Astro Gyaan|Astrology Tips|Featured

फेंगशुई कछुआ | Fengshui Tortoise | By Nidhi Ji Shrimali |

फेंगशुई कछुआ


कछुए को हिन्दू धर्म के वास्तु शास्त्र के साथ ही फेंगशुई शास्त्र में शुभ माना गया है। भगवान् विष्णु का एक अवतार कछुआ रूप में भी था | जिस कारण इसे नारायण का प्रतीक भी माना जाता है। फेंगशुई कछुआ | Fengshui Tortoise

ऐसी मान्यता है कि जहाँ भी कछुए को स्थापित किया जाता है वहां बरकत अवश्य होती है। ज्योतिषी निधि जी श्रीमाली के अनुसार फेंगशुई कछुए को अपने घर में रखने से वातावरण में मौजूद ऊर्जा सकरात्मक दिशा में कार्य करने लगती है।

फेंगशुई कछुए को घर में रखने के लाभ

1. कछुए से रुका हुआ पैसा वापिस मिल जाता है और कर्ज से भी मुक्ति मिलती है। जहाँ भी यह कछुआ स्थापित किया जाता है वहां आर्थिक तंगी कभी नहीं रहती।

2. ज्योतिषी निधि जी श्रीमाली के अनुसार नौकरी, व्यवसाय और शिक्षा में व्यक्ति को सफलता प्राप्त होती है। हर क्षेत्र में तरक्की हासिल होती है।

3. अद्भुत शक्तियां लिए कछुआ घर की सभी बुरी शक्तियों से रक्षा करता है और उस घर को कभी बुरी नजर नहीं लगती है। वहां हमेशा सुख-शान्ति बनी रहती है।

4. कोई भी नया व्यापार शुरू करने से पूर्व या किसी भी शुभ कार्य से पहले कछुए को वहां रखा जाना चाहिए। ऐसा करने से कदम-कदम पर आने वाले संकट टल जाते हैं।

5. वास्तु शास्त्र के अनुसार फेंगशुई कछुए सही दिशा में ही रखा जाना चाहिए। यदि इसे किसी गलत दिशा में रखा गया तो इसके प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।

(Note : शास्त्रों की मानें कछुए को उत्तर दिशा में ही रखा जाना चाहिए। यह दिशा आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छी मानी जाती है।)

6. कछुआ किसी धातु, कांच, मिट्टी या क्रिस्टल से बना हो तो इसे घर में स्थापित करने से जीवन में धन के साथ ही दीर्घायु की प्राप्ति भी होती है।

7. ज्योतिषी निधि जी श्रीमाली के अनुसार घर में यदि लंबे से कोई बीमार हो तो उसे रोग से छुटकारा मिल जाएगा।

8. व्यक्ति को शत्रुओं पर विजय प्राप्त होती है और वह सभी से मधुर संबंध बनाये रखने में सफल होता है। फेंगशुई कछुआ | Fengshui Tortoise

 

Note: Daily, Weekly, Monthly and Annual Horoscope is being provided by Pandit N.M.Shrimali Ji is almost free. To know daily, weekly, monthly and annual horoscopes and end your problems related to your life click on (Kundali Vishleshan) or contact Pandit NM Srimali  WhatsApp No. 9929391753, E-Mail- [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *