगा। 2

मिथुन राशि – आपके चन्द्रमा आज के दिन ग्यारवें। भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके। लाभ की स्थितियों को उत्तरोत्तर बढ़ाता हुआ। दिखाई देगा। आकस्मिक तनाव की वजह से। आपका कॉन्फिडेंस। लेवल देखने। लायक रहेगा। वहीं वर्क प्लेस पर कुछ समस्याएं आ सकती है, परन्तु आप जल्दी ही इन समस्याओं का हल भी ढूंढ़ते हुए दिखाई देंगे। दूरगामी यात्रा होगी परन्तु वो यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी और। घर में आपको कोई शुभ समाचार की प्राप्ति। होती हुई। दिखाई देगी। मिथुन राशिवाले लोग पितृपक्ष में पक्षियों। को चारा। और पक्षियों को। बाजरा। जरुर खिलाएं। इससे आपकी मुसीबतें कम होंगी। आपका शुभ रंग रहेगा मैरून शुभअंक रंग रहेगा 5 ।

कर्क राशि – आपकी राशि चन्द्रमा के दिन 10वें भाव में गोचर। भ्रमण करेंगे। काम में। कोई बड़ी। परेशानी आज के दिन आ सकती है। थोड़ा सा सतर्क होकर चलें। नौकरीपेशा लोग हैं। तो आज के दिन आपको अपने कार्यों की। वजह से अपने। बॉस से डांट सुनने। को मिल सकती है। जो भी गलतियां। आप कर रहे। हैं उन गलतियों को दूर करने का प्रयास करें और अगर। झूटे आरोप हैं तो आज के दिन आपको पूरी सावधानी से आगे बढ़ना चाहिए ताकि ये आरोप आप मिथ्या साबित। कर सकें। जो स्टूडेंट्स पढ़ाई के अंदर आगे बढ़ना चाहते हैं, आज परिणाम की प्राप्ति है। आज के दिन उनको निराशा का सामना करना पड़ सकता है। मां के साथ तालमेल खराब हो। सकता है और इससे मिसअंडरस्टैंडिंग क्रिएट हो सकती है। थोड़ा संभलकर रहें क्योंकि आज का दिन उतना अच्छा नहीं है। मेहनत के बावजूद आपको अपने रिजल्ट में। थोड़ा सा निराश होना पड़ सकता है। कर्क राशि वाले जातकों को श्राद्ध पक्ष में 400 ग्राम साबुत बादाम बहते हुए पानी में प्रवाहित करनी चाहिए। इससे काम में आ रही अड़चनें दूर हो जाएगी। आपका शुभ रंग रहेगा नीला शुभ अंक रंग रहेगा 3

सिंह राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण। करेंगे। भाग्य के भरोसे आज के दिन आपको नहीं बैठना चाहिए क्योंकि भाग्य का साथ नहीं देगा। वर्क प्लेस पर आपकी मेहनत ही। आपके काम आएगी। अधिकारियों से अच्छा तालमेल रहेगा। प्रशासनिक सेवाओं। से जुड़े हुए। लोगों को आज। अपने। कार्यक्षेत्र से संबंधित कुछ बड़ी जिम्मेदारी। सौंपी जा सकती है। परंतु न तो ओर नहीं घबराना। इस जिम्मेदारी को आप जितना। कॉन्फिडेंस से हैंडल करेंगे। उतना ही आप अच्छी सफलता अपने कार्य क्षेत्र में प्राप्त करते हुए दिखाई देंगे। आज के दिन कॉन्फिडेंस लेवल बहुत अच्छा रहेगा। सामाजिक मान सम्मान। में बढ़ोतरी होगी। और लोग आपसे बहुत प्रभावित होंगे। पितृपक्ष में सिंह राशि वाले लोग तुलसी जी की रोजाना पूजा जरूर करें पर उनमें जल जरुर चढ़ाएं। आपका शुभ रंग रहेगा नारंगी शुभ रंग रहेगा 9 ।

कन्या राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन अष्टम भाव में गोचर भ्रमण करेगा। आज का दिन आपके लिए इतना अच्छा नहीं है। कष्टदायक समय बीत सकता है। आज के दिन छोटे छोटे काम में अटका की स्थितियां आ सकती है। शत्रुपक्ष भी आपको परेशान करने का प्रयास करेगा। आज के दिन जरूरत से ज्यादा। किसी पर भरोसा। करने का नुकसान भी आपको उठाना पड़ सकता है। आज के दिन यात्रा करने से भी आपको बचना चाहिए जितना हो सके। अपने दिन को शांति से और रूटीन के। कार्यो में कार्यों को करने में निकालें क्योंकि समय अनुकूल नहीं है। इसलिए कोई भी नया या रिस्की काम आज के दिन आपको हाथ में नहीं लेना है। कन्या राशि वाले जातकों को श्राद्ध पक्ष के दौरान सुंदरकांड का पाठ करवाना चाहिए। इससे नौकरी और कामकाज में सारी परेशानियां दूर हो जाएगी। आपका शुभ रंग रहेगा हरा। शुभं अंक 1 ।

तुला राशि – आपकी राशि। से चन्द्रमा। के। दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण करेगा। आज का दिन आपके लिए धन धान्य और। सुख समृद्धि से भरा रहेगा। जीवनसाथी का साथ। आपको भरपूर देखने को मिलेगा, परंतु आज के दिन। वालों को कुछ निराशा हो। सकती है। साथ में बात। बिगड़ सकती है या फिर उनसे दो का भी दिन मिल। सकता है। प्यार में धोखा आपको आहत कर देगा। इसीलिए आज के दिन आपको थोड़ा सा। संभलकर रहना है। प्रैक्टिकल होकर किसी के साथ भी जुड़ने से पहले उसके। बारे में पूरी जांच पड़ताल आपको जरूर। कर लेनी। चाहिए। लाभ की स्थितियां व्यापारी वर्ग के लिए बहुत ही अच्छी रहने वाली। है, परंतु आज के दिन नई योजनाओं के क्रियान्वयन। की जगह आपको। रूटीन के। कार्यों को। ही पूर्ण करना चाहिए। पितृपक्ष में पितरों को खुश करने के लिए। इन जातकों को। दूध। चावल। से बनी खीर और नमकीन। चावल गरीबों में जरूर बांटने चाहिए। आपका शुभ रंग रहेगा सफेद शुभ अंक रहेगा 8

वृश्चिक राशि – आपकी चन्द्रमा के दिन छटे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। कल्याणकारी और। रिस्की कामों में आपको। अच्छी। सफलता। प्राप्त होगी। रुपए पैसों से संबंधित। काम आज। के दिन थोड़ी सजगता से पूर्ण करने पर पड़ेंगे। विरोधी आज चाहकर। भी आपका कुछ नहीं। बिगाड़ पाएंगे। आज के दिन ननिहाल पक्ष से आपको आर्थिक। मदद प्राप्त होगी और वर्क प्लेस पर कुछ अधूरे। पड़े हुए कार्य। द्रुतगति से संपन्न। हो जाएंगे। वृश्चिक राशि वाले जातकों। को पितरों। के नाम से पांच गरीबों को कंबल और वस्त्र का दान करना चाहिए। आपका शुभ रंग रहेगा स्लेटी शुभ अंक रंग। रहेगा 5 ।

धनु राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा के दिन पांचवे भाव में गोचर भ्रमण करेगा। अतः विद्यार्थी वर्ग। के लिए यह समय बहुत ही अनुकूल रहने वाला है। पढ़ाई में जो दिक्कत। है आज के दिन आपको अपने टीचर से दिक्कत है। अपने साथियों से वो दिक्कत दिक्कत है। शेयर करनी चाहिए। आपको आज के दिन। कोई भी परेशानी हो तो अपने पेरेंट्स से नहीं। छुपानी है। क्योंकि वे आपकी मंज़िल को सबसे अधिक समझ सकते हैं। अगर आपको कोई प्रॉब्लम है कोई डाउट है। तो आज के। दिन आप अपने पेरेंट्स से जरूर शेयर करें। वे आपके डाउट्स क्लियर करेंगे या फिर आपके लिए कुछ अच्छा। ऑप्शन विकल्प। तलाश करते। हुए दिखाई देंगे। नौकरीपेशा लोगों। को आज के। दिन सहकर्मियों का ताल मेल नहीं देखने को मिलेगा। अकेले ही आपको अपने। कार्य को पूर्ण करना पड़ेगा। आज के दिन आध्यात्मिक भावों से भरे रहेंगे और। धर्म के कार्यों में आज आपकी। रूचि बढ़ेगी। धनु राशि वाले लोगों को पक्षियों को। दाना। जरुर। खिलाना चाहिए। साथ ही गौ शाला में चारा। जरुर भेट करें। इससे पितरों की। अपार कृपा आप पर। बरसेगी। आपका शुभ रंग रहेगा मजेंटाशुभ अंक रहेगा। 6 ।

मकर राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अत आज का दिन आर्थिक रूप से आपके लिए उन्नत और समृद्ध रहेगा। कोई समस्या है तो आज के दिन वो समस्याएं खत्म होती हुई दिखाई देंगी। आज के दिन कोई भी अधूरे पड़े हुए। कार्य है। तो वो द्रुत गति से संपन्न हो जाएंगे। पर आज का दिन किसान के लिए अच्छा नहीं है। थोड़ा सा स्ट्रगल करना पड़ सकता है। दूध, दही और पशुपालन से रिलेटेड जो लोग काम करते हैं, उनके लिए भी आज समय इतना अच्छा और अनुकूल। नहीं है। इसीलिए सामान्य तरीके से अपने कार्यों को करने का प्रयास करें। आज के दिन विद्यार्थी वर्ग खासकर जो खिलाड़ी हैं उनके लिए बहुत। ही बढ़िया। समय रहेगा। अगर आपके जीवन में किसी भी प्रकार की कठिनाई है तो आप अपने टैलेंट से उस कठिनाई को पार कर। लेंगे। मकर राशि वाले जातकों को दृष्टिहीन और विकलांग लोगों की सेवा करनी चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति के सभी कष्ट दूर होंगे। आपका शुभ रंग रहेगा नीला और शुभ अंक रहेगा 4 ।

कुम्भ राशि – आपकी राशि से चन्द्रमाआज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए बहुत ज्यादा संभलकर चलने का है। हालांकि मित्र पक्ष। की तरफ से आपको विशेष सहायता प्राप्त होगी, जिससे आप। अपने पेडिंग पड़े हुए अधूरे पड़े हुए कार्यों को पूर्ण कर पाएंगे। आज के दिन सोचे समझे कार्य पूरे नहीं होंगे। इसीलिए नए कार्य की शुरुआत से आपको बचना चाहिए। आपकी हॉबी इसमें ऐसे कार्यों में अपना मन लगाने का प्रयास करें। आज के दिन आपको अपने भाई बहनों का परिवार का पूरा सपोर्ट देखने को मिलेगा। और परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का प्लैन बन सकता है। कुंभ राशि वाले जातकों। को श्राद्ध पक्ष। में 11। श्रीफल नदी में। प्रवाहित करने। चाहिए। इससे पितृदोष से मुक्ति मिलेगी। आपका शुभ रंग रहेगा पीला शुभ अंक रहेगा 8

मीन राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा के आज के दिन दूसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। आज के दिन आप वाणी से सबको मोहित करते नजर आयेंगे। कुटुम्ब मान सम्मान बढ़ेगा। कोई काम आपके अधूरे रह गए हैं तो वो काम द्रुत गति से सम्पन्न हो जाएंगे। आज के दिन आपके बैंकिंग सेक्टर से अटके हुए काम द्रुतगति से सम्पन्न होंगे। टेक्निकल फील्ड से जुड़े हुए लोगों। को आज के दिन प्रमोशन और इंक्रीमेंट प्राप्त हो सकता है। सोने कहा अगर आपने अपने भविष्य को लेकर कोई विशेष योजना बना। रखी है तो आज के दिन योजना को मूर्त करने का। समय आ चुका है। इसलिए इसमें झिझकने की। आवश्यकता नहीं है। मीन राशि वाले जातकों को श्राद्ध। पक्ष में किसी भी दिन गरीबों को दूध। और मावे से। बनी खाने की चीजें दान जरुर करनी चाहिए। आपका शुभ रंग रहेगा गुलाबी शुभ अंक रहेगा 6 ।

Back to list

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *