Astro Gyaan

लक्ष्मी चरण पादुका

DSC 8912 1 | Panditnmshrimali

लक्ष्मी चरण पादुका

मां लक्ष्मी चरण पादुका। घर में लक्ष्मीर का स्वरूप मां ललिता श्री का प्रतीक हैं जिसमें सोलह चिन्ह बने होते हैं। लक्ष्मी चरण पादुका जहां भी स्थापित की जाती है वहां से समस्याओं का नाश होता है। इसकी स्थापना से धनाभाव खत्म होकर स्थाई धन संपत्ति का मार्ग प्रशस्त होता है। इसे मकान, दुकान, आफिस या कहीं भी दरवाजे पर चिपकाना भी शुभ होता है। अष्ठ धातु से निर्मित यह चरण पादुका सुख-समृद्धि के लएि निश्चित ही उपयोगी सामग्री है।

शास्त्रों के अनुसार महालक्ष्मी के चरणों में सोलह शुभ चिन्ह होते हैं। यह चिन्ह अष्ट लक्ष्मी के दोनों पावों से उपस्थित 16 (षोडश) चिन्ह है जो के 16 कलाओं का प्रतीक हैं। शास्त्रों में मां लक्ष्मी को षोडशी भी कहकर पुकारा जाता है।
ये सोलह कलाएं हैं 1.अन्नमया, 2.प्राणमया, 3.मनोमया, 4.विज्ञानमया, 5.आनंदमया, 6.अतिशयिनी, 7.विपरिनाभिमी, 8.संक्रमिनी, 9.प्रभवि, 10.कुंथिनी, 11.विकासिनी, 12.मर्यदिनी, 13.सन्हालादिनी, 14.आह्लादिनी, 15.परिपूर्ण, 16.स्वरुपवस्थित।

मां लक्ष्मी के चरण या लक्ष्मी की चांदी की चरण पादुका घर में रखनी चाहिए कहा जाता है कि इससे मां लक्ष्मी का घर में निवास होता है। लक्ष्मी के चरण पादुका उस दिशा में लगाएं जहां आप घर में पैसा रखते हैं।

लक्ष्मी चरण पादुका सुख-समृद्धि, ऐश्वर्य व सम्पत्ति की अधिष्ठात्री देवी माँ लक्ष्मी के साक्षात् निवास हेतु उनके चरण पादुका का अत्यधिक महत्व हमारे वेद-पुराणों मिलता है क्योंकि जहां-जहां लक्ष्मी के चरण होंगे वहां सुख-समृद्धि अवश्य विराजमान होगी। लक्ष्मी चरण पादुका साक्षात् माँ लक्ष्मी के चरणों का प्रतीक है । इसे अधिक धन प्राप्ति हेतु पूजा कक्ष , घर , व्यापार एवं ऑफिस में स्थापित करना चाहिए । इस विशेष कमल पुष्प पर विराजित लक्ष्मी चरण पादुका को दीपावली की महानिशा रात्रि पर लक्ष्मी पूलक्ष्मी चरण पादुका BY NM SHRIMALIजन के समय अपने घर के मंदिर में स्थापित करें फिर उन पर कुंकुम का तिलक करें, अक्षत चढ़ावें, पुष्प चढ़ावें तथा घी का दीपक जलाकर नीचे दिए गए मंत्र का जाप 5 माला करें। मंत्र इस प्रकार हैं – ऊँ श्रीं महालक्ष्मयै नमः। अगर आप परद लक्ष्मी चरण पादुका प्राप्त करना चाहते है तो हमें इन नम्बरो पर संपर्क करे – 09571122777 , 09929391753 अथवा हमारी वेबसाइट  panditnmshrimali.com पर जाकर भी इसे प्राप्त कर सके | यह परद लक्ष्मी चरण पादुका प्राण प्रतिष्ठित अभिमंत्रित एवं सिद्ध करके ही आपको भेजी जाएगी |

Please Visit our website for Buy now this product!

 

Back to list

Leave a Reply

Your email address will not be published.