Astro Gyaan, Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured, Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured|Jeevan Mantra

AAJ KA RASHIFAL 12 September 2022 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik /Daily Rashifal – Nidhi Ji Shrimali 

12 september 2022 rashifal

AAJ KA RASHIFAL 12 September 2022 in Hindi

मेष राशि – आपकी राशि से चंद्रमा के दिन 12वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे । आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा और लाभदायक परिस्थितियां लेकर आने वाला है। यह समय आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसीलिए अपने कोई भी महत्वपूर्ण या इम्पोर्टेन्ट कोई डील है। कोई काम है उसे आज आपको खत्म कर लेना चाहिए या फिर आप फाइनल कर लें क्योंकि आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा है। अगर आज आपने ये काम किया तो आगे चलकर इस काम का आपको बहुत अच्छा लाभ भी प्राप्त होगा। युवक युवतियों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा है। विदेशी कंपनियों के साथ मैं आप आपको टाइप करने का मौका मिलेगा या फिर उनके वहां पर जॉब करने के कुछ मौके आपको प्राप्त होते हुए मेल प्राप्त होते हुए दिखाई देंगे। वही व्यापारी वर्ग व्यापार में स्वतंत्र रूप से जो काम कर रहे उनके लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा है। विदेशी कंपनियों के साथ टायअप करने का मौका आपको प्राप्त होगा या फिर विदेशी करंसी आपको अपने व्यापार में प्राप्त होती हुई दिखाई देगी। कन्फ्यूजन के बादल को आपको अपने जीवन से हटाना है और डिसीजन मेकिंग को थोडा सा स्ट्रॉंग आज के दिन करने की आवश्यकता है। किसी विद्वान ब्राह्मण को एक मुट्ठी तिल का दान जरूर करें। आपका शुभ रंग रहेगा ग्रे और शुभ अंक रहेगा । 2 |


वृषभ राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन ग्यारवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा सुख, सौभाग्य और समृद्धि से भरा रहेगा। आज के दिन आपको कुटुंब से कोई समाचार की प्राप्ति हो सकती है। सामाजिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी बढ़ेगी और वहां पर आपको सम्मानित भी किया जाएगा। घर में मेहमान का आवागमन रहेगा, जिससे घर का माहौल बहुत ही हेल्दी और हैप्पी मूड में आता हुआ दिखाई देगा। आज के दिन आपके आकस्मिक धनलाभ की स्थितियां आपको अपने जीवन में देखने को मिलेगी। कहीं से अटका हुआ पैसा आपको पुनः प्राप्त हो जाएगा, जिससे आपके हर्ष में वृद्धि होती हुई दिखाई देगी। आज के दिन आप कोई भी कार्य हाथ में लेंगे तो उसमें आप जरूर सफलता हासिल करेंगे। किसी गरीब लड़की की आज के दिन शादी जरूर करवाएं। इससे भी पितृदोष दूर होता है। आपका शुभ रंग रहेगा लाल और शुभ अंक रहेगा। 5।


मिथुन राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा के दिन 10वें भाव में गोचर भ्रमण करेगा। आज का दिन कर्म प्रधान आपको बनाना होगा और काम जितना भी करेगा उससे कई गुना अधिक लाभ की स्थितियां भी आपको अपने वर्क प्लेस पर देखने को मिलेगी। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय बहुत शानदार परिणाम लेकर आ रहा है। गुरू वैसे भी बहुत अच्छे रिजल्ट देते है और हंस नामक महापुरुष योग बनाते हुए चन्द्रमा के साथ गजकेसरी योग बना रहे। आज के दिन आपका अटका हुआ। पैसा आपको वापस मिलेगा। कोई बड़ी योजना साकार रूप लेगी, जिससे आपको धन लाभ की स्थितियां अच्छी देखने को मिलेगी। वर्क प्लेस पर आपको कुछ शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। कहीं आपको कोई बड़ी इम्पॉर्टेन्ट मीटिंग में बड़ी सफलता आज के दिन प्राप्त हो सकती है जो गवरमेंट जॉब से जुड़े हुए हैं। उनके प्रमोशन के पूर्ण योग आज के दिन बन रहे हैं। प्रतिदिन भागवत गीता का पाठ करने से पितृदोष की शांति हो जाती है। आपका शुभ रंग रहेगा नीला शुभ अंक रहेगा। 3।


कर्क राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे । अतः आज का दिन आपके लिए भाग्य वर्धक रहेगा। कोई शुभ समाचार आपको अपने कुटुम्ब से मिलते हुए दिखाई देंगे। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेगें। आज के दिन आप किसी अजनबी की मदद करके प्रसन्नता की अनुभूति अपने अन्दर करते हुए दिखाई देंगे। आज के दिन आपके कार्य द्रुतगति से सम्पन्न हो जाएंगे और कोई बहुत लंबे टाइम से अटका हुआ काम है तो आज उस काम मैं आपको बड़ी सफलता प्राप्त होगी, जिससे आपका मनोबल और सेल्फ कॉन्फिडेंस बढता हुआ दिखाई देगा। विष्णु सहस्त्रनाम का आपको जरूर पाठ करना चाहिए। आपका शुभ रंग रहेगा नारंगी शुभ अंक रहेगा। 9।


सिंह राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। गुप्त धन की प्राप्ति यानी अचानक कहीं से पैसा आज के दिन आपको प्राप्त हो सकता है। वर्कप्लेस पर शत्रु आप के खिलाफ कुछ भी नहीं कर पाएंगे। आपका बुद्धिबल और चातुर्य आपके बोहोत काम के दिन आने वाला है। कोई बिजनेस के काम में हाथ डालने से पहले उस कार्य के बारे में पूरी जांच पड़ताल जरूर करें। ससुराल वालो से आपको पूरी हेल्प और सपोर्ट आज के दिन प्राप्त होगा। हड्डी से संबंधित समस्याओं के प्रति जागरूक जरूर रहें। घर में पीपल और बरगद का पेड़ लगाने से पितृदोष दूर होता है। आपका शुभ रंग रहेगा हरा शुभ अंक रहेगा 5।

कन्या राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण करेगा। आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा और सफलतादायक रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता के भाव उत्पन्न होंगे। जीवनसाथी से आर्थिक लाभ की संभावनाएं देखने को मिलेगी। उनसे कोई न्यूज भी मिल सकती है। आज के दिन व्यापारी वर्ग व्यापार में कुछ बड़ा लाभ प्राप्त करते हुए या फिर कोई बड़ा ऑर्डर प्राप्त करते हुए दिखाई देंगे। आपकी कोई प्रिय वस्तु आज के दिन आपको पुनः प्राप्त हो जाएगी जो कि बहुत लंबे टाइम पहले खो चुकी थी तो उससे आपको प्रसन्नता की अनुभूति होगी। पॉजिटिव एनर्जी आज आपके अंदर रहेगी और ये पॉजिटिविटी आज आप अपने आसपास के लोगों को भी देंगे, जिससे आपके आसपास का वातावरण भी बहुत ही खुशनुमा होता हुआ दिखाई देगा। काम में कितनी भी कठिनाई हो, आज अपने सभी कार्यों को सरलता पूर्वक पूर्ण कर लेंगे। अपने इष्टदेवता अर्थात कुल देवता की पूजा आपको अवश्य करनी चाहिए। पितृपक्ष के दौरान पित्र देवता इससे प्रसन्न होते हैं। आपका शुभ रंग रहेगा सफेद और शुभ अंक रहेगा 2।


तुला राशि – आपकी राशि चन्द्रमा आज के दिन छटे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा मिक्स रिजल्ट लेकर आ रहा है। कुछ कार्य आपके अटक सकते हैं परन्तु उन कार्यों में अटकाव के बावजूद आप अच्छी सफलता आज के दिन प्राप्त करेंगे। ननिहाल पक्ष से आर्थिक सहायता आज के दिन आपको प्राप्त होगी। कहीं दूरगामी यात्रा आज आपकी संपन्न हो सकती है। गलत मित्रों की संगति से आज आप थोड़ा सा दूर रहेंगे। वहीं आज के दिन लाइफ पार्टनर के साथ बिलकुल भी न उलझें क्योंकि उनके साथ वाद विवाद की स्थितियां। बढ़ सकती है। पवित्र नदी में काले तिल बहाने से पितृदोष से मुक्ति मिलती है। आपका शुभ रंग रहेगा स्लेटी और शुभ अंक रहेगा। 1 |


वृश्चिक राशि – आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन पांचवे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए सुख सौभाग्य और समृद्धि से भरा रहेगा। छात्रों को आज के दिन मनोनुकूल परिणाम की प्राप्ति होगी। करियर को लेकर कोई शुभ समाचार आज के दिन आपको प्राप्त होंगे। दूरगामी यात्रा संभव है परन्तु यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। कार्यक्षेत्र में कुछ बड़ा डिसीजन आज के दिन आप ले सकते हैं। आध्यात्मिक भावों से भरे रहेंगे और धर्म कर्म के कार्यों में आज आपकी रूचि और अधिक बढ़ती हुई दिखाई देगी। महामृत्युंजय स्त्रोत का पाठ और नौ स्त्रोत का पाठ आपको पितृपक्ष के दौरान जरूर करना चाहिए। आपका शुभ रंग रहेगा मजेंटा और शुभ अंक रहेगा। 6।


धनु राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। आप अपने आप को बहुत स्ट्रॉंग आज के दिन महसूस करेंगे। आज के दिन आपकी मां के साथ में आपकी ट्यूनिंग और भी अच्छी होगी। उनसे आपको फाइनेंशियली सपोर्ट मिलता हुआ दिखाई देगा। कोई प्रोपर्टी अटकी हुई है। कोई जमीन का विवाद चल रहा है तो वो विवाद आज के दिन सॉल्व हो जाएगा। उसके पूर्ण योग बने हुए हैं। प्रयास आपको करने पड़ेंगे। वर्क प्लेस पर अधिकारियों का विश्वास आज के दिन आप वर्जित करेंगे और अपने कार्यों से उनको प्रसन्नचित आज के दिन आप कर देंगे। किसान वर्ग को खेती बाड़ी में अच्छा लाभ प्राप्त होगा। दूध, दही और पशुपालन से संबंधित क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के लिए आज के दिन आकस्मिक धनलाभ की परिस्थितियां लेकर आएगा। श्राद्ध पक्ष में अपने पितरों का तर्पण आपको जरूर करना चाहिए। आपका शुभ रंग रहेगा नीला और शुभ अंक रहेगा। 4 |


मकर राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन भाई बहनों के साथ ट्यूनिंग को और अधिक बेहतर करेगा। कुछ काम जो कि आपके अटके हुए हुए आपके भाई बहन की सहायता से पूर्ण हो जाएंगे। आज के दिन मान सम्मान में वृद्धि होगी। आज के दिन आप अपनी हॉबी से मान सम्मान नाम और प्रसिद्धि सब हासिल करते हुए दिखाई देंगे। वीडियो सोशल मीडिया पर आज आपके वायरल हो सकते हैं। आज आपको अपने जीवन में जो भी कार्य हाथ में लेंगे, उसे दृढ़ता से पूर्ण करने का प्रयास करेंगे। गया तीर्थ में एक बार पिण्डदान करने से आपको पितृदोष से मुक्ति मिल जाएगी। आपका शुभ रंग रहेगा पीला और शुभ अंक रहेगा। 8।

कुंभ राशि – आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन दूसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन पारिवारिक मुद्दों में आपको कोई समाचारों की प्राप्ति करवा सकता है। घर के बुजुर्गों की सहायता से घर के मुद्दे आज के दिन सरलता से सॉल्व कर लेंगे। आज के दिन घर की महिलाओं को प्रसन्न करने के लिए उनको गिफ्ट्स की खरीदारी आप करवा सकते हैं। आज के दिन आप अपनी तरफ से भी उनको गिफ्ट दे सकते हैं। आज के दिन आपके सामाजिक मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। वर्क प्लेस पर अधिकारी भी आपके कार्यों से प्रसन्नचित्त नजर आएंगे। शाम के समय एक दीपक जलाएं और नाग स्त्रोत, महामृत्युंजय मंत्र या रुद्र, सूक्त और या पितृ स्त्रोत और नवग्रह स्त्रोत का पाठ आपको पितृपक्ष के दौरान रोजाना करना चाहिए। आपका शुभ रंग रहेगा गुलाबी और शुभ अंक रहेगा 5।


मीन राशि – आपकी खुद की राशि में आज के दिन चंद्रमा गोचर भ्रमण करेंगे । अत आज का दिन आपका बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आज के दिन आपके सामाजिक मान सम्मान यश कीर्ति में वृद्धि होगी। जीवनसाथी और परिवार का पूरा सपोर्ट आज के दिन आपको देखने को मिलेगा। जब व्यक्ति को अपने परिवार का सपोर्ट मिल जाता है तो उसमें स्ट्रेंथ डबल हो जाती है। किसी भी कठिन परिस्थिति का सामना वो इसीलिए कर पाता है। आज आपका कॉन्फिडेंस लेवल देखने लायक रहेगा। अधिकारी भी आपके कार्यों से प्रसन्नचित नजर आएंगे। एक टीमवर्क की तरह काम करते हुए आज के दिन आप लक्ष्य की पूर्ति आज के दिन कर ही देंगे। एक बड़े प्रोजेक्ट पर आज आपको काम करने का और इस प्रोजेक्ट को लीड करने का मौका मिल सकता है। पैतृक श्राद्ध में केवल एक ब्राह्मण को भोजन देना चाहिए या आटा, फल, गुड़, चीनी, सब्जी दक्षिणा सहित खाद्य पदार्थों का दान जरूर करना चाहिए। आपका शुभ रंग रहेगा भूरा और शुभ अंक रहेगा। 4 |

Back to list

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *